रिश्वत लेते रंगे हाथ हिमाचल पुलिस का ASI गिरफ्तार, वीरभद्र ने जयराम पर कसा तंज, पढ़िए दिनभर की खबरें

Tuesday, Apr 23, 2019 - 06:11 PM (IST)

शिमला: विजिलेंस एवं एंटी क्रप्शन ब्यूरो ने रिश्वत लेने के आरोप में पुलिस के ए.एस.आई. को गिरफ्तार किया है। गगरेट क्षेत्र के तहत कस्बा दौलतपुर चौक की पुलिस चौकी में तैनात ए.एस.आई. को उस समय विजीलैंस की टीम ने धर दबोचा जब वह एक व्यक्ति से 10 हजार रुपए की राशि बतौर रिश्वत ले रहा था। बद्दी में कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बोलते हैं वीरभद्र सिंह ने स्कूल और कॉलेज ऐसे बांट दिए जैसे रेवड़ियां बांटते हैं। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित खबरों से हम आपको अवगत करवाते हैं।  

आश्रय के बयान पर राम स्वरूप का तीखा पलटवार
सांसद राम स्वरूप शर्मा का कहना है कि वह भिखारी हैं लेकिन दुराचारी और भ्रष्टाचारी नहीं। कांग्रेस प्रत्याशी आश्रय शर्मा के बयान का राम स्वरूप शर्मा ने तीखे जबाव के साथ पलटवार किया है। बता दें कि सोमवार को आश्रय शर्मा ने जोगिंद्रनगर में एक चुनावी सभा में कहा कि राम स्वरूप शर्मा भिखारियों की तरह सीएम और पीएम के नाम पर वोट मांग रहे हैं। आश्रय शर्मा के इस बयान का राम स्वरूप शर्मा ने करारा जबाव दिया है। मंडी में उन्होंने कहा कि नेता भिखारी ही होता है और उसे भीख मांगने के लिए जनता के दरबाजे पर जाना पड़ता है। जनता ही नेताओं को चुनकर भेजती है लेकिन चुनने के बाद यदि कोई नेता दुराचारी या भ्रष्टाचारी बन जाए तो यह गलत बात होती है। 

अग्निहोत्री बोले- CM जयराम सोचें चुनावों से पहले क्यों बिखर रहा उनका कुनबा
नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कर्नल धनी राम शांडिल के नामांकन के बाद सुरेश चंदेल व अनिल शर्मा के भाजपा में आने पर कहा कि भाजपा के कई नेता कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। मुख्यमंत्री को विचार करना चाहिए कि उनका कुनबा चुनावों से पहले इस तरह क्यों बिखर रहा है। मुख्यमंत्री जयराम को कांग्रेस की चिंता छोड़कर भाजपा की चिंता करनी चाहिए।  

विजिलेंस ने रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोचा हिमाचल पुलिस का ASI
विजिलेंस एवं एंटी क्रप्शन ब्यूरो ने रिश्वत लेने के आरोप में पुलिस के ए.एस.आई. को गिरफ्तार किया है। गगरेट क्षेत्र के तहत कस्बा दौलतपुर चौक की पुलिस चौकी में तैनात ए.एस.आई. को उस समय विजीलैंस की टीम ने धर दबोचा जब वह एक व्यक्ति से 10 हजार रुपए की राशि बतौर रिश्वत ले रहा था। ए.एस.पी. विजीलैंस सागर चन्द्र ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि दौलतपुर चौक के ही एक व्यक्ति का एक पारिवारिक विवाद था। 

शिमला से कांग्रेस के धनीराम शांडिल ने दलबल के साथ भरा नामांकन
शिमला संसदीय सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी कर्नल धनी राम शांडिल ने आज अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। दलबल सहित नामांकन पत्र दाखिल करने पहुंचे शांडिल के साथ पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा, पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह, कांग्रेस प्रदेश प्रभारी रजनी पाटिल, नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री और प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर सहित कई आला नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे। राज्यसभा में डिप्टी लीडर आनंद शर्मा ने कहा कि देश मे इस वक्त मोदी की कोई लहर नहीं है बल्कि इसके विपरीत लोगों में गुस्सा और हताशा है। जो हालात 2014 में देश के थे वही हालात आज भी है कुछ भी नहीं बदला है। देश की अर्थव्यवस्था गिरी है। 

वीरभद्र ने जयराम पर कसा तंज, जानिए क्या बोले
बद्दी में कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बोलते हैं वीरभद्र सिंह ने स्कूल और कॉलेज ऐसे बांट दिए जैसे रेवड़ियां बांटते हैं। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि मुख्यमंत्री जी ये रेवड़ियां तो अपने भी खाई हैं और उसका फायदा आपने भी लिया। उन्होंने कहा कि पिछली कांग्रेस सरकारों के कार्यकाल में हिमाचल का बहुत विकास किया है। हर जगह सड़कों का जाल बिछा है और हर गांव में बिजली पानी पहुंच चुका है।  

रामलाल ठाकुर ने सुरेश चंदेल के कांग्रेस में आने पर दी प्रतिक्रिया
हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामलाल ठाकुर ने सुरेश चंदेल के कांग्रेस में आने पर प्रतिक्रिया दी। रामलाल ने कहा कि चंदेल के कांग्रेस में आने से निश्चित रूप से कांग्रेस को फायदा होने वाला है क्योंकि वह तीन बार हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के सांसद रहे हैं और प्रदेश भाजपा के पूर्व अध्यक्ष भी रहे हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया प्रकट करते हुए कहा कि वह कहते हैं चंदेल के जाने से कांग्रेस को कोई फायदा नहीं होगा। 

'अनुराग ठाकुर को हराने में अहम भूमिका निभाएंगे सुरेश चंदेल'
पूर्व बीजेपी सांसद एवं प्रदेशाध्यक्ष रहे सुरेश चंदेल के कांग्रेस में शामिल होने पर खासा उत्साह देखा जा रहा है। हमीरपुर में पत्रकार वार्ता में प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता प्रेम कौशल ने चंदेल का स्वागत किया है। कौशल ने कहा कि हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में चुनावों में सुरेश चंदेल बीजेपी को हराने में अहम भूमिका निभाएंगे। साथ ही उन्होंने अनुराग के कांग्रेस सम्मेलनों में कुर्सियां खाली रहने वाले बयान पर कहा कि उनका कुर्सियां गिनने से भला नहीं होगा और इस बार कांग्रेस का प्रत्याशी जीत का परचम लहराएगा।

CPIM प्रत्याशी दलीप कायथ ने मंडी सीट से भरा नामांकन
लोकसभा चुनावों के चलते नामांकन भरने का दौर शुरू हो चुका है। इसी कड़ी में मंडी संसदीय सीट से सीपीआईएम के प्रत्याशी दलीप कायथ ने मंडी में निर्वाचन अधिकारी के समक्ष अपना नामांकन पेश किया। इससे पूर्व मंडी में वामपंथियों ने एक रैली निकाल कर अपने प्रत्याशी के पक्ष में भरपूर नारेबाजी की। उपरांत इसके मंडी शरह के सेरी मंच पर एक विशाल जनसभा का आयोजन किया गया। इस जनसभा में हजारों की तादात में मंडी संसदीय क्षेत्र के मतदाताओं ने भाग लिया व अपना पूरा समर्थन सीपीआईएम के उम्मीदवार के पक्ष में दिया।  

PM व CM के नाम पर सांसद मांग रहे वोट की भीख: आश्रय शर्मा
मंडी लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी आश्रय शर्मा ने जोगिंद्रनगर विधानसभा क्षेत्र का दौरा किया। इस दौरान पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के पुत्र व विधायक विक्रमादित्य भी साथ मौजूद रहे। वहीं कार्यकर्ताओं में नया जोश देखने को मिला। भारी संख्या में लोग दोनों के स्वागत के लिए पहुंचे। इस दौरान विभिन्न स्थानों पर प्रचार के दौरान आश्रय शर्मा ने कहा कि वह जहां पर प्रचार के दौरान पहुंच रहे हैं। वहां लोग भाजपा की डबल इंजन की सरकार से परेशान है। केंद्र सरकार के पांच सालों में और प्रदेश सरकार के डेढ़ साल के कार्यकाल में विकास ठप्प होकर रह गया है।  

फिल्म शूटिंग को लेकर मनाली पहुंचे बॉलीवुड स्टार मनोज जोशी
फिल्म शूटिंग को लेकर बॉलीवुड स्टार मनोज जोशी मनाली पहुंच चुके हैं। कश्मीर पर आधारित फिल्म ‘धारा 370’ की शूटिंग कुल्लू-मनाली की वादियों में होने जा रही है। शूटिंग के लिए फिल्म यूनिट अभिनेताओं संग मनाली पहुंच चुकी है। मराठी थिएटर से अभिनय के करियर की शुरूआत करने वाले बॉलीवुड अभिनेता मनोज जोशी मनाली और आसपास की वादियों में भ्रमण करने के लिए समय निकाल रहे हैं। फिल्म यूनिट से जुड़े लोगों की मानें तो इस फिल्म में अभिनेता के तौर पर मनोज जोशी, हितेन विश्वाणी व अंजलि पांडेय मनाली पहुंच चुके हैं। 

Ekta