Himachal Wrap Up : कोरोना के बढ़ते मामलों को देख और सख्त हुई सरकार, मेडिकल काॅलेज की गलती ने परेशानी में डाला परिवार

punjabkesari.in Thursday, Apr 29, 2021 - 09:26 PM (IST)

शिमला (ब्यूराे): हिमाचल में कोरोना के बढ़ते हुए मामलों के चलते सरकार ने 10 मई तक पाबंदियां बढ़ा दी हैं। मौसम के बिगड़े मिजाज के चलते अगले 24 घंटों में बारिश व बर्फबारी की संभावना बनी हुई है। सोलन जिला में एसडीओ को रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया है। चम्बा जिला में कोरोना से एक महिला की मौत हो गई है। नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सीएम जयराम पर निधाना साधा है। वहीं जीएस बाली ने भी सरकार को घेरा है। बिलासपुर जिला में कोरोना का विस्फोट हुआ है। पांगी में एक जीप के खाई में गिरने से चालक की मौत हो गई है। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हिमाचल से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

हिमाचल में 10 मई तक बढ़ीं पाबंदियां, सीएम ने केंद्र से मांगे ऑक्सीजन गैस सिलैंडर के ऑर्डर
प्रदेश सरकार ने राज्य में कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के दृष्टिगत वैवाहिक और अन्य सभी प्रकार के आयोजनों में सामुदायिक भोज (धाम) पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में राज्य में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा के लिए आज यहां आयोजित एक उच्च स्तरीय बैठक में यह निर्णय लिया गया।

हिमाचल में मौसम ने बदली करवट, अगले 24 घंटों में बारिश-बर्फबारी की संभावना
बीते एक सप्ताह से प्रदेश में मौसम साफ रहने के बाद वीरवार को फिर से मौसम ने करवट बदली। प्रदेश के अधिकतर क्षेत्रों में दोपहर बाद बादल छाये रहे। मौसम के बिगड़े मिजाज से आने वाले 24 घंटों में प्रदेश के ऊंचे पर्वतीय क्षेत्रों में एक बार फिर से बर्फबारी व बारिश होने के आसार हैं।

एसडीओ ने ठेकेदार से मांगी 40 हजार रुपए की रिश्वत, विजीलैंस ने रंगे हाथाें दबोचा
सुबाथू एमईएस के एसडीओ को स्टेट विजीलैंस एंड एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने 40 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। आरोप है कि एक ठेकेदार की करीब 9 लाख रुपए की पेमैंट देने की एवज में यह अधिकारी रिश्वत मांग रहा था। स्टेट विजीलैंस एंड एंटी करप्शन ब्यूरो के डीएसपी संतोष कुमार के नेतृत्व में टीम ने यह कार्रवाई की।

जीवित कोविड पॉजिटिव मरीज को मृत घोषित कर परिजनों को दे दी सूचना
कोविड के इस आपातकाल में किस प्रकार की व्यवस्थाएं हैं, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि एक उपचाराधीन मरीज को मृत घोषित कर उसके परिजनों को सूचित कर दिया गया। यही नहीं, स्वास्थ्य विभाग की तरफ से इसका बुलेटिन जारी कर दिया गया। मौत का कारण कार्डियक अरैस्ट यानी हृदयाघात बताया गया।

दिल्ली को संभाल लेगी केंद्र सरकार, हिमाचल के बारे में सोचें सीएम जयराम : मुकेश अग्निहोत्री
नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने प्रदेश में कोरोना वायरस केे चलते लगातार बढ़ रहे मामलों और मौत के आंकड़ों को लेकर प्रदेश सरकार पर जमकर हमला बोला है। वीरवार को ऊना के विश्राम गृह में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि प्रदेश सरकार का कोरोना काल में बेहतर प्रबंधन का दावा कागजी है।

मनाली के निजी स्कूल पर चला प्रशासन का चाबुक, 41 में से 39 स्टाफ था मौजूद
एक ओर सरकार कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए शिक्षण संस्थानों को बंद करने का निर्णय ले रही है, वहीं दूसरी ओर कई निजी स्कूल इसकी अवहेलना कर रहे हैं। अभी दो दिन पूर्व पूर्व ही कुल्लू के एक निजी स्कूल में औचक निरीक्षण के दौरान पांच हजार का जुर्माना वसूला था क्योंकि स्कूल में कक्षाओं को चलाया जा रहा था।

GS Bali ने साधा निशाना, बोले-सरकार की नीतियां Corona से लड़ने में विफल
मुख्यमंत्री इस आपदा के समय 5 लाख प्रति घंटा के हैलीकाॅप्टर में घूम रहे हैं जोकि इस महामारी में प्राथमिकता नहीं है। प्रदेश का करोड़ों रुपए खर्च हो चुके हैं। यह बात एक पत्रकार सम्मेलन में पूर्व परिवहन एवं, खाद्य मंत्री जीएस बाली ने कही। उन्होंने कहा कि जो करोड़ों रुपया हैलीकाॅप्टर पर घूमने पर खर्च हुआ है।

चम्बा में कोरोना से 60वीं मौत, 50 वर्षीय महिला ने तोड़ा दम
चम्बा जिले में कोरोना से होने वाली मौतों का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। जिले में कोरोना संक्रमित एक और महिला की मौत हो गई है। महिला ने जिला कोविड अस्पताल चम्बा में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया है। इसके बाद जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 60 पहुंच गई है।

घुमारवीं पुलिस थाना के 12 कर्मियों समेत बिलासपुर में कोरोना के 215 नए मामले
हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिले में वीरवार को 215 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जिले में वीरवार को 415 सैंपलों की रैपिड एंटीजन टैस्टिंग के माध्यम से जांच की गई, जिसमें 136 लोग कोरोना संक्रमित आए हैं जबकि आईजीएमसी शिमला से आई रिपोर्ट में 79 लोग संक्रमित आए हैं।

पांगी में खाई में गिरी पिकअप, युवक की दर्दनाक मौत
चम्बा जिला के जनजातीय क्षेत्र पांगी में एक पिकअप दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई है। हादसा मुख्यालय किलाड़ से महज 16 किलोमीटर की दूरी पर स्थित हुडान मार्ग पर पेश आया है। बुधवार को देर शाम एक पिकअप एच.पी. 47-0435 पिकअप सड़क हादसे की शिकार हो गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News

Recommended News