15 देशों से 90 साईकलिस्ट लेंगे MTB हिमालया साईकिल रैली में हिस्सा, रूट में किया गया नया बदलाव

Tuesday, Sep 10, 2019 - 04:55 PM (IST)

शिमला (अभिषेक) : 15वीं एम.टी.बी. हिमालया साईकिल रैली में 15 देशों से 90 साईकलिस्ट हिस्सा लेंगे। देश-विदेश से इस साईकिल रैली में भाग लेने के बाद अभी तक 90 साईकलिस्ट ने भाग लेने को लेकर अपनी कन्फर्मेशन दे दी है। रैली में भारत के अलावा बैल्जियम, पुर्तगाल, यू.एस.ए., यू.के., नेपाल, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया से प्रतिभागी हिस्सा लेंगे। कई शीर्ष साईकलिस्ट रैली में हिस्सा लेंगे।

हिमालयन एडवैंचर स्पोर्ट्स एंड टूरिज्म प्रमोशन एसोसिएशन (हस्टपा) ने 15वीं एम.टी.बी. हिमालया साईकिल रैली के लिए नया रूट तय किया है। रैली इस बार शिमला से शुरू होने के बाद विभिन्न स्थानों से गुजरते हुए बीड़ तक जाएगी। बीते वर्षों में यह रैली धर्मशाला में समाप्त होती थी, लेकिन इस बार रैली के रूट में बदलाव किया गया है।

रैली के दौरान प्रतिभागी शिमला के अलावा गड़ागुफर, नारकंडा, लुरी, स्वाद, जलोरी, गड़ागुशैनी, जंजैहली, मंडी, कमांड, बरोट व बीर तक का सफर करेंगे। रैली में सबसे ऊंचा प्वाईंट 3100 मीटर की ऊंचाई पर स्थित शताधार पास रहेगा। यह साईकिल रैली की प्रतियोगिता आगामी 27 सितम्बर को शिमला से शुरू होगी। इससे पहले 26 सितम्बर को शिमला में रैली का सैरिमॉनियल फ्लैग होगा। शिमला से रवाना होने के बाद 7 दिनों का सफर कर बीड़ में रैली समाप्त होगी।

 

 

Edited By

Simpy Khanna