हिमाचल में ऑनलाइन गेम पर टैक्स लगाने का रास्ता साफ, मंत्रिमंडल विस्तार पर CM सुक्खू ने कही ये बड़ी बात, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Dec 01, 2023 - 12:03 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार हिमाचल में मौसम बिगड़ गया है। हिमाचल प्रदेश में ऑनलाइन गेम पर टैक्स लगाने का रास्ता साफ हो गया है। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि कांग्रेस हाईकमान से हरी झंडी मिलते ही प्रदेश में मंत्रिमंडल का विस्तार होगा। मानसून के कारण आई प्राकृतिक आपदा से बाहर निकलने के बाद राज्य सरकार निवेश के प्रस्तावों को सिरे चढ़ाने में जुट गई है। विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत केंद्र सरकार की 17 व राज्य की 2 योजनाओं की जानकारी देने के उद्देश्य से राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने राजभवन से 3 वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। क्रिप्टो करंसी स्कैम में मुख्य आरोपियों के बाद अब एसआईटी 16 एजैंटों के खिलाफ चार्जशीट को अंतिम रूप देने में जुट गई है। फाॅरैक्स ट्रेडिंग ठगी मामले की जांच तेज करते हुए मंडी पुलिस ने 4 आरोपियों के वाहनों को सीज किया है। केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस की गारंटियां उतनी ही फर्जी थीं जितने वे फर्जी थे। मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सोलन जिला में आपदा प्रभावित परिवारों को 11.31 करोड़ रुपए से अधिक की राहत राशि प्रदान की। इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज अस्पताल (आईजीएमसी) में वीरवार को कोरोना पॉजिटिव महिला की मौत हो गई। चम्बा सदर के पूर्व विधायक बालकृष्ण चौहान का वीरवार को उनके पैतृक गांव कुंडी में रावी नदी के तट पर पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। हमीरपुर जिले में सदर पुलिस की टीम ने मेडिकल काॅलेज हमीरपुर के नजदीक चिट्टे की खेप सहित 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

रोहतांग व नारकंडा समेत चोटियों पर हिमपात, कुफरी में गिरे फाहे
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार हिमाचल में मौसम बिगड़ गया है। वीरवार को नारकंडा समेत कुल्लू, लाहौल व चम्बा जिलों की चोटियों पर बर्फबारी हुई जबकि शिमला के कुफरी में फाहे गिरे हैं। इसके अतिरिक्त सोलन, सिरमौर, मंडी और कांगड़ा जिला के कई क्षेत्रों में झमाझम बादल बरसे। 

हिमाचल में ऑनलाइन गेम पर टैक्स लगाने का रास्ता साफ
हिमाचल प्रदेश में ऑनलाइन गेम पर टैक्स लगाने का रास्ता साफ हो गया है। इस संदर्भ में हिमाचल प्रदेश विधानसभा से पारित हिमाचल प्रदेश माल और सेवा कर (द्वितीय संशोधन) अधिनियम, 2023 को राज्यपाल ने स्वीकृति प्रदान कर दी है। इस संशोधन में 6 श्रेणियों को मुख्य रूप से शामिल किया गया है।

कांग्रेस हाईकमान से हरी झंडी मिलते ही होगा मंत्रिमंडल का विस्तार : सुक्खू
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि कांग्रेस हाईकमान से हरी झंडी मिलते ही प्रदेश में मंत्रिमंडल का विस्तार होगा। प्रदेश में मंत्रिमंडल का विस्तार लम्बित है। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सोलन में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि यह किसी भी समय हो सकता है। 

हिमाचल में आएगा 1387 करोड़ का निवेश, 4313 लोगों को मिलेगा रोजगार
मानसून के कारण आई प्राकृतिक आपदा से बाहर निकलने के बाद राज्य सरकार निवेश के प्रस्तावों को सिरे चढ़ाने में जुट गई है। इसके तहत 28 प्रस्ताव सामने आए हैं, जिसमें करीब, 1387 करोड़ रुपए का निवेश होगा। निवेश के इन प्रस्तावों से 4313 लोगों को रोजगार के अवसर उपलब्ध हो सकेंगे। 

विकसित भारत संकल्प यात्रा शुरू, राज्यपाल ने राजभवन से 3 वाहनों को दिखाई हरी झंडी
विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत केंद्र सरकार की 17 व राज्य की 2 योजनाओं की जानकारी देने के उद्देश्य से राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने राजभवन से 3 वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। ये वाहन शिमला ग्रामीण, ठियोग और नारकंडा जाएंगे। इस तरह हिमाचल प्रदेश के 3799 स्थानों को यह यात्रा जोड़ेगी, जो प्रदेश की प्रत्येक ग्राम पंचायत को जोड़ेगी। 

Cryptocurrency Scam: 16 एजैंटों के खिलाफ चार्जशीट तैयार करने में जुटी एसआईटी
क्रिप्टो करंसी स्कैम में मुख्य आरोपियों के बाद अब एसआईटी 16 एजैंटों के खिलाफ चार्जशीट को अंतिम रूप देने में जुट गई है। सभी की गिरफ्तारियां पहले ही की जा चुकी हैं। जांच में सामने आया है कि संबंधित एजैंटों ने किप्टो करंसी में निवेश के लिए लोगों को प्रेरित किया और 2 करोड़ से अधिक का प्रॉफिट प्राप्त किया। 

फाॅरैक्स ट्रेडिंग ठगी मामले में मंडी पुलिस ने तेज की जांच, 4 आरोपियों के वाहन जब्त
फाॅरैक्स ट्रेडिंग ठगी मामले की जांच तेज करते हुए मंडी पुलिस ने 4 आरोपियों के वाहनों को सीज किया है। सीज किए गए वाहनों में केवल कृष्ण की फॉर्च्यूनर कार, चमन लाल की विटारा, जितेंद्र की स्कूटी और रमेश चंद की ऑडी कार को कब्जे में लिया है। इसके साथ ही पुलिस एक बुलेट मोटरसाइकिल को भी कब्जे में लेकर मंडी ले लाई है।

चुनाव से पहले कांग्रेस देती है गारंटी और बाद में निकालती है पैसे कमाने के तरीके : अनुराग
केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस की गारंटियां उतनी ही फर्जी थीं जितने वे फर्जी थे। उतनी ही गारंटियां फेल हुईं जितना इनकी सरकार फेल हुई। अनुराग ठाकुर ने कहा कि कहां गई 1500 रुपए की गारंटी, क्या किसी महिला के खाते में 15 रुपए भी आए। एक वर्ष हो गया है। 

सोलन में आपदा प्रभावित परिवारों को मुख्यमंत्री ने प्रदान की 11.31 करोड़ की राहत राशि
मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने इस वर्ष बरसात के दौरान भारी बारिश, भूस्खलन तथा बाढ़ से आई आपदा से प्रभावित परिवारों के लिए ‘पुनर्वास’ कार्यक्रम के तहत ठोडो ग्राऊंड में वीरवार को सोलन जिले में आपदा प्रभावित परिवारों को 11.31 करोड़ रुपए से अधिक की राहत राशि प्रदान की, जिनमें 377 परिवारों को मकान पूरी तरह से क्षतिग्रस्त होने पर पहली किस्त के रूप में 3-3 लाख रुपए जारी किए।

IGMC में भर्ती 60 वर्षीय महिला की कोरोना संक्रमण से मौत
इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज अस्पताल (आईजीएमसी) में वीरवार को कोरोना पॉजिटिव महिला की मौत हो गई। महिला के शव को परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है। उधर, अस्पताल प्रबंधन ने मरीजों को एहतियात बरतने के निर्देश जारी किए हैं। इसकी पुष्टि उप चिकित्सा अधीक्षक डॉ. प्रवीण भाटिया ने की है। 

चम्बा सदर के पूर्व विधायक बीके चौहान पंचतत्व में विलीन
चम्बा सदर के पूर्व विधायक बालकृष्ण चौहान का वीरवार को उनके पैतृक गांव कुंडी में रावी नदी के तट पर पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। उनकी पार्थिव देह को बेटे नितिन चैहान ने मुखाग्नि दी। पुलिस की टुकड़ी द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया। इसके अलावा सैंकड़ों लोगों ने उन्हें नम आंखों से विदाई दी।

हमीरपुर में मकान से 28.72 ग्राम चिट्टा बरामद, होशियारपुर के 3 युवकों सहित 5 गिरफ्तार
हमीरपुर जिले में वीरवार को सदर पुलिस की टीम ने मेडिकल काॅलेज हमीरपुर के नजदीक चिट्टे की बड़ी खेप बरामद की है। पुलिस ने इस मामले में पंजाब समेत हमीरपुर के 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर मेडिकल काॅलेज के नजदीक एक मकान में दबिश दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News