भीषण अग्निकांड में राख के ढेर में बदला 9 कमरों का मकान, लाखों का नुक्सान

punjabkesari.in Sunday, Oct 21, 2018 - 06:56 PM (IST)

गोहर: सराज की धरवारथाच पंचायत के झुंज गांव में रविवार सुबह 9 कमरों का मकान और 3 रसोईघर अचानक आग की चपेट में आने से राख हो गए, जिससे पीड़ित परिवार को लाखों रुपए का नुक्सान हुआ है। गनीमत रही कि आग की चपेट में आए आशियाने के जलने से किसी के हताहत होने का समाचार नहीं है। मकान में अचानक लगी आग के कारणों का अभी तक कोई सुराग नहीं लग पाया है। जानकारी के अनुसार मकान में आग लगने के 15 मिनट बाद 2 घरेलू गैस सिलैंडरों में धमाके हुए, जिससे आग और भड़क गई और मकान जलकर राख हो गया।
PunjabKesari
फायर ब्रिगेड की गाड़ी के पहुंचने से पहले राख हो गया मकान
ग्रामीणों ने घटना स्थल पर पहुंचकर मकान में लगी आग को बुझाने को लेकर कड़ी मशक्कत की लेकिन मकान में लगी आग ने इतना रौद्र रूप धारण कर लिया था कि उस पर काबू पाना आसान नहीं रहा। आग की बढ़ती लपटों को देख लोगों ने घटना की सूचना अग्निशमन केंद्र थुनाग को दी। हालांकि सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ी घटनास्थल को रवाना हो गई थी लेकिन जब तक अग्निशमन की गाड़ी घटनास्थल पर पहुंची उतने में मकान और 3 रसोईघर राख के ढेर में बदल चुके थे।

सुबह करीब सवा 6 बजे लगी अचानक आग
धरवारथाच पंचायत की प्रधान ठाकरी देवी ने कहा कि झुंज गांव निवासी रेवत सिंह पुत्र नारायण सिंह के मकान में सुबह करीब सवा 6 बजे अचानक आग भड़क गई, जिससे 9 कमरों का मकान व 3 रसोईघर पूरी तरह से राख के ढेर में तबदील हो गए हैं। उन्होंने जानकारी दी कि घटना के दौरान घर के कई सदस्य अपने कमरों में सोए हुए थे, जिन्हें आसपास के लोगों ने मकान में लगी आग होने के अंदेशे से अफरा-तफरी में बाहर निकाल एक बड़े हादसे को रोकने में कामयाबी हासिल की।

तन पर पहने कपड़ों के सिवा सबकुछ हुआ राख
पंचायत प्रधान ने कहा कि आगजनी से पीड़ित परिवार के सदस्यों के तन पर पहने कपड़ों के सिवा बाकी सब खाक हो चुका है। आगजनी से पीड़ित परिवार को लगभग 15 लाख रुपए से अधिक का नुक्सान होने का अनुमान लगाया गया है। उधर, एस.डी.एम. सराज राजेंद्र मोहन ने कहा कि आग से हुए नुक्सान का जायजा लेने बारे राजस्व अधिकारी को मौके पर भेज दिया है। प्रशासन की ओर से पीड़ित परिवार को फौरी राहत के तौर पर 20 हजार रुपए नकद और तिरपाल आदि सहायता प्रदान की गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News