HIMUDA ने लिया फैसला, नवरात्रों में नीलाम होंगी 60 करोड़ की 166 व्यावसायिक इकाइयां

Tuesday, Sep 17, 2019 - 10:49 PM (IST)

शिमला: आगामी 29 सितम्बर से शुरू होने वाले नवरात्रों में हिमुडा ने 60 करोड़ रुपए की 166 व्यावसायिक इकाइयों की नीलामी करने का फैसला लिया है। गत सायं शहरी विकास, आवास, नगर एवं ग्राम नियोजन मंत्री तथा हिमुडा की अध्यक्ष सरवीण चौधरी की अध्यक्षता में आयोजित हिमुडा के निदेशक मंडल की बैठक में लिया गया। उन्होंने कहा कि हिमुडा आगामी नवरात्रों के दौरान परवाणु और बद्दी इत्यादि में 60 करोड़ रुपए की 166 व्यावसायिक इकाइयों की नीलामी करेगा।

कर्मचारियों को 4 फीसदी महंगाई भत्ता स्वीकृत

बैठक में हिमुडा के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को 144 प्रतिशत से बढ़ाकर 148 प्रतिशत करने की स्वीकृति भी प्रदान की गई। सरवीण चौधरी ने ऊना और मंडी जिलों में हिमुडा के फ्लैट तथा प्लॉट के निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने राज्य में आधुनिक तथा योजनाबद्ध तरीके से शहरी बस्तियों के विकास के लिए कदम उठाने के साथ-साथ नए निर्माण कार्यों में गुणवत्ता तथा कालोनियों के रखरखाव पर विशेष बल दिया। उन्होंने कहा कि बोर्ड ने सिरमौर, ऊना, सोलन तथा देहरा में निजी क्षेत्र में प्रतिस्पर्धात्मक आधार पर निजी क्षेत्र की भागीदारी के माध्यम से आवासीय परियोजनाओं को विकसित करने की मंजूरी दी गई है।

हिमुडा की कालोनियों के बेहतर रखरखाव की नीति भी मंजूर

बैठक में फ्लैट व प्लॉट, जिनकी बिक्री अभी तक नहीं हो पाई है, उनको प्रतिस्पर्धात्मक रियायत दरों पर बेचने के लिए नीति बनाने का भी निर्णय लिया गया। यह संपत्तियां सोलन, बद्दी, मोगीनंद, त्रिलोकपुर तथा परमाणु में स्थित हैं। बोर्ड ने हिमुडा की कालोनियों के बेहतर रखरखाव की नीति को भी मंजूरी दी। बोर्ड ने धर्मशाला, शिमला के जाठिया देवी, सिरमौर, ऊना, सोलन तथा मंडी में बनाई जाने वाली कालोनियों के निर्माण पर बल दिया। इस अवसर पर हिमुडा के उपाध्यक्ष प्रवीण शर्मा, मुख्य सचिव डा. श्रीकांत बाल्दी सहित बोर्ड के अन्य सदस्य भी उपस्थित थे।

Vijay