हिमाचल पुलिस ने एक माह में गिरफ्तार किए 32 उद्घोषित अपराधी

Wednesday, Nov 08, 2023 - 06:24 PM (IST)

शिमला (राक्टा): हिमाचल पुलिस ने एक माह में 32 उद्घोषित अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। इनमें 22 अपराधियों को प्रदेश से जबकि 10 को बाहरी राज्यों से गिरफ्तार किया गया है। प्रदेश पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू के दिशा-निर्देशों पर विभाग ने प्रदेश भर में बीते अक्तूबर माह में एक विशेष अभियान चलाया था। इस अभियान के तहत लंबे समय से फरार चल रहे उद्घोषित अपराधियों को पकड़ने के लिए जिला और थाना स्तर पर अलग-अलग टीमें गठित की गईं। इसके साथ ही प्रदेश सहित बाहरी राज्यों में टीमों ने उद्घोषित अपराधियों को पकड़ने के लिए दबिश दी। इस विशेष अभियान के सार्थक परिणाम आए और लंबे समय से फरार चल रहे कई आरोपियों को पकड़ गया।

पुलिस ने इन जिलों से पकड़े उद्घोषित अपराधी
किन्नौर जिला पुलिस ने 5, मंडी 4, सिरमौर 4, हमीरपुर 4, बिलासपुर 4, चम्बा 3, सोलन 2, बद्दी 2, शिमला 2, कुल्लू और जिला ऊना पुलिस ने 1-1 उद्घोषित अपराधी को पकड़ने में सफलता हासिल की है। पुलिस विभाग के अनुसार पकड़े गए उद्घोषित अपराधी कई गंभीर आपराधिक अपराधों के लिए वांछित थे। उनकी गिरफ्तारी पीड़ितों के लिए न्याय सुनिश्चित करने और जनता सुरक्षा की भावना बहाल करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

भविष्य में जारी रहेगा अभियान : डीजीपी
डीजीपी संजय कुंडू ने कहा है कि इस तरह के प्रयास व अभियान भविष्य में भी जारी रहेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश पुलिस लोगों की सुरक्षा व सुरक्षित वातावरण बनाए रखने के लिए सदैव तत्पर है। 
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay