हिमाचल का युवक सऊदी अरब में कोरोना पॉजीटिव, भारत सरकार से लगाई मदद की गुहार

Thursday, May 14, 2020 - 09:19 PM (IST)

धर्मपुर (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी के उपमंडल धर्मपुर की मंडप उपतहसील के गांव चौकी की पंचायत टौरजाजर का एक युवक मनोज कुमार (26)  पुत्र दुनीचंद सऊदी अरब में कोरोना पॉजीटिव हो गया है और अब उसने भारत सरकार से मदद की गुहार लगाई है। मनोज सितम्बर, 2019 में रोजी-रोटी की तलाश में सऊदी अरब गया था और जिस कंपनी के पास यह काम कर रहा है, उन्होंने इसका साथ छोड़ दिया है, ऐसे में युवक ने वीडियो जारी करके भारत सरकार से मदद की गुहार लगाई है। युवक सऊदी अरब के रियाद में एक निजी रैस्टोरैंट में काम करता है और अब कोरोना पॉजीटिव होने के कारण एक कमरे में बंद है और उसे खाने की दिक्कत है।

भारतीय एंबैसी में किसी ने नहीं उठाया फोन

युवक के दोस्तों ने उसकी मदद की थी लेकिन बीते 2 दिन से उसे पर्याप्त खाना नहीं मिल रहा है। युवक ने बताया कि वह कुछ दिन अस्पताल में भर्ती रहा और इस दौरान डॉक्टरों ने उसे यह कहकर वापस भेज दिया कि वह ठीक हो जाएगा। उसने ई-मेल और फोन के जरिए भी भारतीय एंबैसी से संपर्क साधने की कोशिश की थी लेकिन वहां किसी ने फोन नहीं उठाया। जब मनोज कुमार के वीडियो को समाजसेवी चंद्रमोहन शर्मा ने देखा तो उन्होंने सऊदी अरब सरकार को ई-मेल कर मनोज कुमार की सहायता की मांग की है।

बीफ खाने को मजबूर कर रहा कंपनी का मालिक

मनोज कुमार के पिता दुनीचंद ने बताया कि उसकी अपने बेटे से बीती रात्रि बात हुई थी और उसने अपनी आपबीती सुनाई। मनोज कुमार ने बताया कि कंपनी का मालिक उससे और उसके अन्य साथियों से दुर्व्यवहार कर रहा है और उसे बीफ खाने को मजबूर किया जा रहा है। दुनीचंद ने डीसी मंडी ऋ ग्वेद ठाकुर से भी अपने बेटे को सुरक्षित घर पहुंचाने की गुहार लगाई है।

युवक ने अनुराग ठाकुर से मदद की गुहार लगाई

बता दें कि मंडी जिला का धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के तहत आता है और इस वक्त अनुराग ठाकुर भारत सरकार में वित्त राज्य मंत्री जैसे बड़े दायित्व का निर्वहन कर रहे हैं, ऐसे में उक्त युवक ने अनुराग ठाकुर से मदद की गुहार लगाई है, वहीं राज्य सरकार से भी मदद मांगी है।

Vijay