Himachal: सराह में बाइक सवार पर झपटा तेंदुआ, सुरक्षित

punjabkesari.in Monday, Sep 02, 2024 - 11:58 AM (IST)

धर्मशाला, (ब्यूरो): जिला मुख्यालय धर्मशाला के समीपवर्ती सराह क्षेत्र में तेंदुए ने बाइक सवार पर हमला किया, लेकिन गनीमत रही कि कोई नुक्सान नहीं हुआ और सवार सुरक्षित है। वन विभाग ने भी क्षेत्र में तेंदुओं की मौजूदगी को देखते हुए क्षेत्र के लोगों से अलर्ट रहने का आह्वान किया है। जानकारी के अनुसार सराह क्षेत्र के वाहली गांव में 2 तेंदुए एक घर के बाहर आंगन तक पहुंच गए थे। तेंदुओं के घर में पहुंचने बारे घर के मालिक ने ही वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर की थी। 

वहीं क्षेत्र का एक व्यक्ति शनिवार रात घर से बाजार जा रहा था तो उस पर तेंदुआ झपट पड़ा। गनीमत यह रही कि व्यक्ति फुर्ती से बाइक तेज रफ्तार दौड़ाते हुए भागने में कामयाब हो गया। फोरैस्ट रेंज अधिकारी सुमित शर्मा ने बताया कि कुछ दिनों से धर्मशाला के समीप सराह क्षेत्र में तेंदुए देखे जा रहे हैं। एक तेंदुए ने शनिवार रात को एक बाइक सवार पर हमला किया था, लेकिन बाइक सवार को कोई चोट नहीं आई और वह सुरक्षित वहां से भाग निकला।

सुमित कुमार ने लोगों से अपील की है कि जंगली जानवर सुबह 5 से 7 बजे तक और शाम को 6 से 8 बजे तक एक्टिव होते हैं तो इस दौरान लोग सुबह व शाम अकेले घर से न निकलें। बता दें कि रविवार सुबह सराह क्षेत्र में तेंदुओं की ओर से पशुओं पर हमला कर मारने की अफवाह भी फैली थी, लेकिन इस तरह का कोई मामला सामने नहीं आया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Related News