Himachal: तड़के का जायका हुआ महंगा, सब्जियों के दाम पहुंच से हुए बाहर

punjabkesari.in Monday, Sep 09, 2024 - 10:09 AM (IST)

शिमला, (संतोष): बरसात के मौसम में भी महंगी सब्जियों के दामों ने लोगों को परेशान कर दिया है। कई सब्जियों के दाम आम लोगों की पहुंच से बाहर हो गए हैं। जिमीकंद 100 रुपए प्रतिकिलो चल रहा है, जबकि मटर 80, शिमला मिर्च और टमाटर 60 रुपए प्रतिकिलो, फूलगोभी 50 रुपए प्रतिकिलो की दर से बिक रही है। यहां तक कि प्याज के दाम भी 60 रुपए प्रतिकिलो की दर से चल रहे हैं, जिससे तड़के का जायका भी महंगा हो गया है।

 फ्रासबीन भी 80 रुपए प्रतिकिलो की दर पर पहुंच गई है, जबकि पालक के दाम भी आसमान छूने लगे हैं और 80 रुपए प्रतिकिलो पालक बिक रहा है। लहसुन के दाम 400 रुपए प्रतिकिलो पहुंच गए हैं, जबकि अदरक 200 रुपए प्रतिकिलो की दर से बिक रहा है। 

ये सब्जियां दे रही हैं थोड़ी राहत

हालांकि सब्जी मंडी शिमला में कई सब्जियों के दाम बेशक लोगों की पहुंच से बाहर हो गए हैं, लेकिन कुछ सब्जियों के दाम थोड़े राहत दे रहे हैं और लोग इन्हीं सब्जियों की अधिक खरीददारी कर रहे हैं। इनमें भिंडी 30, बैंगनी 40, खीरा 40, करेला 40, घीया 30, पंडोल 30, बंदगोभी 40, कद्दू 30, तोरी 40 व बैंगन 40 रुपए प्रतिकिलो की दर से बिक रहा है।

हरी मिर्च के दामों में गिरावट आई है और इनके दाम 80 रुपए प्रतिकिलो की दर से चल रहे हैं। इसके अलावा फलों के दामों में गोल्डन सेब 80, रॉयल सेब 100, नाशपाती 80, मौसंबी 70, अनार 100 रुपए प्रतिकिलो, जबकि केला 70 से 80 रुपए दर्जन बिक रहा है।

अगले सप्ताह से दामों में आ सकती है गिरावट : विशेषर

सब्जी मंडी शिमला के प्रधान विशेषर नाथ ने कहा कि अभी कुछ सब्जियों के दाम थोड़े तेज चल रहे हैं, लेकिन आगामी सप्ताह से इनके दामों में गिरावट आने की संभावनाएं हैं, क्योंकि स्थानीय सब्जियों के अलावा बाहरी मंडियों से सब्जियों की खूब खेप पहुंचेगी, जिससे दाम लुढ़क सकते है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyoti M

Related News