MC Election को लेकर कांग्रेस ने जारी की 7 प्रत्याशियों की सूची, हैरोइन के नैक्सस का भंडाफोड़, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Apr 12, 2023 - 05:55 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश में मौसम विभाग द्वारा शुष्क व साफ रहने के मौसम के पूर्वानुमान के बावजूद ओलावृष्टि हुई बारिश रिकाॅर्ड की गई। प्रदेश कांग्रेस ने शिमला नगर निगम चुनाव के लिए 34 में से 7 वार्डों के प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। पंजाब से तस्करी कर मादक द्रव्य पदार्थ हैरोइन के प्रदेश में चलाए जा रहे नैक्सस का गगरेट पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ने 13 अप्रैल को मंत्रिमंडल बैठक बुलाई है, जिसको लेकर औपचारिक सर्कुलर जारी कर दिया गया है। हिमाचल प्रदेश में बीते 24 घंटे के अंदर कोरोना संक्रमण से 2 लोगों की मौत हुई है। वहीं 420 नए मामले सामने आए हैं। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ने कहा कि गत भाजपा सरकार ने 5 साल तक ऐशपरस्ती की है जबकि वर्तमान सरकार आम लोगों की जनहितैषी सरकार है। नैशनल हाईवे चंडीगढ़-मनाली पर मंडी में 5 मील के पास पहाड़ी से भारी मात्रा में मलब आ गिरा। बिलासपुर पुलिस ने चम्बा नंबर की एक आल्टो कार से 1 किलो 986 ग्राम चरस पकड़ने में सफलता हासिल की है। बद्दी-नालागढ़ नैशनल हाईवे पर मलपुर बस स्टैंड के नजदीक पैट्रोल पंप के सामने एक युवक का शव मिला है। 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

खदराला में ओलावृष्टि, जुब्बल में 3 मिलीमीटर बारिश दर्ज
हिमाचल प्रदेश में मौसम विभाग द्वारा शुष्क व साफ रहने के मौसम के पूर्वानुमान के बावजूद पिछले 24 घंटों में खदराला में जहां ओलावृष्टि हुई, वहीं जुब्बल में 3 मिलीमीटर बारिश रिकाॅर्ड की गई। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार 15 अप्रैल से एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा, जिससे प्रदेश के कुछ इलाकों में मौसम खराब रहने का अंदेशा जताया गया है।

नगर निगम चुनाव को लेकर कांग्रेस ने 7 प्रत्याशियों की पहली सूची की जारी
प्रदेश कांग्रेस ने शिमला नगर निगम चुनाव के लिए 34 में से 7 वार्डों के प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। उद्योग मंत्री एवं शिमला एमसी चुनाव के लिए गठित स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष हर्षवर्धन चौहान ने पार्टी प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह की मौजूदगी में बुधवार को प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की। 

हैरोइन के नैक्सस का भंडाफोड़, 2 ड्रग पैडलर सहित जिला परिषद उपाध्यक्ष का बेटा गिरफ्तार
पंजाब से तस्करी कर मादक द्रव्य पदार्थ हैरोइन के प्रदेश में चलाए जा रहे नैक्सस का गगरेट पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। इस मामले में पुलिस ने हमीरपुर के 2 ड्रग पैडलर की निशानदेही पर हमीरपुर जिला परिषद के वाइस चेयरमैन के बेटे को भी उसके घर में दबिश देकर गिरफ्तार किया है। गगरेट पुलिस ने मादक द्रव्य पदार्थ अधिनियम के तहत नामजद किए गए तीनों आरोपियों को कोर्ट ने पुलिस रिमांड भेज दिया है। 

सीएम ने 13 अप्रैल को बुलाई कैबिनेट मीटिंग
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ने 13 अप्रैल को मंत्रिमंडल बैठक बुलाई है, जिसको लेकर औपचारिक सर्कुलर जारी कर दिया गया है। मंत्रिमंडल की इस बैठक में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर चर्चा होगी। मौजूदा समय में प्रदेश में तेजी से कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों से सरकार चिंतित है। इसको देखते हुए सार्वजनिक एवं भीड़भाड़ वाले स्थानों पर फेस मास्क लगाने को अनिवार्य किया जा सकता है। 

कोरोना के 420 नए पॉजिटिव केस, कुल्लू व ऊना में 2 की मौत
हिमाचल प्रदेश में बीते 24 घंटे के अंदर कोरोना संक्रमण से 2 लोगों की मौत हुई है। इनमें कुल्लू में 81 वर्षीय महिला व ऊना में 100 साल के पुरुष ने दम तोड़ दिया है। प्रदेश में 420 नए पॉजिटिव मामले आए हैं। संक्रमितों में बिलासपुर के 32, चम्बा के 13, हमीरपुर के 43, कांगड़ा के 151, किन्नौर के 5, कुल्लू के 19, लाहौल-स्पीति के 5, मंडी के 89, शिमला के 16, सिरमौर के 25, सोलन 12 व ऊना के 10 मरीज शामिल हैं।

भाजपा सरकार ने मौज-मस्ती में ही निकाल दिए 5 साल
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ने कहा कि गत भाजपा सरकार ने 5 साल तक ऐशपरस्ती की है जबकि वर्तमान सरकार आम लोगों की जनहितैषी सरकार है। नादौन के सेरा विश्राम गृह में पत्रकारों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि गत भाजपा सरकार ने 5 वर्ष मौज-मस्ती में ही निकाल दिए।

मंडी में 5 मील के पास दरकी पहाड़ी, चंडीगढ़-मनाली एनएच पर यातायात बंद
नैशनल हाईवे चंडीगढ़-मनाली पर मंडी में 5 मील के पास पहाड़ी से भारी मात्रा में मलब आ गिरा। बता दें कि इस रास्ते पर आजकल फोरलेन निर्माण का कार्य चला हुआ है, जिसके चलते आए दिन पहाड़ी से भूस्खलन होता रहता है। गनीमत यह रही कि पहाड़ी से जब भूस्खलन हुआ तो उस समय काेई भी वाहन मलबे की चपेट में नही आया है। समय रहते दोनों तरफ ट्रैफिक रोक दी गई थी।

पांवटा साहिब की दवा कंपनी में इनकम टैक्स की छापेमारी
औद्योगिक क्षेत्र पांवटा साहिब के गोंदपुर की एक दवा कंपनी में मंगलवार को इनकम टैक्स विभाग की टीम ने दबिश दी। अचानक हुई इस कार्रवाई से न केवल उद्योग प्रबंधन बल्कि अन्य उद्योगपतियों में भी हड़कंप मचा रहा। बड़ी बात यह है कि टीम ने न तो किसी को अंदर जाने दिया और न ही कंपनी के भीतर मौजूद कर्मचारियों को बाहर भेजा। 

मंड भोगरवां में आग भी भेंट चढ़ा गुज्जर समुदाय के परिवार का आशियाना
पुलिस चौकी ठाकुरद्वारा के अंतर्गत पड़ते गांव मंड भोगरवां में एक गुज्जर समुदाय के परिवार पर आग ने  कहर मचाया है। आग इतनी भयानक थी कि चंद मिनटों में पूरे घर को राख में तबदील कर दिया। पीड़ित फकीर निवासी मंड भोगरवां ने बताया कि वह देर शाम अपने बच्चों को घर में छोड़कर गांव के आसपास ही अपने संबंधियों के पास गया था और रात 8.15 पर उन्हें घर में आग लगने की सूचना मिली। 

कार से 1.986 किलोग्राम चरस बरामद, चम्बा का व्यक्ति गिरफ्तार
बिलासपुर पुलिस ने चम्बा नंबर की एक आल्टो कार से 1 किलो 986 ग्राम चरस पकड़ने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने मामले में चालक दिनेश कुमार निवासी गांव सुकराह जिला चम्बा को भी हिरासत में ले लिया है। आरोपी से पुलिस द्वारा गहन पूछताछ की जा रही है। पुलिस आरोपी से यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि उसने यह चरस कहां से ली व इतनी बड़ी खेप को वह कहां डिलीवर करने ले जा रहा था।

कंडाघाट के निजी होटल में आयकर विभाग की दबिश, कब्जे में लिया अहम रिकॉर्ड
आयकर विभाग ने कंडाघाट से करीब 3-4 किलोमीटर की दूरी पर चंडीगढ़ -शिमला राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर स्थित एक निजी होटल में रेड डालकर रिकॉर्ड को खंगाला। चंडीगढ़ से आई विभाग की टीम ने सुबह ही होटल में दबिश देकर पूरे रिकॉर्ड को कब्जे में लेकर दस्तावेज खंगालने शुरू कर दिए। करीब 5 गाड़ियों में आयकर विभाग की टीम होटल पहुंची।

बद्दी में युवक की हत्या, टांगों व पीठ पर मिले चोटों के निशान
बद्दी-नालागढ़ नैशनल हाईवे पर मलपुर बस स्टैंड के नजदीक पैट्रोल पंप के सामने एक युवक का शव मिला है। पुलिस ने इस मामले में हत्या का मामला दर्ज कर एक संदिग्ध युवक को हिरासत में लिया है। जानकारी के अनुसार स्थानीय लोगों ने जैसे ही युवक का शव देखा तो इसकी सूचना बद्दी पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची तथा छानबीन शुरू की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News