कुल्लू में गरजे राजनाथ सिंह, बिलासपुर में नवजोत सिंह सिद्धृू नौटंकीबाज नेता, पढ़ें खास खबरें

Thursday, May 16, 2019 - 06:21 PM (IST)

शिमला: हिमाचल प्रदेश में 19 मई को होने वाले लोकसभा चुनावों के मद्देनजर ऊना जिला में चप्पे चप्पे पर पुलिस और अर्द्धसैनिक बल के जवानों की तैनाती कर दी गई है। कुल्लू जिले के ऐतिहासिक भगवान रघुनाथ मैदान में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने बीजेपी प्रत्याशी रामस्वरूप शर्मा के पक्ष में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि रामस्वरूप शर्मा पर भ्रष्टाचार का कोई दाग नहीं लगा है। लोटा लूण प्रथा जोकि जिला सिरमौर में सभी कसमों से बढ़कर मानी जाती है लेकिन अब इसका इस्तेमाल चुनाव में भी किया जा रहा है। कांग्रेस के स्टार चुनाव प्रचारक नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा आयोजित की गई रैली को बिलासपुर सदर के विधायक सुभाष ठाकुर ने हिमाचल की संस्कृति पर कुठाराघात बताया है। पंचायत धनोगी के अंतर्गत अलोड़ गांव में भालू ने एक व्यक्ति को हमला कर घायल कर दिया। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित खबरों से हम आपको अवगत करवाते हैं।

राजनाथ बोले- हम किसी को छेड़ेंगे नहीं, कोई छेड़ेगा हमें तो उसे छोड़ेंगे नहीं
कुल्लू जिले के ऐतिहासिक भगवान रघुनाथ मैदान में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने बीजेपी प्रत्याशी रामस्वरूप शर्मा के पक्ष में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि रामस्वरूप शर्मा पर भ्रष्टाचार का कोई दाग नहीं लगा है। वे नियमित रूप में संसद में उपस्थित रहे। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने बाघा बॉर्डर से पाकिस्तान की महंगाई दर को भारत में नहीं घुसने दिया।

सिरमौर में सभी कसमों से बढ़कर है ये कसम, एक बार खा ली तो समझो वोट पक्का
लोटा लूण प्रथा जोकि जिला सिरमौर में सभी कसमों से बढ़कर मानी जाती है लेकिन अब इसका इस्तेमाल चुनाव में भी किया जा रहा है। कार्यकर्ता लोटा-लूण से वोट पक्का करने की जुगत में पड़ गए हैं। गिरिपार क्षेत्र के खासकर शिलाई में लोटा लूण से वोट पक्का करने की जुगत पहली बार नहीं हो रही है बल्कि यह प्रथा पिछले काफी सालों से चली आ रही है।

नवजोत सिंह सिद्धू नौटंकीबाज नेता, कांग्रेस की रैली फ्लॉप शो
कांग्रेस के स्टार चुनाव प्रचारक नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा आयोजित की गई रैली को बिलासपुर सदर के विधायक सुभाष ठाकुर ने हिमाचल की संस्कृति पर कुठाराघात बताया है। वहीं नवजोत सिंह सिद्धू सहित पूर्व सांसद सुरेश चंदेल को चले हुए कारतूस बताया है। उन्होंने नवजोत सिंह सिद्धू को नौटंकीबाज नेता बताते हुए कहा कि सिद्धू कुछ भी नहीं हैं। न तो वह नेता हैं और न ही कलाकार हैं।

लोकसभा चुनावों को लेकर ऊना की सीमाएं सील, चप्पे-चप्पे पर रहेगा पुलिस का पहरा
हिमाचल प्रदेश में 19 मई को होने वाले लोकसभा चुनावों के मद्देनजर ऊना जिला में चप्पे चप्पे पर पुलिस और अर्द्धसैनिक बल के जवानों की तैनाती कर दी गई है। खासतौर पर पुलिस प्रशासन द्वारा पंजाब के साथ लगती ऊना जिला की सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है। पंजाब के रोपड़ और होशियारपुर जिलों से ऊना को आने वाले छोटे-बड़े 25 रास्तों पर पुलिस के जवान 24 घंटे पैनी नजर बनाये हुए है।

भालू ने व्यक्ति पर किया हमला, लहूलुहान हालत में पहुंचा अस्पताल
पंचायत धनोगी के अंतर्गत अलोड़ गांव में भालू ने एक व्यक्ति को हमला कर घायल कर दिया। यह घटना सुबह करीब साढ़े 7 बजे पेश आई है। जानकारी के अनुसार जब जितेन्द्र अपने खेत को गोबर का किल्टा ले जा रहा था तो भालू ने अचानक उस पर हमला कर दिया।

BJP प्रत्याशी किशन कपूर के खाते में भी जुड़ेगा PM की मंडी रैली का खर्च
कांगड़ा-चम्बा लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी किशन कपूर के चुनाव खर्च में मंडी में हुई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली का भी खर्च जुड़ेगा। जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री की 10 मई को मंडी में हुई रैली में किशन कपूर भी शामिल हुए थे और उन्होंने मंडी सीट से भाजपा प्रत्याशी रामस्वरूप शर्मा के साथ मिलकर मोदी को एक बड़ा हार भी पहनाया था।

खाई में गिरा टिप्पर, महिला की मौके पर मौत
सोलन के कंडाघाट में एक टिप्पर के खाई में गिरने से एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई। हादसा झाजा चायल रोड़ पर हुआ। पुलिस ने टिप्पर चालक के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। एएसपी शिव कुमार शर्मा ने इसकी पुष्टि की है। बता दें कि बेदामी देवी (60) भोपालगढ़ जिला जोधपुर की मौके पर मौत हो गई।

पंजाब के BJP नेता का कांग्रेस पर तंज, जानिए क्या कहा
पंजाब के वरिष्ठ भाजपा नेता पूर्व नगर कौंसिल अध्यक्ष नंगल डैम व भाजपा मंडल के अध्यक्ष राजेश चौधरी ने जमकर काग्रेस पर जुबानी हमला बोला है। राजेश चौधरी ने कहा कि मनीष तिवारी को कांग्रेसी यूपी से लेकर आई है लेकिन मनीष तिवारी पहले ही लुधियाना से बुरी तरह से फेल हो चुके हैं और इस बार भी पंजाब की जनता उनको पूरी तरह से निकारेगी।

यहां जल और चावल से डराकर वोट लेने की कोशिश!
हिमाचल प्रदेश की गिनती भारत के सबसे शिक्षित राज्यों में होती है और 2011 की जनगणना के अनुसार इस पहाड़ी प्रदेश की जनसंख्या 68 लाख से ज्यादा रही। यहां साक्षरता दर 81.85 प्रतिशत थी जो अब इससे ऊपर है। हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में अब भी ऐसी प्रथाएं और परंपराएं हैं जो काफी चौंकाने वाली हैं।

19 मई को होने वाले मतदान में खलल डाल सकती है बारिश-बर्फबारी
लोकसभा चुनाव की 19 मई को होने वाली मतदान प्रक्रिया में बारिश व बर्फबारी खलल डाल सकती है। मतदान के दिन प्रदेश भर में मौसम खराब रहेगा। ऐसे में प्रदेश के मैदानी इलाकों के कुछेक क्षेत्रों में बारिश के साथ हवाएं चलने की संभावना है वहीं मध्यम पर्वतीय क्षेत्र के अनेक स्थानों में बारिश के साथ गर्जन और उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश के साथ हिमपात होने की संभावना जताई है।
 

Vijay