PM मोदी ने मंडी से भरी चुनावी हुंकार, बोले-राम मंदिर निर्माण की संकल्प भूमि है हिमाचल, रोहतांग दर्रा बहाल, पलभर में बुक हो रहे परमिट, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, May 24, 2024 - 11:46 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): मंडी के पड्डल मैदान से पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को विजय संकल्प रैली को संबोधित किया। मोदी ने माण्डव ऋषि की तपोस्थली से सभी देवताओं और तीर्थों को नमन करके चुनवी हुंकार भरी। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का संकल्प हिमाचल प्रदेश के पालमपुर में लिया गया था। हिमाचल राम मंदिर के निर्माण की संकल्प भूमि है। हिमाचल में लिया गया वो ऐतिहासिक संकल्प सिद्ध हो चुका है। आज अयोध्या में रामलला विराजमान हुए, हिमाचल खुश हुआ है, देवी-देवता आशीर्वाद बरसा रहे हैं लेकिन राम मंदिर निर्माण से कांग्रेस सुखी नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस अयोध्या में राम मंदिर निर्माण और जे एंड के में 370 हटाने की विरोधी है। रोहतांग के बहाल हाेते ही परमिट के लिए मारामारी जैसा माहौल हो गया है। कुल्लू प्रशासन ने इससे पहले पर्यटकों को रोहतांग के निकटवर्ती पर्यटन स्थल मढ़ी तक ही जाने की अनुमति दी थी, लेकिन शुक्रवार से सभी पर्यटकों को रोहतांग जाने की अनुमति दे दी। रोहतांग तक जाने की अनुमति मिलते ही परमिट एडवांस में बुक होने लगे हैं। परमिट की प्रक्रिया ऑनलाइन होने से बाहरी राज्यों के पर्यटक वाहन परमिट बुक करने में बाजी मार रहे हैं। समर सीजन ने गति पकड़ ली है तथा सीजन के चलते रोहतांग के लिए 1200 परमिट कम पड़ने लगे हैं।

 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

PM मोदी ने मंडी से भरी चुनावी हुंकार, बोले-राम मंदिर निर्माण की संकल्प भूमि है हिमाचल
मंडी के पड्डल मैदान से पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को विजय संकल्प रैली को संबोधित किया। मोदी ने माण्डव ऋषि की तपोस्थली से सभी देवताओं और तीर्थों को नमन करके चुनवी हुंकार भरी। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का संकल्प हिमाचल प्रदेश के पालमपुर में लिया गया था। हिमाचल राम मंदिर के निर्माण की संकल्प भूमि है। हिमाचल में लिया गया वो ऐतिहासिक संकल्प सिद्ध हो चुका है। आज अयोध्या में रामलला विराजमान हुए, हिमाचल खुश हुआ है, देवी-देवता आशीर्वाद बरसा रहे हैं लेकिन राम मंदिर निर्माण से कांग्रेस सुखी नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस अयोध्या में राम मंदिर निर्माण और जे एंड के में 370 हटाने की विरोधी है।

Sirmaur: नाहन के चौगान मैदान में PM मोदी की जनसभा, प्रदेश कांग्रेस और इंडी गठबंधन पर साधा निशाना
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिरमौर जिला के नाहन के ऐतिहासिक चौगान मैदान में जनसभा को संबोधित किया। मोदी हिमाचली टोपी पहनकर मंच पर पहुंचे और पहाड़ी भाषा से अपने भाषण की शुरूआत की। उन्होंने कहा कि यहां आकर ऐसा लगा कि जैसे अपने घर आया हूं। इस दौरान उन्होंने भाजपा नेत्री श्यामा शर्मा को भी याद किया, साथ ही देश को मजबूत बनाने के लिए जनता का आशीर्वाद भी मांगा। मोदी ने कहा कि इस बार देश में एनडीए की सरकार बनेगी और हिमाचल में जीत की हैट्रिक लगेगी।

रोहतांग दर्रा बहाल, परमिट के लिए मारामारी, साइट खुलते ही पलभर में बुक हो रहे सभी 1200 परमिट
रोहतांग के बहाल हाेते ही परमिट के लिए मारामारी जैसा माहौल हो गया है। कुल्लू प्रशासन ने इससे पहले पर्यटकों को रोहतांग के निकटवर्ती पर्यटन स्थल मढ़ी तक ही जाने की अनुमति दी थी, लेकिन शुक्रवार से सभी पर्यटकों को रोहतांग जाने की अनुमति दे दी। रोहतांग तक जाने की अनुमति मिलते ही परमिट एडवांस में बुक होने लगे हैं। परमिट की प्रक्रिया ऑनलाइन होने से बाहरी राज्यों के पर्यटक वाहन परमिट बुक करने में बाजी मार रहे हैं। समर सीजन ने गति पकड़ ली है तथा सीजन के चलते रोहतांग के लिए 1200 परमिट कम पड़ने लगे हैं।

अफीम की अवैध खेती पर पुलिस की कार्रवाई, 2046 अफीम के पौधे किए नष्ट
पुलिस द्वारा अफीम की अवैध खेती करने वालों पर शिकंजा करते हुए बड़ी कार्रवाई अमल में लाई गई है। पुलिस द्वारा 2046 अफीम के पौधे नष्ट किए गए हैं। जानकारी के पुलिस को चियोग व टियाली क्षेत्र में गश्त व चैकिंग के दौरान गुप्त सूचना प्राप्त हुई कि ग्राम मझरोई ग्राम पंचायत दादास में अफीम की अवैध खेती हो रही है। इस दौरान पुलिस दल द्वारा संदीप पुत्र भगवान दास, गांव मझरोई, जीपी दादास, तहसील ठियोग के परिसर पर छापा मारा गया और 2046 अफ़ीम के पौधों की खेती पाई गई।

इंडी गठबंधन के सत्ता में आते ही राममंदिर की दोबारा होगी प्रतिष्ठा : राजीव शुक्ला
कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हिमाचल दौरे को लेकर हमला बोला है। पार्टी नेताओं ने पीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस प्रधानमंत्री को भयंकर आपदा के समय हिमाचल की याद नहीं आई, आज वह किस मुंह से वोट मांग रहे हैं। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल तथा कांग्रेस के हिमाचल प्रभारी राजीव शुक्ला ने शुक्रवार को शिमला में संयुक्त पत्रकार वार्ता में पीएम की हिमाचल रैली पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी आज तक के इतिहास में निम्न स्तर का भाषण दे रहे हैं।

HPU ने जारी की डेटशीट, जानिए कब से शुरू होंगी पीजी डिप्लोमा कोर्सिज की परीक्षाएं
हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एचपीयू) ने विभिन्न पीजी डिप्लोमा कोर्सिज की परीक्षाओं की डेटशीट जारी कर दी है। डेटशीट के अनुसार सीबीसीएस के अंतर्गत पीजी डिप्लोमा इन पॉपुलेशन स्टडीज, अम्बेडकर स्टडीज, डाॅ. केशव बालीराम हेडगेवार चेयर, ट्राइबल स्टडीज, द्वितीय सैमेस्टर रैगुलर और प्रथम सैमेस्टर रि-अपीयर परीक्षाएं 5 से 10 जून तक चलेंगी।

हिमाचल-पंजाब राज्य कर एवं आबकारी विभाग तथा पुलिस ने की संयुक्त कार्रवाई, 1.23 करोड़ रुपए की अवैध शराब की नष्ट
हिमाचल-पंजाब राज्य कर एवं आबकारी विभाग तथा पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में विभिन्न स्थानों पर 12.30 करोड़ मिलिलीटर अवैध शराब को नष्ट किया गया है। कार्रवाई राज्य कर एवं आबकारी विभाग के आयुक्त डा. युनुस के नेतृत्व में अमल में लाई गई जिसमें विभाग के उपायुक्त प्रीत पाल सिंह, आबकारी टीम के वीरेंद्र दत्त एसीएसटीई राकेश कुमार, एसटीईओ दिनेश शर्मा, देवेंद्र सिंह, अरुण कपूर एएसटीओ, अशोक कुमार, सुरेंद्र कुमार, एएसआई चमन सिंह की टीम द्वारा अमल में लाई गई।

सेना के जवान पर लाखों की धाेखाधड़ी करने पर एफआईआर दर्ज
बैजनाथ थाना में असम राइफल के जवान पर लाखों रुपए की धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज हुआ है। देशराज निवासी पलहाेटा (नौहरा) ने पुलिस थाना में दायर अपनी शिकायत में बताया कि हवलदार राजेश कुमार जोकि असम राइफल पूर्वी लद्दाख में कार्यरत है, अप्रैल में वह अपने घर छुट्टी पर आया था तो उसने फोन कर बताया था कि उसने एक कंपनी में पैसा लगाया है। देशराज ने बताया कि राजेश ने उसे बहला-फुसलाकर प्रलोभन देकर दो तीन बार में उससे करीब 9 लाख 52 हजार की राशि लगवा दी। जब मैंने अपनी राशि वापस मांगी तो अब राजेश कुमार मना कर रहा है।

Kangra: नूरपुर पुलिस ने ज्वाली में दबोचा मंडी का नशा तस्कर, कार से पकड़ी चरस की बड़ी खेप
जिला पुलिस नूरपुर ने नशे के खिलाफ चलाए गए अभियान में बड़ी सफलता हासिल की है। जिला पुलिस नूरपुर ने थाना ज्वाली के अधीन गांव डोल में 12 किलोग्राम चरस की खेप पकड़ी है। जानकारी अनुसार पुलिस ने नाकाबंदी कर रखी थी। इस दौरान एक आल्टो कार को रोककर तलाशी ली तो उसमें से 12 किलो 156 ग्राम चरस बरामद हुई। पुलिस ने कार चालक रमेश कुमार निवासी मंडी के खिलाफ केस दर्ज कर चरस व कार को कब्जे में लेकर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

निर्वाचन आयोग के उड़नदस्ते ने गग्गल में बोलेरो गाड़ी से पकड़ी लाखों की नकदी, शराब की खेप भी बरामद
लोकसभा चुनावों के चलते निर्वाचन आयोग द्वारा गठित उड़दस्ते की टीम ने प्रभारी सतीश कुमार के नेतृत्व में गग्गल के निकट सलांगड़ी गांव में नाका लगाया था। इस दौरान एक बोलेरो को जांच के लिए रोका तो तलाशी के दौरान उक्त बोलेरो से 4 लाख 70 हजार की नकदी, 5 पेटी बीयर और एक पेटी शराब बरामद हुई। नकदी व शराब के बारे बोलेरो चालक कोई भी संतोषजनक उतर नहीं दे पाया। जिस पर पुलिस ने वाहन, नकदी, शराब को कब्जे में लेकर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News