एशियन चैंपियनशिप में छाया हिमाचली गबरू, चीन के बॉक्सर को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचा

Sunday, Apr 21, 2019 - 03:48 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): थाइलैंड में हो रही एशियन चैंपियनशिप प्रतियोगिता में सुंदरनगर के आशीष चौधरी ने प्रतियोगिता के 75 किलोग्राम भार वर्ग में चीन के मुक्केबाज को 3-2 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया है। आशीष का चयन भारतीय बॉक्सिंग संघ द्वारा पटियाला स्थित नैशनल इंस्टीच्यूट ऑफ स्पोट्र्स (एन.आई.एस.) में 17 व 18 मार्च को हुआ था। आशीष चौधरी हिमाचल के पहले ऐसे खिलाड़ी हैं जो एशियन चैंपियनशिप में पहली बार भारतीय टीम का हिस्सा बने हैं।

10 साल की मेहनत के बाद मिला मौका

आशीष बताया कि उन्हें 10 साल की मेहनत के बाद भारतीय टीम का हिस्सा बनने का मौका मिला है। पिता भगत राम डोगरा, माता दुर्गा देवी और बहन मोनिका ने आशीष की इस जीत को उसकी मेहनत का परिणाम बताया है। वर्तमान में आशीष चौधरी मंडी जिला के धर्मपुर में तहसील वैल्फेयर ऑफिसर के पद पर सेवाएं दे रहे हैं। बॉक्सिंग के सैंटर ऑफ एक्सीलेंस सुंदरनगर के कोच नरेश कुमार ने उन्हें प्रशिक्षित किया था।

प्रैजीडैंट कप में कर चुके हैं देश का प्रतिनिधित्व

इससे पहले आशीष बुलगारिया में 13 से 20 फरवरी तक आयोजित होने वाले 70वें स्ट्रेंडजा कप में भी देश का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। इसके अलावा वह 75 किलोग्राम भार वर्ग में प्रैजीडैंट कप में देश का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। वह इंडोनेशिया और यूक्रेन वल्र्ड सीरीज में भारत की तरफ  से भाग ले चुके हैं। अर्मी स्पोट्र्स संस्थान पुणे में 27 अक्तूबर से 2 नवंबर तक हुई सीनियर राष्ट्रीय मुक्केबाजी प्रतियोगिता में उन्होंने कांस्य पदक अपने नाम किया था। आशीष ने अपनी इस जीत पर प्रदेश बॉक्सिंग संघ के अध्यक्ष राजेश भंडारी, उपाध्यक्ष सुरेंदर शांडिल, माता-पिता व कोच नरेश वर्मा सहित सभी परिवार के सदस्यों का आभार व्यक्त किया है।

Vijay