रणधीर शर्मा के चुनाव को हाईकोर्ट में चुनौती, अब बुधवार को होगी सीमैंट उद्योगों की बैठक, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Dec 20, 2022 - 07:33 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): श्री नैना देवी जी विधानसभा क्षेत्र से 171 वोटों से विजयी भारतीय जनता पार्टी के विधायक रणधीर शर्मा के चुनाव को दूसरे नंबर पर रहे पूर्व विधायक और कांग्रेस प्रत्याशी राम लाल ठाकुर ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर चुनौती दी है। राम लाल ठाकुर ने 8 दिसम्बर को हुई मतगणना के दौरान पोस्टल बैलेट पेपर की गिनती में धांधली का आरोप लगाया है। अम्बुजा सीमैंट उद्योग को बंद करने से उपजे विवाद के समाधान के लिए डी.सी. सोलन की अध्यक्षता में बुधवार को अम्बुजा प्रबंधन व ट्रक आप्रेटर्ज सोसायटियों के पदाधिकारियों की एक बार फिर बैठक होगी।

 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

अब 21 को होगी अम्बुजा प्रबंधन व ट्रक आप्रेटर्ज सोसायटियों की बैठक
अम्बुजा सीमैंट उद्योग को बंद करने से उपजे विवाद के समाधान के लिए डी.सी. सोलन की अध्यक्षता में बुधवार को अम्बुजा प्रबंधन व ट्रक आप्रेटर्ज सोसायटियों के पदाधिकारियों की एक बार फिर बैठक होगी। हालांकि पहले मंगलवार को बैठक होने की बात कही गई थी लेकिन प्रशासन ने 21 दिसम्बर को यह बैठक रखी है।

चंबा : सड़क किनारे मृत अवस्था में मिला तेंदुआ, पुलिस जांच में जुटी
तुनुहट्टी-लाहडू मार्ग पर सलोडका के निकट सड़क किनारे एक तेंदुआ मृत अवस्था में मिला है। वन विभाग ने कब्जे में लेकर आगामी जांच शुरू कर दी है। सोमवार सुबह करीब साढ़े 5 बजे लोग रोजमर्रा की तरह सैर करने निकले हुए थे उनकी नजर सड़क किनारे पड़े एक तेंदुए पर पड़ी। यह देख वह घबरा गए। इसकी जानकारी चलामां पंचायत प्रधान अमर थापा को दी गई। प्रधान ने वन विभाग को सूचित किया।

एक ही रात में 4 दुकानों के टूटे ताले, चोर उड़ा ले गए नकदी व सामान
जिले में चोरी की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। बनखंडी में गत रात सिलसिलेवार 4 दुकानों के ताले टूटने की घटना सामने आई है, जिससे लोगों में भय का माहौल पैदा हो गया है। पुलिस थाना क्षेत्र हरिपुर की चौकी रानीताल के अंतर्गत बनखंडी में चोरों ने रविवार रात को 4 दुकानों के ताले तोड़कर नकदी व सामान पर हाथ साफ  कर दिया। चोरों ने वारदात को इस तरह अंजाम दिया कि लोगों को सुबह तक ताले टूटने की भनक तक नहीं लगी।

विधायक रणधीर शर्मा के चुनाव को कांग्रेस प्रत्याशी राम लाल ठाकुर ने हाईकोर्ट में दी चुनौती
श्री नैना देवी जी विधानसभा क्षेत्र से 171 वोटों से विजयी भारतीय जनता पार्टी के विधायक रणधीर शर्मा के चुनाव को दूसरे नंबर पर रहे पूर्व विधायक और कांग्रेस प्रत्याशी राम लाल ठाकुर ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर चुनौती दी है। राम लाल ठाकुर ने 8 दिसम्बर को हुई मतगणना के दौरान पोस्टल बैलेट पेपर की गिनती में धांधली का आरोप लगाया है।

71 छात्रों को पोस्ट-मैट्रिक स्कॉलरशिप के लिए बैंक डिटेल्स, आधार नम्बर सही करने का मौका
 सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय ने 71 छात्रों को पोस्ट-मैट्रिक स्कॉलरशिप के लिए बैंक डिटेल्स, आधार नम्बर सहित अन्य सभी जानकारियां सही करने का मौका दिया है। इन छात्रों ने नैशनल स्कॉलरशिप पोर्टल पर उक्त स्कॉलरशिप स्कीम वर्ष 2021-22 के लिए आवेदन करते समय अपना बैंक खाता नम्बर, आधार कार्ड नम्बर गलत दिया था।

287.62 ग्राम चरस के साथ पकड़ा उत्तराखंड का तस्कर
जिले में नशीले पदार्थों का कारोबार लगातार बढ़ता ही जा रहा है। इसका अंदाजा पुलिस द्वारा लगातार पकड़े जा रहे तस्करों से लगाया जा सकता है। पुलिस ने ताजे मामले में उत्तराखंड के एक नशा तस्कर को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस को यह कामयाबी गश्त के दौरान मिली है। आरोपी के पास से 287.62 ग्राम चरस बरामद की गई है। आरोपी की पहचान विवेक माल्टा निवासी मोहरी जिला उत्तरकाशी (उत्तराखंड) के तौर पर हुई है।

प्रवासी मजदूरों में हाथापाई, एक की मौत
थाना बैजनाथ के तहत नोरी झिकली गांव में एक प्रवासी मजदूर की हत्या का मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने हत्या के आरोपी को हिरासत में लेकर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार पंचायत के वार्ड नंबर 3 में स्थानीय लोगों ने एक प्रवासी के शव की सूचना पुलिस को दी।

अंडर-16 राष्ट्रीय क्रिकेट प्रतियोगिता में खेलेगा सुजानपुर का सक्षम
हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन सब सैंटर सुजानपुर का खिलाड़ी सक्षम शर्मा रांची (झारखंड) में होने वाली अंडर-16 राष्ट्रीय क्रिकेट प्रतियोगिता में खेलेगा। सुजानपुर के वार्ड नंबर 6 में रहने वाले चयनित क्रिकेट खिलाड़ी सक्षम शर्मा के पिता संदीप शर्मा ने बताया कि उनका बेटा डी.ए.वी. स्कूल आलमपुर में प्लस टू कक्षा की पढ़ाई कर रहा है।

मनाली लेह NH दारचा तक खोला,  काजा सड़क पर यातायात बंद
मनाली लेह(NH-003) दारचा तक खोल दिया गया है। इसकी जानकारी सोमवार को  HIMACHAL PRADESH STATE DISASTER RESPONSE FORCE हिमाचल प्रदेश राज्य आपदा बचाव दल ने अपने ऑफिशियल पेज पर दी है। उन्होंने बताया कि शिंकुला सड़क मार्ग 11.00AM से 4.00PM तक स्थानीय वाहनों के लिए खुला है। पांगी किलाड़ राजमार्ग (SH-26)सभी प्रकार के वाहनों के लिए खुला है।

किन्नौर : ऊरनी ढांक में भूस्खलन, NH पर वाहनों की आवाजाही पर लगाई रोक
किन्नौर जिला में सोमवार सुबह उरनी की पहाडिय़ों पर अचानक भूस्खलन होने से राष्ट्रीय उच्च मार्ग 5  पर वाहनों की आवाजाही पूरी तरह बंद हो गई। भूस्खलन से किसी तरह के जान माल का नुकसान नहीं हुआ है लेकिन NH पर सफर करना जोखिम भरा हो गया है क्योंकि पहाड़ी से पत्थरों का गिरना जारी है ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Recommended News

Related News