Himachal: भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी, इन जिलों में बाढ़ का जोखिम

punjabkesari.in Tuesday, Jul 23, 2024 - 02:15 PM (IST)

हिमाचल: हिमाचल प्रदेश के कई भागों में मौसम विभाग ने भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार राज्य के कई भागों में 24 से 27 जुलाई तक भारी बारिश का येलो अलर्ट है। 29 जुलाई तक कई स्थानों पर बारिश का दौर जारी रहने का पूर्वानुमान है।

इन जगहों में हुई भारी बारिश

बीती रात को कांगड़ा में 151.8, धर्मशाला 136.6, पालमपुर 112.4, नगरोटा सूरियां 99.6, धौलाकुआं 82.5, जोगिंद्रनगर 52.0, गुलेर 46.4, सुंदरनगर 44.7,घमरूर  35.2 व काहू में 33.5 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

इन जिलों में बाढ़ का जोखिम

अगले 24 घंटों के दौरान हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा, चंबा और शिमला जिलों के कुछ जलग्रहण क्षेत्रों और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम बाढ़ का जोखिम होने की संभावना है। 

तेज बारिश के कारण नाले की चपेट में आए दो युवक

देर रात अचानक आई बाढ़ में मंडी जिले के उपमंडल गोहर के गणई चौक के साथ लगते नाले में एक गाड़ी चपेट में आ गई। जानकारी के अनुसार जीप चालक ने बताया कि वह थुनाग से सब्जी की गाड़ी लेकर सब्जी मंडी चैलचौक आया था और जब वह वापिस जा रहा था तब अचानक से तेज बारिश होना शुरू हो गया। इसके बाद चालक ने जीप को सुरक्षित स्थान पर पार्क करने के लिए खरखन नाले को क्रॉस करने की जहमत उठाई।

चालक अपने साथी के साथ जीप लेकर नाले को पार कर ही रहा था, तभी नाले का जलस्तर बढ़ गया।  देखते ही देखते गाड़ी बीच नाले में फंस गई। स्थानीय युवकों ने स्थिति को भांपते हुए समय रहते दोनों युवकों को बचाने के लिए जेसीबी मशीन को मंगवाया। कड़ी मशक्कत के बाद दोनों युवकों व गाड़ी को सुरक्षित बाहर निकाला। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Rana

Related News