8वीं कक्षा का अब 20 मार्च को नहीं हाेगा अंग्रेजी का पेपर, HPBOSE ने Datesheet में किया संशोधन

punjabkesari.in Thursday, Jan 23, 2020 - 10:04 PM (IST)

धर्मशाला (ब्यूरो): ग्रीष्मकालीन अवकाश वाले विद्यालयों के 8वीं कक्षा के नियमित परीक्षाॢथयों की दिनांक सूची में आंशिक संशोधन किया गया है। बोर्ड ने 2 विषयों के पेपरों की तिथियों में बदलाव किया है। पहले की जारी की गई डेटशीट के अनुसार अंग्रेजी की परीक्षा 20 मार्च को होनी थी जिसे अब 12 मार्च को निर्धारित किया है, वहीं 12 मार्च को होने वाली विज्ञान की परीक्षा को 21 मार्च का दिन निर्धारित किया है।

इसलिए किया गया डेशशीट में बदलाव

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष डॉ. सुरेश कुमार सोनी ने कहा कि कुछ पेपर में पहले छुट्टियां नहीं थीं, जिससे परीक्षार्थियों को तैयारी करने में मुश्किल होनी थी। अब अंग्रेजी विषय की परीक्षा को पहले इसलिए किया गया है ताकि अंग्रेजी विषय की परीक्षा के लिए विद्यार्थी अच्छी तरह से तैयारी कर सकता है। साइंस विषय की परीक्षा के लिए भी एक-एक छुट्टी दी गई है।

कब होगा कौन-सा पेपर

ग्रीष्मकालीन अवकाश वाले विद्यालयों के 8वीं कक्षा के नियमित परीक्षार्थियों की वार्षिक परीक्षा की नई डेटशीट के अनुसार 12 मार्च को अंग्रेजी, 13 को कला (ड्राइंग, चित्रकला एवं अप्लाइड आर्ट,) गृह विज्ञान, स्वर संगीत, वाद्य संगीत, पंजाबी व उर्दू, 14 को ङ्क्षहदी, 16 को गणित, 17 को संस्कृत, 18 को सामाजिक विज्ञान, 19 को हिमाचल की लोक संस्कृति और योग व 21 को विज्ञान विषय की परीक्षा होगी। यह परीक्षा प्रात:कालीन सत्र में प्रात: 9:45 बजे से दोपहर 1 बजे तक संचालित की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News