ऊना में बेरहमी से पीटा नौजवान, बाल आश्रम के छात्र की मौत मामले में नया मोड़, पढ़ें बड़ी खबरें

Saturday, May 04, 2019 - 04:49 PM (IST)

शिमला: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 5 नहीं बल्कि 12 मई को चंबा में चुनावी जनसभा करेंगे। आगामी 10 मई को मंडी और 13 मई को सोलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल प्रदेश में चुनावी रैलियां करने जा रहे हैं। ऊना में कानून हाथ में लिए जाने का एक मामला सामने आया है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सिरमौर जिला के सराहां में बीजेपी प्रत्याशी सुरेश कश्यप के लिए चुनाव प्रचार करते हुए एक जनसभा को संबोधित किया। सुंदरनगर के डैहर बाल आश्रम में रहने वाले छात्र की मौत के मामले में एक नया मोड़ सामने आया है। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित खबरों से हम आपको अवगत करवाते हैं।

इस बार जब्त होनी चाहिए राम स्वरूप की जमानत
पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कार्यकर्ताओं से आहवान किया है कि इस बार मंडी से भाजपा प्रत्याशी राम स्वरूप शर्मा की जमानत जब्त होनी चाहिए। मंडी जिला के जोगिंद्रनगर विधानसभा क्षेत्र के लदरूहीं में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए वीरभद्र सिंह ने यह आहवान किया। बता दें कि यह क्षेत्र भाजपा प्रत्याशी राम स्वरूप शर्मा का गृह क्षेत्र है। यहां आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए वीरभद्र ने कहा कि घिसे-पीटे लोगों को आज घर की कुर्सी पर बैठाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि युवाओं के इस दौर में उन्हें पूरा मौका देना ही समझदारी है।

10 को मंडी और 13 को सोलन में गरजेंगे पीएम मोदी
आगामी 10 मई को मंडी और 13 मई को सोलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल प्रदेश में चुनावी रैलियां करने जा रहे हैं। हिमाचल प्रदेश भाजपा महामंत्री चंद्र मोहन ठाकुर ने बताया कि लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए भाजपा के वरिष्ठ नेता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 मई को मंडी और 13 मई को सोलन में कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। जबकि दो अन्य लोकसभा क्षेत्र हमीरपुर और कांगड़ा में भी रैलियां करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी से समय मांगा गया है।

ऊना में दबंगों ने एक नौजवान को डंडों व लात घूसों से जमकर पीटा
हिमाचल प्रदेश के ऊना में कानून हाथ में लिए जाने का एक मामला सामने आया है। दरअसल यहां दो ऐसे वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे है, जिसमे करीब 8 से 10 लड़कों का एक ग्रुप एक नौजवान की जमकर पिटाई कर रहा है। पहले एक पोल्ट्री फार्म के बाहर युवक की पिटाई की गई है और बाद में युवक को घसीटते हुए पोल्ट्री फार्म के भीतर ले जाते है और पोल्ट्री फार्म के अंदर हमलावर युवक पीड़ित को डंडों और लात घूंसों से मारते साफ देखे जा सकते है।

खूनी नहर में समाई कार बरामद
जिला मंडी के उपमंडल बल्ह के पाली में शुक्रवार रात खूनी नहर से मशहूर बी.एस.एल. नहर में कार सहित 2 युवकों के समाने के मामले में कार सवारों सहित गाड़ी बरामद कर ली गई है। जानकारी के अनुसार शनिवार सुबह मांहूनाग डाइविंग एशोसिएशन के गोताखोरों श्याम लाल व तिलक राज द्वारा लापता कार व उसमें सवार युवकों को ढूंढने के लिए एल पी.एस.आई. सिंपल चौहान के नेतृत्व में सर्च ऑप्रेशन चलाया गया।

CM जयराम का कांग्रेस पर बड़ा हमला
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सिरमौर जिला के सराहां में बीजेपी प्रत्याशी सुरेश कश्यप के लिए चुनाव प्रचार करते हुए एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर जुबानी हमले किए। उन्होंने कहा कि पहले कांग्रेसी नेता टिकटों के लिए लड़ाई करते थे मगर इस बार हार सामने देख टिकट के लिए एक-दूसरे को धक्का लगाते नजर आए। उन्होंने कहा कि ऐसा हिमाचल में पहली बार देखने को मिला है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की जीत देख कांग्रेसी बौखलाए हुए हैं, ऐसे में चुनाव से कांग्रेस नेता पहले ही डरे हुए हैं।

पर्यटन सीजन में जाम से निपटने को प्रशासन तैयार
कुल्लू जिला प्रशासन समर पर्यटन सीजन के लिए ट्रैफिक जाम से निजात दिलाने के लिए उचित व्यवस्था करने का दावा कर रहा है, जिससे सभी पर्यटन स्थलों पर वाहनों की पार्किंग के स्पॉट चिन्हित किए गए हैं और कई पर्यटन स्थलों पर बड़े वाहनों की आवाजाही पर पाबंदी लगाई गई है ताकि स्थानीय लोगों व पर्यटकों को दिक्कतों का सामना न करना पड़े।

हिमाचल में पहली बार कुश्ती के अखाड़े से पहलवानों ने मतदाताओं से की Vote अपील
हिमाचल प्रदेश में पहली बार कुश्ती के अखाड़े से मतदाताओं से वोटिंग के लिए अपील की गई। बता दें कि बिलासपुर के श्री नैना देवी जी के विशाल दंगल में दंगल कमेटी के सदस्यों और पहलवानों के द्वारा दर्शकों से खचाखच भरे स्टेडियम में वोटिंग की अपील की गई।

डैहर बाल आश्रम के छात्र की मौत मामले में आया नया मोड़
सुंदरनगर के डैहर बाल आश्रम में रहने वाले छात्र की मौत के मामले में एक नया मोड़ सामने आया है। बता दें कि अमन निवासी भवाणा तहसील सुंदरनगर के परिजनों ने बाल आश्रम के एक सीनियर छात्र पर मारपीट व प्रताड़ित करने का आरोप लगाया हैं। जानकारी के मुताबिक शुक्रवार दोपहर को मृतक के मामा रमेश व अमर सिंह ने कहा कि मृतक के पिता की एक वर्ष पहले मृत्यु होने पर बाल आश्रम में छोड़ा गया था। उन्होंने कहा कि उनका भांजा 7वीं कक्षा में पढ़ता था। उन्होंने कहा कि उनके भांजे की टांग में दर्द होने के कारण उसका भाई बाल आश्रय उसे देखने गया था।

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह सिर्फ 12 को चंबा में करेंगे चुनावी जनसभा
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 5 नहीं बल्कि 12 मई को चंबा में चुनावी जनसभा करेंगे। प्रदेश बीजेपी मुख्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक पांच मई की चंबा रैली स्थगित हो गई है। इसके बाद अब अमित शाह की पहली रैली 12 मई को चंबा में होगी। इसी तरह से शाह की दूसरी रैली 12 मई को हमीरपुर व नाहन में होनी थी उसे लेकर भी अभी कुछ तय नहीं हो पाया है।

पिकअप जीप खाई में गिरी
करसोग-तत्तापानी सड़क में कंलगार के समीप एक पिकअप जीप के खाई में गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि गाड़ी में सवार एक अन्य व्यक्ति इस हादसे में घायल हो गया। जानकारी के अनुसार शुक्रवार देर रात उक्त पिकअप गाड़ी (सी.एच. 04एच-7053) आईसक्रीम खाली करने के बाद वापस चंडीगढ़ जा रही थी। इस दौरान कंलगार के समीप अचानक गाड़ी अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे 30 फुट गहरी खाई में गिर गई।

 

 

 

 

 

 

kirti