टोमैटो फ्लू को लेकर हिमाचल में अलर्ट, बिलासपुर में एम्स का उद्घाटन करने आएंगे पीएम मोदी, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Aug 26, 2022 - 07:05 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शीघ्र बिलासपुर, चम्बा व सुजानपुर के प्रवास पर आएंगे। टोमैटो फ्लू को लेकर हिमाचल में अलर्ट जारी कर दिया है। विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री नयनादेवी मंदिर में श्रद्धालु ने एक किलो सोने का हार माता के चरणों में अर्पित किया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने कहा कि जी-23 कांग्रेस को मजबूत करने का काम कर रही है, यह कोई ग्रुप नहीं है। पशुपालन विभाग में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी द्वारा जाली सर्टिफिकेट से प्रमोशन लेकर वैटर्नरी फार्मासिस्ट बनने का मामला सामने आया है। भाजपा ने प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह को हिमाचल का प्रभारी नियुक्त किया है जबकि देवेंद्र सिंह राणा को सह-प्रभारी लगाया है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

हार्ट, बीपी, शूगर व बुखार सहित 45 दवाएं महंगी
हार्ट, बीपी व बुखार सहित कई अन्य बीमारियों के लिए इस्तेमाल होने वाली करीब 45 दवाएं महंगी हो गई हैं। राष्ट्रीय औषधि नियंत्रण प्राधिकरण (एनपीपीए) ने इन दवाओं के दाम निर्धारित किए हैं। इस बारे में एनपीपीए के उपनिदेशक प्रसन्नजीत दास ने आदेश भी जारी किए है। आंखों की साइक्लोस्पोरिन ड्रॉप एक मिली लीटर का दाम 96.15 रुपए निर्धारित किया गया।

हिमाचल दौरे पर आएंगे PM Modi, बिलासपुर में करेंगे AIIMS का उद्घाटन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शीघ्र बिलासपुर, चम्बा व सुजानपुर के प्रवास पर आएंगे। इस दौरान वह बिलासपुर में एम्स का उद्घाटन करेंगे, जबकि सुजानपुर में भाजयुमो की तरफ से आयोजित की जाने वाली 1 लाख युवाओं की रैली को संबोधित करेंगे। इसी तरह वह चम्बा में भी एक रैली को संबोधित करेंगे। इसके अलावा आने वाले समय में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह, नितिन गडकरी और स्मृति ईरानी के अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारी प्रदेश का दौरा करेंगे। 

टोमैटो फ्लू को लेकर हिमाचल में जारी हुआ अलर्ट
बाहरी राज्य में फैले टोमैटो फ्लू को लेकर हिमाचल में अलर्ट जारी कर दिया है। स्वास्थ्य विभाग ने सभी जिलाधीशों व स्वास्थ्य अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। हालांकि अभी हिमाचल में टोमैटो फ्लू का कोई मामला सामने नहीं आया है, लेकिन एहतियातन एडवाइजरी जारी कर दी है। टोमैटो फ्लू एक वायरल बीमारी है।

बच्चों को स्कूल छोड़ने जा रहा था बस चालक, रास्ते में हो गया ये दर्दनाक हादसा
मंडी जिले के तहत तहसील लडभड़ोल के अंतर्गत आने वाले एक निजी स्कूल के बस चालक की वीरवार प्रात: हृदय गति रुकने से मृत्यु हो गई। गांव भरडौण निवासी रविंद्र कुमार एक निजी स्कूल की बस चलाता था। रोज की तरह वीरवार को भी वह बच्चों को स्कूल ले जा रहा था तो प्रात: करीब साढ़े 8 बजे बलोटु के पास बस को सड़क किनारे खड़ी करके टायर से पत्थर निकालने लगा। 

माता श्री नयनादेवी के दरबार भक्त ने अर्पित किया एक किलो सोने का हार
हिमाचल के विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री नयनादेवी मंदिर में श्रद्धालु ने एक किलो सोने का हार माता के चरणों में अर्पित किया। परिवार सहित यह श्रद्धालु माता के दरबार में पहुंचा और गुप्त दान के रूप में एक किलोग्राम वजन का सोने का हार मंदिर में चढ़ाया। हार की कीमत लगभग 53 लाख रुपए है।

जी-23 कोई ग्रुप नहीं, कांग्रेस को मजबूत कर रहा : आनंद शर्मा
जी-23 कांग्रेस को मजबूत करने का काम कर रही है, यह कोई ग्रुप नहीं है। कांग्रेस की पुरानी पंरपरा रही है कि सभी खुलकर संगठन की मजबूती के लिए अपनी बात रखते हैं। जी-23 कांग्रेस के दिल के अंदर है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा ने वीरवार को पत्रकार वार्ता में यह बात कही। उन्होंने कहा कि उदयपुर चिंतिन शिविर के बाद जो 2 महत्वपूर्ण कमेटियां सी.डब्ल्यू.सी. और टास्क फोर्स बनी थीं, उसमें गुलाब नबी आजाद के साथ वे भी सदस्य हैं। 

जाली सर्टिफिकेट से प्रमोशन लेकर वैटर्नरी फार्मासिस्ट बन गए जनाब
विकास खंड बिझड़ी के अंतर्गत जाली सर्टिफिकेट देकर नौकरी में प्रमोशन हासिल करने का मामला दर्ज हुआ है। व्यक्ति पशुपालन विभाग में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी था। पदोन्नति हासिल करने के लिए उसके द्वारा पेश किया गया जमा दो कक्षा का प्रमाणपत्र विभागीय जांच में वैध नहीं पाया गया है। हालांकि उक्त व्यक्ति पदोन्नति हासिल कर वैटर्नरी फार्मासिस्ट के रूप में अपनी सेवाएं दे रहा था।

मुबारिकपुर-रानीताल NH पर ट्रक-बाइक की टक्कर में एक की मौत
मुबारिकपुर-रानीताल नैशनल हाईवे पर बनखंडी के हरिपुर दोसड़का के समीप ट्रक और बाइक की टक्कर हो गई, जिसमें बाइक चालक की मौत हो गई। उक्त व्यक्ति जल शक्ति विभाग में काम करता था। मृतक की पहचान अजय कुमार (25) पुत्र बाबू राम निवासी डोहग दरकाटा के रूप में हुई है। हादसा इतना भयंकर था कि बाइक के परखच्चे उड़ गए थे।

तिरंगे में लिपटा घर पहुंचा हिमाचल का लाल, सैन्य सम्मान के साथ दी अंतिम विदाई
जिला सोलन के एक और वीर सपूत ने देश के लिए शहादत पाई है। वीरवर सुबह तिरंगे में लिपटा शहीद देवराज का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव बोकरा लाया गया। शहीद की पार्थिव देह के पास पत्नी सत्या देवी बेसुध होकर बैठी रही। बेटा विनोद कुमार व बेटियों के आंसू तो जैसे थमने का नाम नहीं ले रहे थे। सभी लोगों की आंखें नम थीं। 

भाजपा ने सौदान सिंह को चुनाव प्रभारी, देवेंद्र राणा को सह-प्रभारी बनाया
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह को प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए हिमाचल का प्रभारी नियुक्त किया है। जम्मू के पार्टी नेता देवेंद्र सिंह राणा को सह-प्रभारी लगाया गया है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह ने नियुक्ति आदेश जारी किए हैं। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह प्रदेश में करीब एक साल से सक्रिय हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News