हिमाचल में बनीं 14 दवाओं के सैंपल फेल, बल्क ड्रग व मेडिकल डिवाइस पार्क के मुद्दे पर विपक्ष का सदन से वॉकआऊट, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Feb 22, 2024 - 12:47 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): यैलो अलर्ट के बीच प्रदेश के उपरी कई इलाकों में ताजा हिमपात हुआ है। हिमाचल की दवाओं के 14 सैंपल फिर फेल हो गए हैं। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि भविष्य में कर्मचारियों को महंगाई भत्ते (डीए) की अदायगी वित्तीय स्थिति पर निर्भर करेगी। सर्वोच्च न्यायालय ने वाइल्ड फ्लावर हाॅल होटल छराबड़ा का कब्जा हिमाचल सरकार को सौंपने के आदेश दिए हैं। प्रदेश विधानसभा में बजट सत्र के दौरान बुधवार को विपक्षी दल भाजपा ने जहां बल्क ड्रग व मेडिकल डिवाइस पार्क के निर्माण में देरी पर सदन से वाॅकआऊट किया, वहीं सरकारी नौकरियों के मुद्दे पर हंगामा भी किया। बजट सत्र में चर्चा के दौरान जिला कांगड़ा की एक इंडस्ट्री से जुड़े मसले पर मुख्यमंत्री और विधायक बिक्रम सिंह ठाकुर के बीच खूब तनातनी हुई। मुख्यमंत्री ने दोटूक कहा कि राज्य सरकार मेडिकल डिवाइस व बल्क ड्रग पार्क का निर्माण अपनी शर्तों के हिसाब से करेगी तथा कार्य हिमाचल के हितों को देखते हुए किया जाएगा। लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने बजट पर जारी चर्चा में भाग लेते हुए कहा कि वह सही को सही और गलत को गलत कहने में विश्वास रखते हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक राजेंद्र राणा की पोस्ट पर पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा के कमैंट से सियासी माहौल गर्मा गया है। ऑनलाइन बिजली बिल जमा करवाने वाले बिजली उपभोक्ताओं के लिए जरूरी खबर है। नगरोटा बगवां पुलिस थाना की टीम ने पंजाब से बिना परमिट पिकअप गाड़ी में पंजाब से लाई जा रही बीयर की 177 पेटियां जब्त करने में सफलता हासिल की है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

कुल्लू में 10 साल बाद गिरे बर्फ के फाहे, राज्य में 405 सड़कें बंद, 25 फरवरी तक साफ रहेगा मौसम
बुधवार को यैलो अलर्ट के बीच प्रदेश के उपरी कई इलाकों में ताजा हिमपात हुआ है, जिससे तापमान में कमी आई है। कल्पा में 0.5 सैंटीमीटर ताजा हिमपात हुआ है, वहीं जिला शिमला के चौपाल, चूड़धार, नौहराधार, चांशल घाटी सहित लाहौल-स्पीति व किन्नौर के ऊंचे इलाकों में बर्फबारी हुई। जिला मुख्यालय कुल्लू में भी बुधवार शाम करीब 5 बजे बर्फ के फाहे गिरे। 

हिमाचल में बनीं 14 दवाओं के सैंपल फेल, CDSCO ने जारी किया ड्रग अलर्ट
हिमाचल की दवाओं के 14 सैंपल फिर फेल हो गए हैं। केन्द्रीय दवा नियंत्रण संगठन (सीडीएससीओ) ने ड्रग अलर्ट जारी किया है। जनवरी माह की तुलना में भले ही इस बार दवाओं के कम सैंपल फेल हुए हैं लेकिन देशभर में दवाओं के फेल हुए 46 सैंपल में 14 सैंपल प्रदेश में बनी दवाओं के हैं। जनवरी माह में हिमाचल में बनी दवाओं के 40 सैंपल फेल हुए थे। 

कर्मचारियों को महंगाई भत्ते की अदायगी वित्तीय स्थिति पर निर्भर, पैंशन में नहीं होगी कटौती
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने विधायक सुधीर शर्मा की तरफ से पूछे गए प्रश्न के लिखित उत्तर में जानकारी दी कि भविष्य में कर्मचारियों को महंगाई भत्ते (डीए) की अदायगी वित्तीय स्थिति पर निर्भर करेगी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार अपने कर्मचारी को अब तक 46 फीसदी महंगाई भत्ता दे रही है, जबकि राज्य सरकार ने कर्मचारियों को मूल वेतन का 34 फीसदी की दर से महंगाई भत्ता प्रदान किया है। 

SC ने वाइल्ड फ्लावर हाॅल का कब्जा सरकार को सौंपने के दिए आदेश, CM ने किया निर्णय का स्वागत
सर्वोच्च न्यायालय ने प्रदेश हाईकोर्ट के उस फैसले पर मोहर लगा दी, जिसमें हाईकोर्ट ने ओबरॉय होटल ग्रुप को आदेश दिए थे कि वह वाइल्ड फ्लावर हाॅल होटल छराबड़ा का कब्जा हिमाचल सरकार को सौंप दे। सर्वोच्च न्यायालय ने हालांकि होटल का कब्जा सौंपने की अवधि 31 मार्च, 2025 तक बढ़ा दी है। हाईकोर्ट ने इस संबंध में वित्तीय मामले निपटाने के लिए दोनों पक्षों को एक नामी चार्टेड अकाऊंटैंट नियुक्त करने के आदेश भी दिए थे।

बल्क ड्रग व मेडिकल डिवाइस पार्क और सरकारी नौकरियों के मुद्दे पर विपक्ष का सदन से वॉकआऊट
प्रदेश विधानसभा में बजट सत्र के दौरान बुधवार को विपक्षी दल भाजपा ने जहां बल्क ड्रग व मेडिकल डिवाइस पार्क के निर्माण में देरी पर सदन से वाॅकआऊट किया, वहीं सरकारी नौकरियों के मुद्दे पर हंगामा भी किया। बुधवार को विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने प्वाइंट ऑफ आर्डर के तहत मामला उठाते हुए कहा कि यदि मुख्यमंत्री सदन में ही झूठ बोलेंगे तो फिर कैसे किस पर विश्वास किया जा सकता है। 

बजट सत्र : सदन में औद्योगिक निवेश पर सीएम सुक्खू और विधायक बिक्रम ठाकुर के बीच नोंक-झोंक
हिमाचल प्रदेश विधानसभा में मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू द्वारा वित्तीय वर्ष 2024-25 को लेकर पेश किए गए बजट पर चर्चा जारी रही। चर्चा के दौरान जिला कांगड़ा की एक इंडस्ट्री से जुड़े मसले पर मुख्यमंत्री और विधायक बिक्रम सिंह ठाकुर के बीच खूब तनातनी हुई। चर्चा में भाग लेते हुए बिक्रम ठाकुर ने सरकार पर तीखे प्रहार किए। 

मेडिकल डिवाइस व बल्क ड्रग पार्क का निर्माण अपनी शर्तों के हिसाब से करेगी सरकार : सुक्खू
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने दोटूक कहा कि राज्य सरकार मेडिकल डिवाइस व बल्क ड्रग पार्क का निर्माण अपनी शर्तों के हिसाब से करेगी तथा कार्य हिमाचल के हितों को देखते हुए किया जाएगा। सरकार हिमाचल के हितों से किसी भी तरह का न तो खिलवाड़ करेगी और न ही प्रदेश के हितों को बेचा जाएगा।

विधानसभा में गरजे मंत्री विक्रमादित्य सिंह, कहा-सही को सही और गलत को गलत कहने में रखता हूं विश्वास
लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने बजट पर जारी चर्चा में भाग लेते हुए कहा कि वह सही को सही और गलत को गलत कहने में विश्वास रखते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने विपरीत आर्थिक परिस्थितियों में बेहतरीन बजट पेश किया है, जिसमें हर वर्ग का ख्याल रखा गया है। उन्होंने कहा कि सरकार प्रदेश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए कदम उठा रही है।

विधायक राजेंद्र राणा की पोस्ट पर सुधीर शर्मा ने किया कमैंट, सियासी माहौल गर्माया
कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक राजेंद्र राणा की पोस्ट पर पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा के कमैंट से सियासी माहौल गर्मा गया है। राजेंद्र राणा ने अपने फेसबुक पेज पर टिप्पणी की है कि राजधर्म तो निभाना होगा, युवाओं को आगे लाना होगा, किए थे वायदे जो जनता से अपनी, उस जनता का कर्ज चुकाना होगा। उनकी इस पोस्ट को 100 से अधिक लोगों ने शेयर किया है जबकि 630 से अधिक कमैंट आए हैं। 

विद्युत उपभोक्ताओं के लिए जरूरी खबर, अब सीधे पेटीएम व गूगल पे से जमा नहीं हो सकेंगे बिल
ऑनलाइन बिजली बिल जमा करवाने वाले बिजली उपभोक्ताओं के लिए जरूरी खबर है। उपभोक्ता अब सीधे तौर से पेटीएम, गूगल पे आदि सहित विभिन्न डिजिटल भुगतानों से बिजली बिल जमा नहीं करवा सकेंगे। ऑनलाइन बिजली बिल जमा करवाने के लिए उपभोक्ताओं को पहले बिजली बोर्ड की वैबसाइट पर जाना होगा।

पंजाब से हिमाचल बिना परमिट लाई जा रही बीयर की 177 पेटियां पकड़ीं, 3 गिरफ्तार
नगरोटा बगवां पुलिस थाना की टीम ने बुधवार तड़के मलां चौक पर थाना प्रभारी रमेश ठाकुर की अगुवाई में लगाए गए नाके के दौरान एक पिकअप गाड़ी (एचपी 37बी-3180) में पंजाब से लाई जा रही बीयर की 177 पेटियां जब्त करने में सफलता हासिल की है। पिकअप चालक एवं अन्य 2 व्यक्ति शराब के संबंध में कोई भी दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर सके, जिस पर पुलिस ने बीयर की पेटियों को जब्त कर लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News