हिमाचल दिवस समारोह के लिए स्पीति पहुंचे CM, कॉलेज छात्रा सुसाइड केस में गोहर थाने के SHO व ASI लाइन हाजिर, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Apr 15, 2023 - 06:54 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ठाकुर स्पीति के 3 दिवसीय दौरे पर पहुंच गए हैं। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण, युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने शुक्रवार को अणु स्थित भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के राष्ट्रीय उत्कृष्टता केंद्र में बैडमिंटन कोर्ट, मैट्स हाल, जूडो हाल और बॉक्सिंग हाॅल का उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह ने शुक्रवार को भारत रत्न डा. भीमराव अम्बेदकर की जयंती पर अम्बेदकर चौक शिमला में उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। बासा काॅलेज की छात्रा द्वारा की गई आत्महत्या के मामले में एसपी द्वारा कड़ा संज्ञान लेने के बाद पुलिस थाना गोहर के एसएचओ और मामले के जांच अधिकारी एएसआई को लाइन हाजिर किया गया है। उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने शुक्रवार को जिला के कैथलीघाट से हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) की 11 नई वोल्वो बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में कोरोना से 78 वर्षीय व्यक्ति की मौत हुई है वहीं 199 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। बद्दी बर्धमान में शराब आबंटन को लेकर 2 गुटों में झड़प हो गई। इस दौरान बीच बचाव के लिए आई पुलिस पर कुछ लोगों ने ईंटें बरसानी शुरू कर दीं। ऊना जिले के उपमंडल गगरेट में पुलिस ने अवैध तरीके से की जा रही नशे की खेती का भंडाफोड़ किया है। बद्दी में स्थित एक होटल से विजिलैंस की टीम ने मुम्बई निवासी 2 युवकों को नकदी, चरस व नशे के लिए दुरुपयोग होने वाली दवाइयाें के साथ गिरफ्तार किया है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

ऊना का तापमान पहुंचा 39 डिग्री, शनिवार से भारी बारिश व ओलावृष्टि का अलर्ट
सूबे में अब सूर्यदेव आग बरसाने लगे हैं। प्रदेश के कई जिलों के अधिकतम तापमान दिल्ली व चेन्नई से भी पार हो गए हैं। प्रदेश में बारिश-बर्फबारी का दौर थमे अभी 10 ही दिन का समय हुआ है। 10 दिनों से खिल रही लगातार धूप के कारण प्रदेश में गर्मी पसीने छुड़ाने लगी है। राजधानी शिमला व अन्य पहाड़ी क्षेत्रों में भी तापमान सामान्य से कहीं अधिक चल रहा है।

हिमाचल दिवस समारोह के लिए स्पीति पहुंचे सीएम
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ठाकुर स्पीति के 3 दिवसीय दौरे पर पहुंचे। वह अपनी धर्मपत्नी के साथ शुक्रवार सुबह सगनम हैलीपैड पर उतरे, जहां पर उनका स्पीति की परंपरा के अनुसार स्वागत किया गया। उसके बाद मुख्यमंत्री का काफिला कुंगरी गोंपा के लिए रवाना हुआ, जहां स्थानीय लोगों ने उनका स्वागत किया तथा रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए। 

खेलों पर 5 साल में खर्च होंगे 3200 करोड़
केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण, युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने शुक्रवार को अणु स्थित भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के राष्ट्रीय उत्कृष्टता केंद्र में बैडमिंटन कोर्ट, मैट्स हाल, जूडो हाल और बॉक्सिंग हाॅल का उद्घाटन किया। इस अवसर पर सभी खिलाड़ियों, प्रशिक्षकों, साई के अधिकारियों तथा विभिन्न खेल संघों के पदाधिकारियों को बधाई देते हुए अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा कि राष्ट्रीय उत्कृष्टता केंद्र में आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध होने से प्रतिभाशाली खिलाड़ी बेहतर प्रशिक्षण प्राप्त कर सकेंगे और आने वाले समय में हिमाचल प्रदेश का नाम रोशन करेंगे। 

CM ने भारत के संविधान निर्माता डाॅ. भीमराव अम्बेदकर को किया याद
मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह ने शुक्रवार को भारत रत्न डा. भीमराव अम्बेदकर की जयंती पर अम्बेदकर चौक शिमला में उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। इस अवसर पर सीएम ने कहा कि भारत के संविधान निर्माता डाॅ. अम्बेदकर ने समरसता, सौहार्द और सद्भाव को बढ़ावा देने के लिए योगदान दिया। उन्होंने समाज के पिछड़े वर्गों और गरीबों के कल्याण एवं उनके अधिकारों के लिए जीवन भर कार्य किया।

गोहर पुलिस थाने के SHO और ASI लाइन हाजिर
बासा काॅलेज की छात्रा द्वारा की गई आत्महत्या के मामले में एसपी द्वारा कड़ा संज्ञान लेने के बाद पुलिस थाना गोहर के एसएचओ और मामले के जांच अधिकारी एएसआई को लाइन हाजिर किया गया है। एसपी मंडी सौम्या साम्बशिवन ने पुलिस थाना हटली के एसएचओ लाल सिंह को गोहर थाना तबदील कर दिया है।

डिप्टी सीएम ने HRTC की 11 नई वोल्वो बसों को दिखाई हरी झंडी
उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने शुक्रवार को जिला के कैथलीघाट से हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) की 11 नई वोल्वो बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इन बसों को हाल ही में परिवहन निगम के बेड़े में शामिल किया गया है। इन 11 बसों में से 4 तारादेवी यूनिट, 5 कुल्लू  तथा 2 धर्मशाला यूनिट के लिए भेजी गई हैं।

मंडी में कोरोना से एक की मौत, राज्य में 199 नए पॉजिटिव केस
हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में कोरोना से 78 वर्षीय व्यक्ति की मौत हुई है वहीं 199 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। संक्रमितों में बिलासपुर के 27, चम्बा के 10, हमीरपुर के 19, कांगड़ा के 54, कुल्लू के 8, मंडी के 31, शिमला के 24, सिरमौर के 4, सोलन के 4 और ऊना के 18 मरीज शामिल हैं। 

शराब आबंटन को लेकर 2 गुटों में झड़प, पुलिस कर्मी के सिर पर मारी ईंट
बद्दी बर्धमान में शराब आबंटन को लेकर 2 गुटों में झड़प हो गई। इस दौरान बीच बचाव के लिए आई पुलिस पर कुछ लोगों ने ईंटें बरसानी शुरू कर दीं। इस दौरान एक ईंट एक पुलिस कर्मी के सिर में लगी जिससे वह बुरी तरह से घायल हो गया। पुलिस कर्मी सरदार था व सिर पर पगड़ी पहनी हुई थी। बावजूद इसके उसे 6 टांके लगाने पड़े। 

बद्दी में नशे की खेप व नकदी के साथ मुम्बई के 2 युवक गिरफ्तार
बद्दी में स्थित एक होटल से विजिलैंस की टीम ने मुम्बई निवासी 2 युवकों को गिरफ्तार किया है और कमरे से करीब 6.36 लाख रुपए नकदी, चरस व नशे के लिए दुरुपयोग होने वाली दवाइयां बरामद हुईं। विजीलैंस को सूचना मिली थी कि यह युवक यहां पर रहते हैं और इनके पास कैश भी काफी होता है और इनसे मिलने के लिए उद्योगपति भी आते हैं, जिसके आधार पर विजिलैंस ने यह कार्रवाई की और दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया। 

गगरेट के जाड़ला कोइडी में अफीम की खेती का भंडाफोड़
ऊना जिले के उपमंडल गगरेट में पुलिस ने अवैध तरीके से की जा रही नशे की खेती का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने गगरेट के जाड़ला कोइडी गांव में अवैध तरीके से की गई अफीम की खेती को पकड़ा है। पुलिस ने कुल 59 पौधे जब्त कर एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगामी कारवाई शुरू कर दी है। 

सीवरेज प्लांट के चैंबर से भ्रूण बरामद, पुलिस जांच में जुटी
मंडी जिले के जोगिंद्रनगर उपमंडल की नेरघरवासड़ा पंचायत के साथ लगते सीवरेज प्लांट के चैंबर में लगे जाले में भ्रूण मिला है। प्राप्त जानकारी के अनुसार सीवरेज प्लांट में लगी पाइप से पानी की निकासी नहीं हो रही थी। जब कर्मचारियों ने सीवरेज प्लांट के चैंबर में लगे जाले को हटाया तो जाले में भ्रूण फंसा हुआ था। 

डमटाल में नशा कारोबारी के घर से चिट्टे की खेप व देसी कट्टा बरामद
डमटाल पुलिस ने देर रात्रि गुप्त सूचना के आधार पर घर में दबिश देते हुए आरोपी को 35.77 ग्राम चिट्टे और एक देसी कट्टे के साथ गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। पुलिस जिला नूरपुर के एसपी अशोक रतन ने इस बात की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर डमटाल के रहने वाले मोहित कुमार पुत्र सतपाल के घर में दबिश दी। सूचना मिली थी कि आरोपी अपने घर में नशे के अवैध कारोबार को अंजाम दे रहा है, जिस पर पुलिस नजर बनाए हुए थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News