हिमाचल का लाल सैन्य सम्मान के साथ पंचतत्व में विलीन, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने CM पर लगाया हिंदुओं के अपमान का आरोप, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, May 07, 2023 - 12:04 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): आरैंज अलर्ट के बीच में शनिवार को राजधानी शिमला सहित अधिकांश इलाकों में बादलों के साथ धूप खिली, जिससे तापमान में थोड़ी बढ़ौतरी दर्ज की गई है। जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में शहीद हुए हिमाचल के लाल प्रमोद नेगी शनिवार को पंचतत्व में विलीन हो गए। वहीं सुलह विधानसभा क्षेत्र के मरूहूं पंचायत के चटियाला सूरी गांव के शहीद नायक अरविंद कुमार की पार्थिव देह शनिवार देर सायं पालमपुर पहुंच गई है। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ने कहा कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा और नगर निगम शिमला के चुनाव में हिंदुत्व के नाम पर सियासत करने वालों पर कांग्रेस की विचारधारा भारी पड़ी है। वहीं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डाॅ. राजीव बिंदल ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह लगातार हिंदुओं का अपमान कर रहे हैं। बीआरओ में बतौर चालक कार्यरत तहसील लडभड़ोल क्षेत्र के गांव खद्दर के संतोष ठाकुर का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। शिमला शहर के लक्कड़ बाजार में स्थित बेकरी शॉप में आग लगने से करीब 4 लाख रुपए का नुक्सान हो गया। हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक शाखा जंजैहली में ग्राहकों की जमापूंजी के गबन मामले में बैंक प्रबंधन ने कार्यरत चपड़ासी को सस्पैंड कर दिया है। अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश-1 मंडी की अदालत ने हत्या के दोषी को आजीवन कठोर कारावास व जुर्माने की सजा सुनाई। बिलासपुर जिला के अंतर्गत बरमाणा के निकट बस और स्कूटी के बीच हुई टक्कर में स्कूटी सवार एक युवक की मौत हो गई जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

अटल टनल में गिरे बर्फ के फाहे, 7 व 8 मई को यैलो अलर्ट
आरैंज अलर्ट के बीच में शनिवार को राजधानी शिमला सहित अधिकांश इलाकों में बादलों के साथ धूप खिली, जिससे तापमान में थोड़ी बढ़ौतरी दर्ज की गई है। वहीं पर्यटन नगरी मनाली में दोपहर तक मौसम साफ रहा लेकिन दोहपर बाद अचानक मौसम ने करवट बदली और हल्की बारिश शुरू हो गई जबकि अटल टनल के साऊथ पोर्टल में बर्फबारी का दौर शुरू हो गया। 

हिमाचल का लाल प्रमोद नेगी सैन्य सम्मान के साथ पंचतत्व में विलीन
जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में शहीद हुए हिमाचल के लाल पैराट्रूपर प्रमोद नेगी शनिवार को पंचतत्व में विलीन हो गए। उनके पैतृक गांव शिलाई में पूरे सैन्य सम्मान के साथ उनकी अंत्येष्टि की गई। शहीद के छोटे भाई नितेश ने चिता को मुखाग्नि दी। मां भारती की रक्षा में अपने प्राणों को न्यौछावर करने वाले शहीद प्रमोद नेगी की अंतिम यात्रा में जनसैलाब उमड़ा।

हिंदुत्व के नाम पर सियासत करने वालों पर भारी पड़ी कांग्रेस विचारधारा
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ने कहा कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा और नगर निगम शिमला के चुनाव में हिंदुत्व के नाम पर सियासत करने वालों पर कांग्रेस की विचारधारा भारी पड़ी है। वह कर्नाटक विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में 97 फीसदी हिंदू रहते हैं लेकिन उन्होंने हिंदुत्व के नाम पर राजनीति करने वाली भाजपा को वोट नहीं दिया। 

राजीव बिंदल ने मुख्यमंत्री पर लगाया हिंदुओं के अपमान का आरोप
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डाॅ. राजीव बिंदल ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह लगातार हिंदुओं का अपमान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में चुनाव प्रचार के समय मुख्यमंत्री 97 फीसदी हिंदू आबादी वाले हिमाचल प्रदेश का हवाला देकर यह कह रहे हैं कि राज्य में हिंदूवादी संगठन भाजपा की हार हुई है। उन्होंने कहा कि यह अपमान केवल हिमाचल प्रदेश की 97 फीसदी हिंदू आबादी का नहीं है, बल्कि देश में रहने वाले करोड़ों हिंदुओं का है।

मिलिट्री स्टेशन पालमपुर पहुंची शहीद नायक अरविंद कुमार की पार्थिव देह
राजौरी सेक्टर में आतंकवादियों से लोहा लेते हुए शहीद हुए सुलह विधानसभा क्षेत्र के मरूहूं पंचायत के चटियाला सूरी गांव के नायक अरविंद कुमार की पार्थिव देह शनिवार देर सायं पालमपुर पहुंच गई है। उधमपुर से सड़क मार्ग से शहीद की पार्थिव देह को पहले जम्मू लाया गया, जहां श्रद्धासुमन अर्पित करने के पश्चात सड़क मार्ग से ही पार्थिव देह को पालमपुर लाया गया। 

BRO जवान संतोष ठाकुर राजकीय सम्मान के साथ पंचतत्व में विलीन
बीआरओ में बतौर चालक कार्यरत तहसील लडभड़ोल क्षेत्र के गांव खद्दर के संतोष ठाकुर का पार्थिव शरीर बीते शुक्रवार रात उनके पैतृक गांव पहुंचा। उनका शव गांव में पहुंचते ही पूरा माहौल गमगीन हो गया। 39 वर्षीय संतोष ठाकुर का वीरवार को पदम से वापस आते समय सिंगला टॉप पर अचानक तबीयत बिगड़‍ने के बाद आकस्मिक निधन हो गया था। संतोष की पत्नी व परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल था।

शिमला के लक्कड़ बाजार में बेकरी शॉप में लगी भीषण आग, लाखों का नुक्सान
शिमला शहर के लक्कड़ बाजार में स्थित बेकरी शॉप में आग लगने से करीब 4 लाख रुपए का नुक्सान हो गया है जबकि दमकल कर्मियों की मुस्तैदी से 50 लाख रुपए की संपत्ति को जलने से बचा लिया गया है। जानकारी के अनुसार सुबह दुकान से निकल रही आग की लपटों व धुएं को देखकर लोगों ने इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी, जिस पर मालरोड शिमला से 3 वाहन मौके पर पहुंचे और आग बुझाने में जुट गए। 

लाखों रुपए के गबन मामले में सहकारी बैंक शाखा जंजैहली का चपड़ासी सस्पैंड
हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक शाखा जंजैहली में ग्राहकों की जमापूंजी के गबन मामले में बैंक प्रबंधन ने कार्यरत चपड़ासी को सस्पैंड कर दिया है, साथ ही उसका तबादला चम्बा डिस्ट्रिक्ट मुख्यालय कार्यालय को किया है। बैंक के अधिकारियों ने 2 दिनों तक चली विभागीय जांच के बाद यह आदेश जारी किए हैं। हालांकि मामले में अभी तक पुलिस में किसी के खिलाफ कोई एफआईआर दर्ज नहीं हुई है।

कोर्ट ने हत्या के दोषी को सुनाई आजीवन कारावास की सजा
अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश-1 मंडी की अदालत ने नारायण सिंह पुत्र चनालू राम निवासी चुटावन (निन्धनी) को एक व्यक्ति चंदू लाल की हत्या का दोष सिद्ध होने पर आजीवन कठोर कारावास के साथ 10000 रुपए जुर्माने की सजा सुनाई। यदि दोषी जुर्माना अदा करने में असमर्थ रहता है तो उसे 2 वर्ष का अतिरिक्त कारावास भुगतना पड़ेगा। 

समूरकलां में तेज रफ्तार टिप्पर ने मारी स्कूटी को टक्कर, एक की मौत
ऊना जिला के तहत समूरकलां में हुए एक सडक हादसे में स्कूटी चालक की मौत हो गई। मृतक की पहचान मनदीप सिंह पुत्र केसर सिंह निवासी वसराल तहसील नादौन जिला हमीरपुर के रूप में हुई है। पुलिस के पास शिकायत दर्ज करवाते हुए शेषपाल निवासी समूरकलां ने कहा कि वह समूरकलां में मौजूद था तो बंगाणा की तरफ से एक टिप्पर तेज रफ्तार से आ रहा था जबकि ऊना से बंगाणा की तरफ एक स्कूटी चालक अपनी साइड से जा रहा था।

चंडीगढ़-मनाली NH पर हादसा, बस-स्कूटी की टक्कर में एक की मौत
बरमाणा थाना के अंतर्गत राष्ट्रीय उच्च मार्ग चंडीगढ़-मंडी-मनाली पर बरमाणा के निकट लघट में पंजाब रोडवेज की बस और स्कूटी के बीच टक्कर हो गई। इस टक्कर में स्कूटी सवार एक युवक की मौत हो गई जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया है। मृतक की पहचान आर्यन काशव पुत्र पवन कुमार गांव नालग-बैरी के रूप में हुई है जबकि घायल की पहचान आर्यन चौहान पुत्र जगजीत कुमार निवासी बरमाणा के रूप में हुई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News