चुनाव परिणाम से पहले सिरमौर में बैलेट पेपर गायब, हत्या के मामले में सजा काट रहे कैदी की मौत, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Nov 29, 2022 - 08:07 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): शिलाई चुनाव अधिकारी कार्यालय से 40 से अधिक कर्मचारियों के बैलेट पेपर गायब होने का मामला सामने आया है। प्रशासन को अभी तक यह पता नहीं चल पाया कि आखिर ये 40 से अधिक बैलेट पेपर कहां गए। इस कारण 40 से अधिक पुलिसकर्मी वोट देने से वंचित रह गए हैं। शिमला में एक कैदी की मौत का मामला सामने आया है। कैदी की आई.जी.एम.सी. में उपचार के दौरान मौत हुई है। यह 54 वर्षीय कैदी गीता राम शिमला के घणाहट्टी का रहने वाला था। यह हत्या के मामले में संलिप्त था और कैथू जेल में सजा काट रहा था। कुछ दिन पहले छाती में दर्द की वजह से उसे आई.जी.एम.सी. में भर्ती किया गया था।

 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

शीत लहर की चपेट में उत्तरी भारत, रात को दिल्ली-अमृतसर शिमला से भी ठंडे
हिमाचल सहित पूरा उत्तरी भारत शीत लहर की चपेट में आ गया है। प्रदेश सहित दिल्ली व अन्य उत्तर भारत के राज्यों में दिन को मौसम साफ है और धूप भी खिल रही है। लेकिन रात को कड़ाके की ठंड पड़ रही है। मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार राजधानी शिमला से अधिक ठंडी रातें दिल्ली और अमृतसर की हैं। दिल्ली में न्यूनतम तापमान सोमवार को 7.6 डिग्री सैल्सियस दर्ज किया गया है वहीं शिमला में न्यूनतम तापमान 8.4 डिग्री सैल्सियस दर्ज किया है।

21 वर्षीय युवक की संदिग्ध मौत, निजी बस में था परिचालक
राजधानी के कृष्णानगर में एक युवक की संदिग्ध अवस्था में मौत होने का मामला सामने आया है। इससे पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। आशंका जताई जा रही है कि युवक की मौत शायद नशे की ओवरडोज से तो नहीं हुई है। इसको लेकर अभी पुलिस पुख्ता सबूत जुटा रही है। अभी यह तय नहीं है कि नशे की ओवरडोज से ही युवक की मौत हुई है।

दुकान से मोबाइल समेत लाखों का सामान ले उड़े चोर
जिले के सलूणी उपमंडल के किहार बाजार में चोरों ने एक मोबाइल की दुकान से लाखों रुपए के मोबाइल व अन्य सामान चुरा लिया है। रात के अंधेरे में दुकान की दीवार तोड़ कर वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस ने मुकद्दमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। आबिद हुसैन ने बताया कि वह किहार बाजार में आबिद कम्युनिकेशन के नाम से दुकान करता है।

कमरे में घुसकर महिला की लज्जा भंग करने के दोषी को 2 वर्ष का कठोर कारावास
न्यायिक दंडाधिकारी तीसा उमेश वर्मा की अदालत ने कमरे में घुसकर महिला की लज्जा भंग करने की कोशिश करने के आरोपी दीप कुमार उर्फ बिट्टू पुत्र लेखराज निवासी गांव बौंदेड़ी तहसील चुराह जिला चम्बा को दोषी करार देते हुए आई.पी.सी. धारा 354 के तहत दो वर्ष के कठोर कारावास की सजा सुनाई है और पांच हजार रुपए जुर्माना किया है।

306 ग्राम चरस के साथ 2 युवक गिरफ्तार
पुलिस ने लचोड़ी में नाकाबंदी के दौरान 2 युवकों से 306 ग्राम चरस बरामद की है। आरोपियों को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के एस.आई.यू. सैल ने मुख्य आरक्षी प्रवेश शर्मा के नेतृत्व में सलूणी-बनीखेत मार्ग पर लचोड़ी में नाकाबंदी की थी और वाहनों की रूटीन चैकिंग की जा रही है। इस दौरान दो युवक आए और पुलिस टीम को देखकर घबरा गए।

शिलाई चुनाव अधिकारी कार्यालय से 40 से अधिक बैलेट पेपर गायब
शिलाई चुनाव अधिकारी कार्यालय से 40 से अधिक कर्मचारियों के बैलेट पेपर गायब होने का मामला सामने आया है। प्रशासन को अभी तक यह पता नहीं चल पाया कि आखिर ये 40 से अधिक बैलेट पेपर कहां गए। इस कारण 40 से अधिक पुलिसकर्मी वोट देने से वंचित रह गए हैं। जानकारी के अनुसार विधानसभा चुनाव में कई पुलिस जवानों की ड्यूटी सिरमौर के विभिन्न क्षेत्रों में लगी हुई थी।

नौकरी का झांसा देकर पूर्व सैनिक से लूटे 14 लाख
उपमंडल में एक पूर्व सैनिक से लाखों रुपए की ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार पुलिस को दी शिकायत में नरेश कुमार पुत्र बनवारी लाल निवासी गांव किशन कोट ने बताया कि सितम्बर, 2021 को उसे एक मोबाइल नंबर से फोन आया था, जिसमें उस व्यक्ति ने कहा कि वह आई.सी.आई.सी.आई. बैंक कॉर्पोरेट ऑफिस के एच.आर. डिपार्टमैंट से बोल रहा है।

नाके के दौरान बैरियर पर गाड़ी से 30 लाख रुपए किए बरामद
हरियाणा-हिमाचल सीमा पर बहराल बैरियर पर पुलिस टीम ने एक गाड़ी से 30 लाख रुपए की नकदी बरामद की है। जानकारी के अनुसार बहराल बैरियर पर पुलिस टीम ने नाका लगाया हुआ था। नाके के दौरान हरियाणा की तरफ से एक गाड़ी आई, जिसमें 2 लोग सवार थे। पुलिस टीम ने गाड़ी को रोककर तलाशी ली तो गाड़ी में 30 लाख रुपए बरामद हुए।

हत्या के मामले में संलिप्त जेल में सजा काट रहे कैदी की आई.जी.एम.सी. में मौत
शिमला में एक कैदी की मौत का मामला सामने आया है। कैदी की आई.जी.एम.सी. में उपचार के दौरान मौत हुई है। यह 54 वर्षीय कैदी गीता राम शिमला के घणाहट्टी का रहने वाला था। यह हत्या के मामले में संलिप्त था और कैथू जेल में सजा काट रहा था। कुछ दिन पहले छाती में दर्द की वजह से उसे आई.जी.एम.सी. में भर्ती किया गया था। बताया जा रहा है कि सोमवार सुबह 10 बजे आई.जी.एम.सी. में उसने दम तोड़ दिया।

पालमपुर सेना भर्ती परीक्षा परिणाम घोषित
पालमपुर सेना भर्ती, निदेशक कर्नल मनीष ने बताया कि जिला कांगड़ा-चम्बा के लिए 13 नवम्बर, 2022 को आयोजित लिखित परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि परीक्षा परिणाम ज्वाइंन इंडियन आर्मी वैबसाइट पर प्रकाशित किया गया है। सभी अभ्यर्थी अपना परिणाम उक्त वैबसाइट पर देख सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News

Recommended News