वीरभद्र ने नकारा सुखराम का माफीनामा, Goa में हिमाचल की युवती की हत्या, पढ़िए Himachal Express

Sunday, Apr 28, 2019 - 05:46 PM (IST)

शिमला: पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह ने कहा है कि वह कभी सुखराम को माफ नहीं करेंगे। अलग से पार्टी बनाकर सुखराम ने जो गलती की थी उसे वह कभी माफ नहीं कर सकते हैं। यह बात वीरभद्र सिंह ने मंडी जिला के चैलचौक में आयोजित एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कही। प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल आईजीएमसी में हो रही चोरी की घटना को अंजाम देने वाले चोर गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है। आईजीएमसी में लगातार हो रही चोरियों मरीजों और तीमारदारों के फोन, जेवर व नगदी शामिल है। शिमला के खलीनी बायपास सड़क मार्ग पर खड़ी मारुति कार में अचानक आग लग गई। जिससे गाड़ी बुरी तरह से जल गई। हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला की रहने वाली नवविवाहित युवती की की गोवा में निर्मम हत्या होने का मामला सामने आया है। युवती ऊना जिला के वार्ड नंबर 4 की निवासी है। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित खबरों से हम आपको अवगत करवाते हैं। 

वीरभद्र बोले- मैं सुखराम को कभी माफ नहीं करूंगा
पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह ने कहा है कि वह कभी सुखराम को माफ नहीं करेंगे। अलग से पार्टी बनाकर सुखराम ने जो गलती की थी उसे वह कभी माफ नहीं कर सकते हैं। यह बात वीरभद्र सिंह ने मंडी जिला के चैलचौक में आयोजित एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कही। वीरभद्र सिंह ने यह भी माना कि सुखराम ने लोकसभा चुनावों में कई बार उनका साथ दिया और उनकी मदद की, लेकिन अलग से पार्टी बनाकर सुखराम ने बहुत बड़ी गलती की थी। इसके साथ ही उन्होंने मंच पर अपने संबोधन के दौरान आश्रय शर्मा को बुलाया और उसे अपना आशीवार्द दिया।  

कांग्रेस के प्रचार में आ रही तेजी, सभी नेता हुए एकजुट
लोकसभा चुनावों के नजदीक आते ही प्रदेश कांग्रेस ने अपने प्रचार में तेजी लानी शुरू कर दी है। प्रदेश कांग्रेस महासचिव और कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष नरेश चौहान ने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशियों के नामांकन के दौरान जिस तरह से लोगों का कांग्रेस की तरफ रुझान देखने मिला है उससे साफ होता है कि कांग्रेस प्रदेश की चारों सीट पर जीत दर्ज करेगी। कांग्रेस के तीन प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल कर दिया है और कांगड़ा में कल होने वाले नामांकन में भी पार्टी का शीर्ष नेतृत्व प्रत्याशी के साथ रहेगा। 

IGMC में चोर गिरोह का भंडाफोड़, सुरक्षा कर्मियों के हत्थे चढ़े दंपति
प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल आईजीएमसी में हो रही चोरी की घटना को अंजाम देने वाले चोर गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है। आईजीएमसी में लगातार हो रही चोरियों मरीजों और तीमारदारों के फोन, जेवर व नगदी शामिल है। इसको लेकर पुलिस के हत्थे चोर नहीं आ रहे थे। पुलिस ने शक के आधार पर सीसीटीवी फुटेज खंगालते हुए एक पति-पत्नी का संदिग्ध वीडियो आईजीएमसी प्रशासन को दिया था।  

शिमला के खलीनी में सड़क किनारे खड़ी कार में लगी अचानक आग
शिमला के खलीनी बायपास सड़क मार्ग पर खड़ी मारुति कार में अचानक आग लग गई। जिससे गाड़ी बुरी तरह से जल गई। घटना शनिवार शाम करीब 6 बजे के वक्त हुई। कार में आग लगने की सूचना मिलने पर दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आग को बुझाया गया। हालांकि तब तक गाड़ी बुरी तरह से जलकर क्षतिग्रस्त हो चुकी थी। मौके पर मौजूद लोग खड़ी कार में अचानक आग देखकर हैरान हो गए। 

रामलाल ठाकुर ने BJP पर जमकर साधा निशाना
हमीरपुर लोकसभा सीट के प्रत्याशी रामलाल ठाकुर ने बिलासपुर की स्वारघाट की विभिन्न पंचायतों का दौरा किया। वहीं रामलाल ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा के लोग जनता को गुमराह कर रहे हैं। भाजपा की सरकार दावा करती थी कि जो काला धन है वह कांग्रेस के लोगों का है। लेकिन भाजपा के लोग बता दें काले धन में किन-किन कांग्रेस के लोग शामिल हैं, जो काला धन आया है उसको कहां खर्च किया गया।  

हिमाचल की नवविवाहित युवती की Goa में निर्मम हत्या
हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला की रहने वाली नवविवाहित युवती की की गोवा में निर्मम हत्या होने का मामला सामने आया है। युवती ऊना जिला के वार्ड नंबर 4 की निवासी है। मृतका की पहचान अलका सैनी (26) पुत्री विजय कुमार के रूप में हुई है। शनिवार देर रात इस संबंध में सूचना मिलने पर परिवार में हड़कंप मच गया और शोक की लहर दौड़ गई। हत्या कैसे हुई किसने की इसको लेकर संशय बना हुआ है लेकिन परिवार के सदस्य गोवा के लिए रवाना हो गए हैं।  

CM जयराम ने चंबा बस हादसे में दिए जांच के आदेश
हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने चंबा बस हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं। मंडी दौरे के दौरान मीडिया कर्मियों से बातचीत कर उन्होंने कहा कि हादसे के सही कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है और इस संदर्भ में प्रशासन को जांच के आदेश जारी कर दिए गए हैं। जांच के बाद ही हादसे के सही कारणों का पता चल पाएगा। उन्होंने कहा कि यह बस पठानकोट से चंबा की तरफ जा रही थी और रास्ते में दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस हादसे में 12 लोगों की जान गई है जबकि अधिकतर लोग घायल हुए हैं। घायलों को बेहतर उपचार के लिए टांडा मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया है। 

जिंदगी भर एक-दूसरे के खिलाफ बोला, आज झप्पी डाल रहे हैं
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुखराम पर तीखा जुबानी हमला बोला है। जयराम का कहना है कि जिंदगी भर जिन्होंने एक-दूसरे के खिलाफ बोला आज वह झप्पी डाल रहे हैं। मंडी जिला के सरकाघाट में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करने पहुंचे सीएम विरोधियों पर जमकर गरजे। उन्होंने कहा कि वीरभद्र और सुखराम की झप्पी आज सोशल मीडिया पर हास्य बनी हुई है। जयराम ने कहा कि वीरभद्र ने ही सुखराम को 'आया राम-गया राम' कहा जबकि भाजपा पर इसका आरोप लगाया जा रहा है।  

बाजू काटने की धमकी मामला: सत्ती ने EC के तीसरे नोटिस का दिया जवाब
भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती ने चुनाव आयोग की तरफ से मिले नोटिस का लिखित में जबाव दे दिया है। उन्होंने अपना जबाव जिला निर्वाचन अधिकारी मंडी के कार्यालय में भेज दिया है। जिला निर्वाचन अधिकारी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने नोटिस का जबाव मिलने की पुष्टि की है। बता दें कि 24 अप्रैल को भाजपा की विजय संकल्प रैली में सत्ती ने खुले मंच से कहा था कि भाजपा नेताओं की तरफ जो भी उंगली उठाएगा उसकी बाजू काट दी जाएगी। सदर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की थी। चुनाव आयोग के निर्देशानुसार जिला निर्वाचन अधिकारी ने 25 अप्रैल को सतपाल सत्ती को नोटिस भेजा था और 24 घंटों के भीतर उसका जबाव मांगा था। 

खड्ड में डूबने से 24 वर्षीय बीटेक इंजीनियर की मौत
उपमंडल की रखोटा पंचायत के लोग खेतों की ओर जा रहे थे कि उन्होंने गहरी झील खुराहल आल के किनारे एक युवक को बेहोश पड़े देखा और शोर मचाया। इतना ही नहीं उन्होंने आसपास के लोगों को घटनास्थल पर इकट्ठा किया। जिसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस आई तो लोगों ने युवक को पानी से बाहर निकाला और देखा की उसकी तो मौत हो गई है। जिसकी पहचान विकास कुमार (24) पुत्र ओमचंद शास्त्री के रूप में हुई है। विकास घर से 2-3 दिन से गायब था। विकास अपनी इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी करने से पहले ही छोड़ कर घर आ गया था तथा मानसिक रूप से तनाव में था।

Ekta