Hip Hip Hurray में शुरू हुआ पहला आईस स्केटिंग सेशन, Tourists ने लिया खूब आनंद

Saturday, Dec 07, 2019 - 05:39 PM (IST)

कुफरी(ब्यूरो): पर्यटन केंद्र कुफरी के समीप एम्यूजमेंट पार्क हिप-हिप हुर्रे में आज से पहला आइस स्केटिंग सैशन शुरू हो गया है। पहले दिन ही पर्यटकों का पार्क में भारी रश हो गया। कम तापमान के चलते गत दिनों से पार्क में बर्फ जमाने का काम जारी था। प्राकृतिक तौर पर भी आजकल यहां पानी जमना शुरू हो जाता है। आइस स्केटिंग शुरू होने से पर्यटकों की आवाजाही में बढ़ौतरी होने लगी है आज कुफरी घूमने पहुंचे काफी संख्या में सैलानियों ने आइस स्केटिंग का ज्यादा मजा लिया।

पार्क के मालिक निशांत नाग ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से आइस स्केटिंग को लेकर पार्क में तैयारियां चल रही थी। आज पहले दिन ही सुबह से पर्यटक आइस स्केटिंग के लिए बेताब हो रहे थे। आज पर्यटकों के लिए चालू कर दिया है, जिससे पर्यटकों को कुफरी में एक नई चीज देखने को मिली है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि आने वाले दिनों में जब तक मौसम साफ है। कारोबार में बढ़ौतरी के साथ ही पर्यटकों को भी काफी आनंद महसूस होगा।

बता दें कि शिमला में एक मात्र आइस स्केटिंग रिंक लक्कड़ बाजार शिमला में है जो अभी तक चालू नहीं हुआ है, जिसके चलते कुफरी में पर्यटक इसका पूरा लुत्फ उठा पाएंगे। दिल्ली से आए पर्यटक मनोज तिवारी, रवि खन्ना, मीना खन्ना, जालंधर से आए सुनील दत्त, राखी, सोनू, नवीन, अजय व चंडीगढ़ से घूमने आए सौरभ कुमार, प्रीति, वनीता कुमार तथा सोनाली ने बताया कि कुफरी में हिप-हिप हुर्रे पार्क में आकर उन्हें सबसे बड़ा आनंद आया एक तरफ एम्यूजमेंट, एडवेन्चर व दूसरी तरफ आइस स्केटिंग करने को मिली यहां बर्फ न सही लेकिन उससे भी ज्यादा मजा हमने लिया।

उन्होंने बताया कि आए तो कुफरी में बर्फ देखने के लिए थे, लेकिन तबियत खुश हो गई। मौसम भी सुहावना था वहीं धूप भी खिली हुई थी यहां ठंड का भी कोई एहसास नहीं हुआ। बताते चलें कि आगामी 15-20 दिनों के बाद कुफरी में पर्यटन सीजन भी जम कर चलने वाला है, जिसके लिए शिमला सहित स्थानी होटलों में पर्यटकों की बुकिंग भी अभी से शुरू हो गई है। स्थानीय व्यवसायी भी सीजन को लेकर पूरी तैयारियों में जुट गए हैं।

Edited By

Simpy Khanna