चंबा में दर्दनाक कार हादसे में 3 की मौत, CM जयराम का कांग्रेस पर जुबानी हमला, पढ़ें खास खबरें

Sunday, Jan 20, 2019 - 05:24 PM (IST)

शिमला: चंबा जिला के चनेड़ के पास एक दर्दनाक हादसा हो गया। जहां एक ऑल्टो के गहरी खाई में गिरने से 3 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। हिमाचल प्रदेश की राजनीति के दो धुरंधर इस बार के लोकसभा चुनावों में आमने-सामने हो सकते हैं। ऊना जिला के गगरेट विधानसभा क्षेत्र के एकदिवसीय दौरे पर पहुंचे सीएम जयराम ठाकुर ने कांग्रेस पर जमकर जुबानी हमला बोला। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नए अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर के पदभार संभालते ही प्रदेश का जिला स्तर की कार्यकारिणी में बदलाव शुरू हो गए। कहा जाता है कि प्यार किसी भी सीमा को नहीं मानता है, इसे साबित कर दिखाया है हिमाचल के लड़के और चीनी लड़की ने। सुंदरनगर में बीएसएल परियोजना के कंसा (बग्गी) में आग लगने के कारण एक चौकीदार बुरी तरह से झुलस गया है। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में आज घटित 10 बड़ी खबरों से हम आपको अवगत कराते हैं-

चंबा में दर्दनाक हादसा: गहरी खाई में गिरी ऑल्टो, 3 की मौके पर मौत
चंबा जिला के चनेड़ के पास एक दर्दनाक हादसा हो गया। जहां एक ऑल्टो के गहरी खाई में गिरने से 3 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। बताया जा रहा है कि हादसा चंबा-पठानकोट मार्ग पर हुआ। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई है। शवों को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।

शादी के कार्ड पर दूल्हे ने लिखवाया कुछ ऐसा, पढ़कर सभी हो गए हैरान
अपनी शादी को हमेशा के लिए यादगार बनाना हर किसी का सपना होता है। दूल्हा-दुल्हन में से कोई भी अपनी पसंद से समझौता नहीं करना चाहता। आजकल तो वैसे भी अलग-अलग तरह की शादियों के किस्से देखने को मिलते हैं। शादी में आसमान में दूल्हा-दुल्हन का वर माला डालना, हेलीकॉप्टर से दूल्हे का आना जैसी बात आम हो गई है। लेकिन क्या कभी आपने सुना है कि किसी ने शादी के कार्ड में कुछ ऐसा लिखवाया हो, जिससे वह चर्चा का विषय बन जाए।

ऊना पहुंचे CM जयराम का कांग्रेस पर जुबानी हमला
ऊना जिला के गगरेट विधानसभा क्षेत्र के एकदिवसीय दौरे पर पहुंचे सीएम जयराम ठाकुर ने कांग्रेस पर जमकर जुबानी हमला बोला। उन्होंने पूर्व मंत्री जीएस बाली और नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री पर पलटवार किया। सीएम ने बाली द्वारा बेरोजगारी का मुद्दा उठाए जाने पर उन्हें अपनी ही सरकार में बेरोज़गार यात्रा निकाले जाने की याद दिलाई। जबकि नेता विपक्ष द्वारा बीजेपी की ज्वालामुखी बैठक की बात उठाने पर कांग्रेस की शिमला बैठक में कहीं ज़्यादा विरोध होने का दावा किया।

वीरभद्र V/S सुखराम के बीच सियासी जंग में नया ट्विस्ट
हिमाचल प्रदेश की राजनीति के दो धुरंधर इस बार के लोकसभा चुनावों में आमने-सामने हो सकते हैं। यह धुरंधर हैं वीरभद्र सिंह और पंडित सुखराम। हालांकि इन दोनों नेताओं में 36 का आंकड़ा है लेकिन इन्होंने कभी भी आमने-सामने का मुकाबला नहीं किया है। अब हालात ऐसे बन रहे हैं जिससे यह अप्रत्यक्ष रूप से आमने-सामने आ सकते हैं।

राठौर का पहला झटका, 10 दिन पहले सुक्खू की बनाई गई ब्लॉक कमेटी को किया रद्द
हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नए अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर के पदभार संभालते ही प्रदेश का जिला स्तर की कार्यकारिणी में बदलाव शुरू हो गए। जिसके बाद कांग्रेस में हलचले तेज है प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने श्री रेणुका जी विधानसभा क्षेत्र के तहत गठित चूड़ेश्वर ब्लॉक कांग्रेस के गठन को रद्द कर दिया है। इसको लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने बाकायदा अधिसूचना जारी कर दी है।

चंबा के गबरू पर आया चीनी गुड़िया का दिल, योग से शुरू हुई Love Story
कहा जाता है कि प्यार किसी भी सीमा को नहीं मानता है, इसे साबित कर दिखाया है हिमाचल के लड़के और चीनी लड़की ने। दरअसल चीन में योगगुरु बनकर प्रदेश का नाम रोशन कर रहे चंबा के रवि भारद्वाज ने चीन की लड़की से शादी रचाई है। उन्होंने हिंदू रीति-रिवाज के साथ शादी की। बता दें कि चंबा के साल घाटी के गांव पनेला के रवि के साथ शादी की डोर में बंधी चीन की युवती भी योग में माहिर है।

ड्यूटी पर तैनात BBMB चौकीदार के कमरे में भड़की आग, हालत गंभीर
सुंदरनगर में बीएसएल परियोजना के कंसा (बग्गी) में आग लगने के कारण एक चौकीदार बुरी तरह से झुलस गया है। जिसे कुछ सहकर्मियों ने इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां चिकित्सकों ने उसकी गंभीर हालत को देखते हुए नागरिक चिकित्सालय रेफर कर दिया है। मामला रविवार सुबह 8 बजे का है।

स्वास्थ्य मंत्री ने विक्रमादित्य सिंह को लिया आड़े हाथ, कहा- मर्यादा में रहकर दें बयान
कांग्रेस कार्यालय में हुई खूनी झड़प के पीछे कांग्रेस में भाजपा की B टीम के हाथ होने के जवाब में स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार ने विक्रमादित्य सिंह को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वह अब विधायक बन गए हैं। इसलिए जो भी कहे जिम्मेदारी से कहे। शीतकालीन सत्र के दौरान भी उन्होंने संघी और भंगी के नारे लगाए थे क्या यह हमारे समाज के अंग नहीं है।

शिक्षा विभाग में 18 फरवरी तक सभी की छुट्टियां रद्द, जानिए क्यों जारी किए निर्देश
उच्च शिक्षा विभाग ने अधिकारियों व कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कर दी है। यह विभाग में 28 जनवरी से 18 फरवरी तक सभी को छुट्टियां नहीं दी जाएंगी और न ही वे इस दौरान टूअर पर जा सकेंगे। दरअसल 13वीं विधानसभा के पांचवें सत्र (बजट सत्र) के चलते उच्च शिक्षा विभाग ने यह फैसला लिया है।

सतलुज नदी में महिला की लाश मिलने से मचा हड़कंप
सुंदरनगर के डैहर साथ लगती सतलुज नदी में रविवार को एक महिला का शव मिलने से सनसनी फैल गई है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस थाना प्रभारी गुरबचन सिंह ने अपनी टीम व स्थानीय लोगो की मदद से महिला के शव को पानी से बाहर निकाला। शव की पहचान तारा देवी 38 वर्ष पत्नी हेमराज सुंदरनगर के धवाल निवासी के रूप में हुई है।

Vijay