महिला को HIV+ बताने के मामले पर स्वास्थ्य मंत्री ने कही कार्रवाई की बात (Video)

Wednesday, Aug 28, 2019 - 12:19 PM (IST)

शिमला (तिलक राज): शिमला जिले के रोहड़ू में एक निजी अस्पताल में टेस्ट करवाने आई महिला को एचआईवी पॉजिटिव बताने के मामले में स्वास्थ्य मंत्री ने कड़ी कार्रवाई की बात कही है। बता दें कि महिला एचआईवी पॉजिटिव की बात से इतनी परेशान हुई कि वह कोमा में चली गई और उसकी आईजीएमसी में मौत हो गई। जबकि आईजीएमसी में उसके व उसके पति की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। महिला की मौत से परिजन गुस्से में हैं, वह चाहते हैं कि निजी अस्पताल के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाए। महिला रोहड़ू क्षेत्र से ताल्लुक रखती थी। 

बताया जा रहा है कि 22 वर्षीय महिला को बीती 21 तारीख को बच्चेदानी की ट्यूब फटने के बाद रोहड़ू क्षेत्र के एक निजी अस्पताल में लाया गया था। महिला के टेस्ट करवाए गए तो रिपोर्ट एचआईवी पॉजिटिव बताई गई। उसके अगले दिन उसे ऑपरेशन के लिए केएनएच शिमला भेज दिया, जहां महिला का ऑपरेशन हुआ। वहीं पर एचआईवी पॉजिटिव की बात उसे पता चल गई, उससे वह परेशान हो उठी और तबीयत बिगड़ गई। उसके बाद उसे आईजीएमसी रेफर कर दिया गया।

वहां उसका व पति का टेस्ट करवाया गया तो दोनों की रिपोर्ट नेगेटिव आई, लेकिन तब तक महिला कोमा में चली गई थी। उसी के चलते आज सुबह उसकी मौत हो गई। इस संबंध में विधानसभा परिसर में जब स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा इस पूरे मामले की जांच की जाएगी और जो कोई भी यह अस्पताल है और जिस डॉक्टर ने यह एचआईवी की गलत रिपोर्ट दी है। उन दोषियों के खिलाफ नियमों के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।





 

Ekta