हिमाचल में 4 दिन का यैलो अलर्ट, धर्मशाला में HPCA के खिलाफ युवाओं ने की नारेबाजी, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, May 13, 2023 - 06:46 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): राज्य में 3 दिन धूप खिलने के बाद तापमान में हुई वृद्धि के उपरांत अब एक बार फिर मौसम लोगों को ठंड का अहसास करवाएगा। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ने कहा कि आगामी 10 वर्षों में हिमाचल को देश का समृद्ध राज्य बनाया जाएगा। सीबीएसई की ओर से घोषित किए गए 10वीं व 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में हिमाचल प्रदेश के रिजल्ट की प्रतिशतता 96.56 प्रतिशत रही। लड़कियों के पास प्रतिशतता लड़कों के मुकाबले 2 प्रतिशत ज्यादा रही। एचपीसीए स्टेडियम धर्मशाला में ऑफलाइन काऊंटर में टिकट सस्ते न मिलने पर युवाओं ने नारेबाजी की। अभिनेत्री प्रीति जिंटा इन दिनों हिमाचल की वादियों की सैर कर रही हैं। अपने गांव पहुंचने के बाद वे अपनी पुरानी यादों को ताजा कर इन्हें नई यादों में बदल रही हैं और अपने फैंस के लिए लगातार सोशल नैटवर्किंग साइट पर फोटो शेयर कर रही हैं। एचपीसीए स्टेडियम धर्मशाला में 17 व 19 मई को होने वाले आईपीएल के 2 मैचों के लिए 14 मई को पंजाब किंग्स की टीम दिल्ली हवाई अड्डे से धर्मशाला पहुंचेगी। पुलिस थाना फतेहपुर के तहत आती पंचायत रियाली में एक 20 वर्षीय युवक की ब्यास नदी में डूबने से मौत हो गई। मंडी जिला के सुंदरनगर में एनएच-21 पर तरोट के पास हुए सड़क हादसे में 8 वर्षीय बच्ची की मौत हो गई। शिमला जिला के ढली में एक टायर की दुकान व गोदाम में भीषण आग लगने से करीब 50 लाख रुपए का नुक्सान हो गया।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

हिमाचल 4 दिन बारिश-बर्फबारी व आंधी-तूफान का यैलो अलर्ट
3 दिन धूप खिलने के बाद तापमान में हुई वृद्धि के उपरांत अब एक बार फिर मौसम लोगों को ठंड का अहसास करवाएगा। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार से आगामी 4 दिनों तक बारिश-बर्फबारी व आंधी तूफान का यैलो अलर्ट जारी किया गया है। यानी आगामी 4 दिन 13 से लेकर 16 मई तक राज्य के लोगों सहित पर्यटकों की परेशानियां और बढ़ जाएंगी। 

अगले 10 वर्षों में देश का सबसे समृद्ध राज्य बनेगा हिमाचल
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ने कहा कि आगामी 10 वर्षों में हिमाचल को देश का समृद्ध राज्य बनाया जाएगा। इस दिशा में देश के प्रतिष्ठित संस्थानों का सहयोग हिमाचल प्रदेश के नीति निर्धारण में सहायक रहेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के प्रयास शीघ्र ही सकारात्मक परिवर्तन के रूप में सामने आएंगे।

CBSE Result : हिमाचल में 10वीं का 96.56 व 12वीं कक्षा का 93.47 प्रतिशत रहा परिणाम
केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की ओर से 10वीं व 12वीं कक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है। इस परीक्षा परिणाम में हिमाचल प्रदेश के रिजल्ट की प्रतिशतता 96.56 प्रतिशत रही। लड़कियों के पास प्रतिशतता लड़कों के मुकाबले 2 प्रतिशत ज्यादा रही। 10वीं कक्षा में लड़कियों की पास प्रतिशतता 97.65 प्रतिशत रही तो लड़कों की पास प्रतिशतता 95.70 प्रतिशत रही है। 

ऑफलाइन काऊंटर पर सस्ते टिकट न मिलने पर युवाओं ने HPCA के खिलाफ की नारेबाजी
एचपीसीए स्टेडियम धर्मशाला में 17 व 19 मई को आईपीएल के 2 मैचों के पहले क्रिकेट प्रेमियों में भारी उत्साह है। शुक्रवार को एचपीसीए में ऑफलाइन टिकट बिक्री शुरू होते ही सुबह से ही युवाओं की भीड़ स्टेडियम के बाहर स्थापित किए गए काऊंटर पर जुटना शुरू हो गई लेकिन 1000 रुपए से कम रेट के टिकट न मिलने पर युवा बिफर गए। युवाओं ने कम रेट के टिकट न मिलने पर एचपीसीए के खिलाफ नारेबाजी कर दी। 

सिर पर ढाठू लगाए अभिनेत्री प्रीति जिंटा ने जलाया चूल्हा
अभिनेत्री प्रीति जिंटा इन दिनों हिमाचल की वादियों की सैर कर रही हैं। अपने गांव पहुंचने के बाद वे अपनी पुरानी यादों को ताजा कर इन्हें नई यादों में बदल रही हैं और अपने फैंस के लिए लगातार सोशल नैटवर्किंग साइट पर फोटो शेयर कर रही हैं। इसी कड़ी में शुक्रवार को उन्होंने पहाड़ी लुक में चूल्हा जलाते हुए फोटो शेयर की, जिसमें वह सिर पर ढाठू लगाए और पीले सूट के साथ स्वैटर पहने हुए चूल्हे में आग जला रही हैं। 

18 मई से ट्रायल के लिए खोला जाएगा किरतपुर-मनाली हाईवे, जून माह में होगा उद्घाटन 
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर अपने एक दिवसीय दौरे के दौरान कुल्लू पहुंचे। जिला मुख्यालय मौहल रैस्ट हाऊस में पहुंचने पर भाजपा जिलाध्यक्ष भीम सेन शर्मा ने अनुराग ठाकुर को टोपी, मफलर और पुष्प गुच्छ भेंट कर उनका स्वागत किया। इस दौरान अनुराग ठाकुर ने स्थानीय लोगों से मुलाकात की और उनकी समस्याओं को भी सुना। 

17 मई को धर्मशाला स्टेडियम में PBKS और DC के बीच होगा मुकाबला, यहां जानें मैचों का शैड्यूल
एचपीसीए स्टेडियम धर्मशाला में 17 व 19 मई को होने वाले आईपीएल के 2 मैचों के लिए 14 मई को पंजाब किंग्स की टीम दिल्ली हवाई अड्डे से धर्मशाला पहुंचेगी। वहीं 15 मई को दिल्ली कैपिटल्स की टीम और 16 मई को राजस्थान रॉयल्स की टीम धर्मशाला पहुंचेंगी। वहीं 17 मई को शाम साढ़े 7 बजे एचपीसीए स्टेडियम धर्मशाला में पंजाब और दिल्ली के बीच मैच खेला जाएगा। 18 मई को दिल्ली की टीम वापस लौट जाएगी।

फूफा की मृत्यु पर शोक जताने गए युवक की ब्यास नदी में डूबने से माैत
पुलिस थाना फतेहपुर के तहत आती पंचायत रियाली में एक 20 वर्षीय युवक की ब्यास नदी में डूबने से मौत हो गई। मृतक युवक की पहचान गुरमीत सिंह पुत्र स्वर्ण सिंह निवासी पराल तहसील इंदौरा के रूप में की गई है। जानकारी के अनुसार गुरमीत सिंह रियाली में अपने फूफा के निधन पर शोक जताने  परिजनों के साथ पहुंचा था। कपड़े धोने की रस्म किरया के लिए वह परिजनों, सगे संबंधियों व अन्य युवाओं के साथ ब्यास नदी में उतरा। 

सुंदरनगर में THAR गाड़ी की टक्कर से 8 वर्षीय बच्ची की मौत
एनएच-21 पर तरोट के पास हुए सड़क हादसे में 8 वर्षीय बच्ची की मौत हो गई है। डीएसपी सुंदरनगर दिनेश कुमार ने बताया कि वीरवार शाम तरोट के समीप तरोट निवासी एक लड़की बस से उतर कर सर्विस रोड की तरफ जा रही थी और उसी दौरान एक थार गाड़ी ने उसे टक्कर मार दी। हादसे के बाद घायलावस्था में बच्ची को पीजीआई रैफर किया गया था लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।

ढली में आधी रात को टायर की दुकान में लगी भीषण आग, लाखों का नुक्सान
हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में आग की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। वीरवार की मध्यरात्रि ढली में एक टायर की दुकान व गोदाम में भीषण आग लगने से करीब 50 लाख रुपए का नुक्सान हो गया। इस घटना में 4 हजार नए-पुराने टायरों के अलावा कुछ उपकरण भी जल गए। बता दें कि ये दुकान व गोदाम  बाबू राम (53) पुत्र स्वर्गीय शौंकिया राम निवासी गांव पंजोग डाकघर मशोबरा तहसील व जिला शिमला की है जोकि ढली में शिमला-रामपुर नैशनल हाईवे के किनारे दावत होटल के पास स्थित है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News