HPU: स्नातक वार्षिक परीक्षाओं के लिए फार्म भरने की तिथि 27 फरवरी तक बढ़ाई

Thursday, Feb 15, 2024 - 09:12 PM (IST)

शिमला (अभिषेक): स्नातक (बीए, बीएससी, बीकॉम और शास्त्री) प्रथम से तृतीय वर्ष की वार्षिक परीक्षाओं के दृष्टिगत परीक्षा फार्म भरने की तिथि हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एचपीयू) ने आगे बढ़ा दी है। विद्यार्थी अब बिना विलंब शुल्क के 27 फरवरी तक परीक्षा फार्म भर सकेंगे। इसके बाद विश्वविद्यालय के नियमों के तहत विलंब शुल्क वसूला जाएगा। इस संबंध में वीरवार को अधिसूचना जारी की गई। इससे पहले विश्वविद्यालय प्रशासन ने परीक्षा फार्म बिना शुल्क के भरने के लिए 15 फरवरी तक का समय दिया था, लेकिन विभिन्न छात्र संगठनों ने परीक्षा फार्म भरने के लिए अतिरिक्त समय देने की मांग की थी। इस मांग पर गौर करते हुए विश्वविद्यालय ने तिथि आगे बढ़ा दी है।

मांगों को लेकर परीक्षा नियंत्रक से मिले विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता
इससे पूर्व वीरवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता स्नातक वार्षिक परीक्षा फार्म भरने की तिथि को आगे बढ़ाने की मांग को लेकर विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक प्रो. जेएस नेगी से मिली। विद्यार्थी परिषद के विश्वविद्यालय इकाई मंत्री अविनाश ने कहा कि अभी भी कई विद्यार्थियों के रिवैल्यूएशन व री-अपीयर के परिणाम आना लंबित हैं। ऐसे में उन्होंने फार्म भरने की तिथि बढ़ाने का मामला उठाया था। उन्होंने कहा कि लंबित रिवैल्यूएशन व री-अपीयर के परिणाम भी जल्द घोषित किए जाएं। इसके अलावा जिन विद्यार्थियों के परिणाम में डबल स्टार आ रहा है, उन्हें भी फार्म भरने की अनुमति दी जाए। उन्होंने ईआरपी सिस्टम को ठीक करने की भी मांग उठाई।

विद्यार्थियों को एचपीयू से रजिस्ट्रेशन करवाने के निर्देश 
उधर, हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने संबद्धता प्राप्त काॅलेजों में शिक्षा ग्रहण कर रहे स्नातक प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों को एचपीयू से तुरंत रजिस्ट्रेशन करवाने के निर्देश दिए हैं। यदि किसी विद्यार्थी ने अभी भी रजिस्ट्रेशन नहीं करवाई है, वे परीक्षा फार्म नहीं भर पाएंगे। परीक्षा फार्म भरते समय विद्यार्थियों को परेशानी न हो, इसके लिए तुरंत रजिस्ट्रेशन करवानी होगी।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay