Heavy Snowfall की चपेट में हिमाचल, अस्त-व्यस्त हुआ जीवन, खड़ापत्थर में 2 फ़ीट बर्फबारी

Wednesday, Jan 08, 2020 - 02:32 PM (IST)

शिमला (योगराज) : हिमाचल प्रदेश में पिछले 2 दिनों से लगातार बर्फबारी का दौर जारी है प्रदेश के ऊंचाई वाले जिलों कुल्लू किन्नौर लाहौल स्पीति मंडी और शिमला में भारी बर्फबारी होने से जीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है। ताजा बर्फबारी से शिमला में यातायात पूरी तरह से ठप्प हो गया है जबकि कई क्षेत्रों में बिजली भी गुल हो गयी है।लोग कड़ाके की ठंड की चपेट में आ गए हैं।

राजधानी शिमला में 8 इंच बर्फबारी हो चुकी है और अभी भी बर्फबारी के दौर चल रहा है। सड़को पर फिसलन होने की वजह से गाड़ियां भी फिसल रही है। लोग पैदल ही अपने गंतव्य तक पहुंच रहे हैं। शिमला के खड़ापत्थर में 2 फ़ीट बर्फबारी हो चुकी है जबकि कुफरी, नारकंडा में डेढ़ फीट बर्फबारी हुई है।बर्फबारी के कारण प्रदेश के 5 एनएच समेत सैंकड़ों सड़कें यातायात के बंद हो चुकी हैं।

प्रशासन बर्फ को हटाने का काम कर रहा है लेकिन लगातार हो रही बर्फबारी के कारण सड़को पर फिसलन है जिस वजह से बसें नही चल रही है। ताजा बर्फबारी से जंहा स्थानीय लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। वहीं पर्यटक बर्फबारी का शिमला में पूरा आंनद उठा रहे हैं।

पर्यटकों ने शिमला में बर्फबारी में खूब मस्ती की। प्रदेश में 9 और 10 जनवरी को मौसम साफ रहने के बाद 11 और 12 जनवरी को फिर से बर्फबारी होने की आशंका जताई जा रही है।मौसम केंद्र शिमला के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से 11 और 12 जनवरी को फिर से प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाको में बर्फबारी की चेतावनी जारी की गई है।

Edited By

Simpy Khanna