गिरिपार NH 707 पर अचानक गिरा पहाड़, भीषण आग में मकान हआ राख, पढ़ें खास खबरें

Saturday, Jan 26, 2019 - 04:42 PM (IST)

शिमला: बिलासपुर जिला के तहत बरमाणा की पंजगाई पंचायत में आग से 8 कमरों का जलकर राख हो गया। नए साल के पहले महीने में ही स्वाइन फ्लू ने शिमला में दस्तक दे दी है। शहर के सबसे बड़े अस्पताल आई.जी.एम.सी. में स्वाइन फ्लू के 20 ताजा मामले आए हैं। सोलन जिले में एक सड़क हादसा हो गया है जहां एक वृद्ध महिला को एक इनोवा कार ने टक्कर मार दी। शिमला के एतिहासिक रिज मैदान पर 70वां गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है। हिमाचल में चैन स्नैचिंग की वारदातें बढ़ती ही जा रही है। ऐसा ही एक मामला शुक्रवार को पांवटा साहिब में सामने आया था। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में आज घटित 10 बड़ी खबरों से हम आपको अवगत कराते हैं-

भीषण आग में 8 कमरों का मकान राख
बिलासपुर जिला के तहत बरमाणा की पंजगाई पंचायत में आग से 8 कमरों का जलकर राख हो गया। आग लगने से करीब 10 लाख रुपए का नुकसान हुआ है। जानकारी के अनुसार देर रात की बताई जा रही है जहां गुगाघाट गांव निवासी मस्त राम पुत्र बुद्धि राम के घर में अचानक आग लग गई। जब वह सभी सदस्य सोए हुए थे। इस घटना का पता लगे ही वह सभी सदस्य एपनी जान बचा घर के बाहर निकले। आग कैसे लगी इस बात का पता नहीं चल पाया है।

IGMC में 20 मामले आए सामने
नए साल के पहले महीने में ही स्वाइन फ्लू ने शिमला में दस्तक दे दी है। शहर के सबसे बड़े अस्पताल आई.जी.एम.सी. में स्वाइन फ्लू के 20 ताजा मामले आए हैं। जिनमें 11 मरीजों में स्वाइन फ्लू के लक्षण पॉजिटिव पाए गए हैं जबकि चार लोगों की मौत हो चुकी है। ताजा मामले के तहत अस्पताल में 5 मरीजों का उपचार चल रहा है जोकि प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए हैं। जिनमें शिमला,सोलन,बिलासपुर, कुल्लू और मंडी जिला से आए हैं।

इस SP और SI ने किया कई मामलों का पर्दाफाश
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के गृहजिला की पुलिस के कप्तान गुरदेव चंद शर्मा को राष्ट्रपति पुलिस मेडल के लिए चुना गया है। हिमाचल प्रदेश पुलिस ने गुरदेव चंद शर्मा के उत्कृष्ट कार्यों को देखते हुए उनके नाम को राष्ट्रपति मेडल के लिए भेजा था। गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर इसका ऐलान हुआ तो पूरे मंडी जिला में खुशी की लहर दौड़ गई। बता दें कि आईपीएस अधिकारी गुरदेव चंद शर्मा ने बतौर एसपी मंडी जिला को बेहतर ढंग से संभाल रखा है। उन्होंने आपाराधिक मामलों को सुलझाने की श्रेष्ठ क्षमता है और उन्होंने अभी तक पुलिस विभाग में जो भी योगदान दिया है उसी के आधार पर इन्हें राष्ट्रपति पुलिस मेडल का सम्मान मिलेगा।

पांवटा साहिब में महिला से चेन लूटकर फरार हुए बदमाश
हिमाचल में चैन स्नैचिंग की वारदातें बढ़ती ही जा रही है। ऐसा ही एक मामला शुक्रवार को पांवटा साहिब में सामने आया था। जहां बाइक पर 3 शातिर अपने चेहरे को ढक कर आए ओर एक महिला के गले से सोने की चेन छीनकर फरार हो गए। दरअसल पांवटा साहब गुरुद्वारे के नजदीक पवन ज्वेलर्स की दुकान के सामने शातिरों ने इस वारदात को अंजाम दिया गया है। इसी बीच एक दुकान के सीसीटीवी में पूरी वारदात कैद हो गई।

युवाओं ने ऐसे बचाई वृद्ध महिला की जान
सोलन जिले में एक सड़क हादसा हो गया है जहां एक वृद्ध महिला को एक इनोवा कार ने टक्कर मार दी। जिसके बाद चालक फरार हो गया। इस हादसे में महिला को गंभीर चोटें आई है। जिसे परेड देखने जा रहे युवाओं ने निजी अस्पताल में भर्ती करवाया है। गौरतलब है कि यह घटना तब घटी जब सभी शहर वासी गणतंत्र दिवस मना रहे थे और यातायात पुलिस भी इस कार्यक्रम को सुचारू करने में व्यस्त थी।

देश भर में मनाया जा रहा 70वां गणतंत्र दिवस
हिमाचल प्रदेश के चंबा व सोलन में 70वां गणतंत्र दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया गया। ऐसा ही कुछ सिरमौर जिला के ऐतिहासिक चौगान मैदान में देखने को मिल रहा है। जहां मंत्री राजीव सैजल ने तिरंगा फहरा कर भव्य मार्च पास्ट की सलामी ली। मार्च पास्ट में पुलिस, होमगार्ड, एनसीसी, एनएसएस व स्काउट एंड गाइड की टूकड़िया मौजूद रही। अपने संबोधन में उन्होंने प्रदेश वासियों को गणतंत्र दिवस की बधाई दी और कहा की आज उन वीर सपूतों को याद करना आवश्यक है जिनकी बदौलत देश को आजादी मिल पाई थी उन्होंने कहा कि देश को आजादी दिलाने में हिमाचल के वीर सपूतों का भी अहम योगदान रहा है यहां के वीरों ने हर आंदोलन में भूमिका निभाई है।

गिरिपार में NH 707 पर अचानक गिरा पहाड़
हिमाचल प्रदेश के गिरिपार में एनएच 707 पहाड़ी दरक गई है। जिस कारण पांवटा से शिलाई-रोहनाट-गुम्मा मार्ग बंद हो गया है। बदा दें कि पहाड़ी दरकने के कारण मार्ग पर भारी मलबा आ गिरा है। जिसके चलते सैकड़ों लोग जाम में फंस गए है। लोगों ने नेशनल हाईवे के अधिकारी को सूचित कर दिया है पर अभी रोड खोलने की कोई भी मशीन नहीं पहुंची है।

गणतंत्र दिवस के मौके पर राज्यपाल ने तिरंगा लहरा कर परेड को सलामी दी
शिमला के एतिहासिक रिज मैदान पर 70वां गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है। जहां राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने मुख्यातिथि के रुप में शिरकत कर राष्ट्रीय ध्वज फहराया और मार्च पास्ट की सलामी ली। इस दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी मौजूद रहे। कार्यक्रम में हेलीकॉप्टर के जरिए ध्वजारोहण के समय पुष्प वर्षा की गई।

 

kirti