महिला ने निजी बस ड्राइवर-कंडक्टर को जड़े थप्पड़, दुकान में घुसा बेकाबू Tanker, पढ़ें Himachal Express

Wednesday, May 01, 2019 - 04:53 PM (IST)

शिमला: कांगड़ा-चंबा संसदीय क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी किशन कपूर ने कहा कि 12 मई को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह चंबा में जनसभा को संबोधित करेंगे। ऊना जिला के गगरेट में एक बेकाबू टैंकर के रूप में सड़क पर सरपट दौड़ती आई मौत कई लोगों को नजदीक से छू कर निकल गई। बेकाबू टैंकर सड़क के साथ खड़ी एक स्कूटी, कार व टेंपो को कुचलते हुए तीखे मोड़ पर स्थित एक दुकान की दीवार तोड़ता हुआ अंदर जा घुसा। बिलासपुर के घुमारवीं क्षेत्र में बस स्टैंड पर उस समय लोग हैरान रह गए जब एक अकेली महिला ने बस के चालक व परिचालक को थप्पड़ जड़े। मौके पर बस स्टैंड पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी और महिला मारपीट करने के बाद बस की चालक सीट पर बैठ गई। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित खबरों से हम आपको अवगत करवाते हैं।  

मई के दूसरे सप्ताह में सुनाई देगी स्टार प्रचारकों की गूंज, आएंगे ये दिग्गज नेता
लोकसभा चुनाव में भाजपा और कांग्रेस के स्टार प्रचारक मई के दूसरे सप्ताह से प्रदेश में दस्तक देगें। इसमें भाजपा की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और स्मृति ईरानी चुनाव प्रचार के लिए आएगी। इसी तरह कांग्रेस की तरफ से राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी व प्रियंका वाड्रा के अलावा पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह, नवजोत सिंह सिद्धू और भूपेंद्र सिंह हुड्डा सहित अन्य नेताओं के आने की संभावना है। स्टार प्रचारकों के आगमन को देखते हुए दोनों राजनीतिक दल कांग्रेस और भाजपा तैयारियों में जुट गए हैं।  

किशन कपूर का वीरभद्र पर बड़ा हमला, जानिए क्या दिया बयान
कांगड़ा-चंबा संसदीय क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी किशन कपूर ने कहा कि 12 मई को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह चंबा में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद कपूर ने पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह व नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री को घेरते हुए कहा कि हार को सामने देखकर ये लोग बौखलाहट में हैं। कपूर ने कहा कि वीरभद्र सिंह तो ऐसे नेता हैं जो अनाप-शनाप बयानबाजी के बाद हमेशा मुकरने की महारत रखते हैं। उन्होंने कहा कि वीरभद्र सिंह का इस मर्तबा जब ऊपर-नीचे की राजनीति का पैंतरा नहीं चल रहा तो अब उन्होंने जाति का दाव खेलना शुरू कर दिया है। उसके साथ ही कांग्रेस की हार देखकर बौखलाहट में अनाप-शनाप बयानबाजी कर रहे हैं।  

कार-स्कूटी को रौंदते हुए बेकाबू Tanker दुकान में घुसा
ऊना जिला के गगरेट में एक बेकाबू टैंकर के रूप में सड़क पर सरपट दौड़ती आई मौत कई लोगों को नजदीक से छू कर निकल गई। बेकाबू टैंकर सड़क के साथ खड़ी एक स्कूटी, कार व टेंपो को कुचलते हुए तीखे मोड़ पर स्थित एक दुकान की दीवार तोड़ता हुआ अंदर जा घुसा। गनीमत यह रही कि उस समय न तो दुकान में दुकानदार था और न ही कोई ग्राहक। स्थानीय लोगों ने तत्काल टैंकर चालक को बाहर निकाल कर उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे सिविल अस्पताल गगरेट में दाखिल करवाया है। यातायात पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंच कर दुर्घटना के कारणों की जांच आरंभ कर दी है।  

मई में बर्फ से सफेद हुए हिमाचल के पहाड़
हिमाचल में इस बार मौसम अपने नए-नए रंग दिखा रहा है। मई महीने में देवभूमि के पहाड़ फिर बर्फ से लकदक हो गए हैं। बुधवार को रोहतांग में 15 सेंटीमीटर और लाहौल में 5 सेंटीमीटर ताजा बर्फबारी हुई। साथ ही रिकांगपिओ में भी पहाड़ बर्फ से ढक गए। दूसरी तरफ राजधानी के साथ प्रदेश के अन्य हिस्सों में तेज हवाओं का दौर चला हुआ है। 

जब बस स्टैंड पर महिला ने निजी बस ड्राइवर-कंडक्टर को जड़े थप्पड़
बिलासपुर के घुमारवीं क्षेत्र में बस स्टैंड पर उस समय लोग हैरान रह गए जब एक अकेली महिला ने बस के चालक व परिचालक को थप्पड़ जड़े। मौके पर बस स्टैंड पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी और महिला मारपीट करने के बाद बस की चालक सीट पर बैठ गई। यह हाई प्रोफाइल ड्रामा लगभग डेढ़ घंटे तक चला। महिला द्वारा बस चालक-परिचालक की पिटाई का वीडियो वायरल हो गया। बस के मालिक ने पुलिस को सूचना दी और मौके पर पुलिस ने आकर बस से महिला को उतारा और बाद में दोनों पार्टियों में पुलिस थाने में समझौता हुआ।   

शिमला रेप मामले में SIT का गठन
शिमला रेप मामले की घटना को लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने निंदा की है। उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाओं के लिए प्रदेश में कोई जगह नहीं है। सरकार ने दोषियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने के आदेश दे दिए हैं। सरकार ने मामले को लेकर लापरवाही बरतने वाले लक्कड़ बाजार पुलिस चौकी में तैनात पुलिस कर्मियों के खिलाफ मैजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही मामले की जांच के लिए एएसपी प्रवीर ठाकुर की अध्यक्षता में एसआईटी के गठन के भी निर्देश दिए हैं। जिससे मामले की जल्द जांच हो और अपराधी सलाखों के पीछे हो। 

कांग्रेस की गुटबाजी से कोई लेना-देना नहीं
हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बुधवार को जिला बिलासपुर के श्री नयनादेवी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत खारसी में भाजपा प्रत्याशी अनुराग ठाकुर के पक्ष में एक जनसभा को संबोधित करने पहुंचे। मुख्यमंत्री के खारसी पहुंचने पर कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी के साथ उनका स्वागत किया। इस दौरान उनके साथ भाजपा के प्रदेश मुख्य प्रवक्ता रणधीर शर्मा भी मौजूद रहे।  

अनुराग का कांग्रेस पर तीखा हमला, बोले-शिमला रेप मामले पर राजनीति पड़ेगी भारी
हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी अनुराग ठाकुर ने भोरंज विधानसभा क्षेत्र में चुनावी दौरा कर नुक्कड़ सभाओं को संबोधित किया। उन्होंने बडैहर व भुक्कड़ में नुक्कड़ सभा के दौरान कांग्रेस पर जमकर हमले किए और आरोप लगाया कि शिमला में गत दिनों हुए दुष्कर्म मामले पर कांग्रेस राजनीति कर रही है क्योंकि सी.एम. ने इस मामले में एस.आई.टी. का गठन किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस तरह की राजनीति करेगी तो नुक्सान कांग्रेस को ही होगा क्योंकि कुछ दिनों में जांच की रिपोर्ट आएगी तो कांग्रेस को भी प्रदेश सरकार के खिलाफ सड़कों पर नहीं उतरना चाहिए।  

बदजुबानी पर सवाल: सत्ती को खरी-खोटी तो अपने नेताओं पर काटी कन्नी
इस बार के लोकसभा चुनावों में नेताओं की भाषा भी एक मुद्दा बनती दिखाई दे रही है। दोनों राजनीतिक पार्टियों में नेता भाषा की मर्यादा की सीमाएं लांघते नजर आ रहे हैं। हालांकि चुनाव आयोग ने समय-समय पर इन नेताओं पर चुनाव प्रचार सम्बन्धी प्रतिबंध लगाकर अंकुश लगाने की कोशिश भी की है लेकिन नेताओं की भाषा शैली को देखते हुए ये प्रयास नाकाफी लग रहे हैं। भाषा की यही अमर्यादित शैली पर एक-दूसरे पर वार प्रतिवार का विषय भी बन रही है और नेतागण एक-दूसरे पर कटाक्ष करने का कोई मौका तो नहीं छोड़ते। 

Ekta