HIMUDA ने तैयार किए 250 नए फ्लैट्स, जल्द मांगे जाएंगे ऑनलाइन आवेदन

Sunday, Oct 06, 2019 - 10:10 PM (IST)

शिमला: हिमुडा ने प्रदेश में 250 नए फ्लैट्स तैयार किए हैं, जिनके लिए जल्द ही प्रबंधन लोगों से ऑनलाइन आवेदन मांगने जा रहा है। हिमुडा ने ये फ्लैट्स प्रदेश के अलग-अलग शहरों में बनाए हैं। इनमें सिंगल रूम से लेकर थ्री बीएचके तक के फ्लैट्स शामिल हैं। ये फ्लैट्स धर्मपुर में 80, परवाणु में 85, रजवाड़ी में 35, शील में 35 और हमीरपुर में 15 हैं। इनमें से कुछ जगहों पर ये फ्लैट्स बनकर तैयार हैं और कुछेक जगहों पर इन फ्लैट्स का निर्माण कार्य जारी है, ऐसे में हिमुडा जल्द ही इन फ्लैट्स के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगने जा रहा है।

25 प्रतिशत घर डिमांड सर्वे के लोगों के लिए होंगे आरक्षित

सूत्रों क ी मानें तो हिमुडा ने इन फ्लैट्स के आबंटन में 25 प्रतिशत घर डिमांड सर्वे के लोगों के लिए आरक्षित रखे हंै। फ्लैट्स के आबंटन में पहले डिमांड सर्वे के लोगों को घर खरीदने का मौका दिया जाएगा। हिमुडा द्वारा 2010 में किए गए डिमांड सर्वे में जिन लोगों ने फ्लैट्स के लिए 5,000 रुपए जमा करवाए हैं, उन लोगों के लिए हिमुडा ने 25 प्रतिशत घर आरक्षित रखे हैं। हालांकि हिमुडा ने उक्त लोगों को 5,000 रुपए की राशि 5 फीसदी साधारण ब्याज के साथ लौटाने का फै सला लिया है लेकिन जो लोग हिमुडा से फ्लैट्स लेना चाहते हैं, वे इसमें आवेदन कर सकते हैं। उनके लिए 25 फीसदी फ्लैट्स आरक्षित किए गए हैं।

हिमुडा की 166 व्यावसायिक संपत्तियों की नीलामी जारी

प्रदेश में हिमुडा की 166 व्यावसायिक संपत्तियों की नीलामी जारी है। 10 अक्तूबर तक हिमुडा की यह नीलामी जारी रहेगी। इस दौरान 56 करोड़ रुपए की लागत से तैयार हिमुडा की परवाणु, बद्दी, पांवटा, शिमला, सोलन और नाहन में दुकानों और शॉपिंग काम्पलैक्स को नीलाम किया जा रहा है। प्रक्रिया समाप्त हो जाने के बाद हिमुडा प्रबंधन फ्लैट्स की बिक्री के लिए लोगों से आवेदन मांगेगा।

Vijay