अनिल को सुरेश भारद्वाज की बड़ी चुनौती, वीरभद्र बोले- आसान नहीं जीत की राह, पढ़िए बड़ी खबरें

Sunday, Apr 14, 2019 - 05:57 PM (IST)

शिमला: पूर्व ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा को लेकर हिमाचल की सियासत खूब गरमाई हुई है। कांग्रेस एवम भाजपा दोनों ही अनिल शर्मा पर वार पलटवार कर रहे है। कांग्रेस महासचिव नरेश चौहान ने शिमला में कहा कि अनिल शर्मा को लेकर भाजपा का दोहरा चरित्र सामने आया है। कुछ दिनों पहले पंडित सुखराम और अनिल शर्मा को पार्टी की ताकत बताने वाले भाजपा अब पंडित परिवार को फूटी आंख नहीं भा रहे हैं। बदले हालातों में अब मुख्यमंत्री से लेकर मंत्री और आम भाजपा के लोग सुखराम परिवार को राजनीति को गंदा करने वाला परिवार साबित करने में जुटे हुए हैं। हमीरपुर पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि प्रदेश की चारों सीटों पर कांग्रेस फतह हासिल करेगी। साथ ही उन्होंने कहा कि लोकसभा में जीत हासिल करने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ेगा। इन सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित खबरों से हम आपको अवगत करवाते हैं। 

सुखराम परिवार BJP में सही था, कांग्रेस में आते ही गलत कैसे हो गया: नरेश चौहान
पूर्व ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा को लेकर हिमाचल की सियासत खूब गरमाई हुई है। कांग्रेस एवम भाजपा दोनों ही अनिल शर्मा पर वार पलटवार कर रहे है। कांग्रेस महासचिव नरेश चौहान ने शिमला में कहा कि अनिल शर्मा को लेकर भाजपा का दोहरा चरित्र सामने आया है। क्योंकि जब सुखराम सवा साल पूर्व भाजपा में शामिल हुए तब वह सही थे लेकिन अब जब सुखराम वापिस कांग्रेस पार्टी में लौट आए है तो वह गलत कैसे हो गए। मुख्यमंत्री राजनीतिक मंचों से सुखराम परिवार पर कीचड़ उछाल रहे ये उचित नहीं है। सत्ती ने तो मंच पर सारी हदें ही पार कर दी है। ये भाषण की मर्यादा नहीं है।  

अनिल शर्मा को सुरेश भारद्वाज की बड़ी चुनौती, जानिए क्या बोले
कुछ दिनों पहले पंडित सुखराम और अनिल शर्मा को पार्टी की ताकत बताने वाले भाजपा अब पंडित परिवार को फूटी आंख नहीं भा रहे हैं। बदले हालातों में अब मुख्यमंत्री से लेकर मंत्री और आम भाजपा के लोग सुखराम परिवार को राजनीति को गंदा करने वाला परिवार साबित करने में जुटे हुए हैं। शिक्षा मंत्री ने अनिल शर्मा के बयानों पर सख्त ऐतराज जताया और उनको नसीहत देते हुए शालीनता और नैतिकता की हदों में रहने की चेतावनी भी दी।   

लोकसभा चुनावों को लेकर हमीरपुर में जुटी Congress
लोकसभा चुनावों के मद्देनजर रविवार को हमीरपुर में हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं का सम्मेलन आयोजित किया गया। इस मौके पर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कुलदीप राठौर, नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री, हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी रामलाल ठाकुर, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू व हिमाचल कांग्रेस के सह प्रभारी गुरकीरत सिंह के अलावा हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र से सभी विधायक व पूर्व विधायक और प्रमुख पदाधिकारी मौजूद थे। 

वीरभद्र बोले- आसान नहीं चुनावों में जीत की राह
हमीरपुर पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि प्रदेश की चारों सीटों पर कांग्रेस फतह हासिल करेगी। साथ ही उन्होंने कहा कि लोकसभा में जीत हासिल करने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ेगा। मगर हर विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस बढ़िया काम कर जीत हासिल करेगी। वहीं वीरभद्र सिंह ने मंडी सीट पर आश्रय शर्मा को टिकट दिए जाने पर कहा कि अभी मंडी का दौरा करूंगा तब कुछ कहूंगा। तो हमीरपुर सीट के लिए अभिषेक राणा को टिकट न मिलने पर कहा कि वह भी हमारे साथ ही हैं। 

यहां तेंदुए का आतंक जारी, घर के बाहर बकरी के बच्चे को बनाया निशाना
ग्राम पंचायत बाड़ी में एक तेंदुए ने बकरी के बच्चे को अपना निशाना बनाया है। जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत बाडी के शिव दत्त शर्मा सुपुत्र नंद लाल शर्मा ने घर के बाहर बकरी के बच्चे को रोजाना की तरहबाहर बांधा हुआ था कि शनिवार रात को 9 बजे के करीब एक तेंदुए ने बकरी के बच्चे पर हमला कर दिया। जिसके चलते उसकी मौत हो गई। बता दें कि बकरी रस्सी से बांधे होने के कारण तेंदुआ उसे उठाने में असफल रहा और पास के घरों के कुतों के भौंकने पर तेंदुए का लोगों को पता चल गया। 

BJP प्रवक्ता ने सुखराम के घर से मिले करोड़ों रुपए की दिलाई याद
एक समय ऐसा भी था जब देश में कोई सोच नहीं सकता था कि हिमाचल जैसे शांत राज्य के नेता के पास करोड़ों रुपए मिल सकते हैं लेकिन सुखराम परिवार ने यह करके दिखाया था। हिमाचल बीजेपी प्रवक्ता राम कुमार ने सुखराम को अति महत्वकांशा बताया है और उनके घर से करोड़ों पकड़े जाने की याद दिलाई है। उन्होंने कहा कि महाभारत में भी केवल पुत्रमोह का वर्णन है लेकिन सुखराम ने पोत्र मोह का उदाहण स्थापित कर राजनीति को दूषित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। उन्होंने अनिल शर्मा पर इस्तीफा देकर उपचुनाव का सामना किए जाने की चुनौती भी दी। उन्होंने नेता विपक्ष को फिर एक बार मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की कृपा दृष्टि से विपक्ष का नेता बनाए जाने की याद दिलाई।  

ऊना-बिलासपुर को जोड़ने वाले झूला पुल को मिला नया जीवन
ऊना-बिलासपुर के गांव को जोड़ने वाले झूला पुल के जीर्णोद्धार के साथ ही हजारों लोगों को बड़ी राहत मिली है। 1160 फुट लम्बे ऊना के हंडोला तथा बिलासपुर के नैहला गांव को जोडऩे वाला पुल शनिवार को आवाजाही के लिए कुछ दिन पहले ही खोला गया था। इस पुल के जीर्णोद्वार पर करीब 70 लाख रुपए की राशि खर्च हुई है। लम्बे समय से इस पुल के जीर्णोद्वार की मांग ऊना और बिलासपुर के लोगों द्वारा की जा रही थी। दोनों तरफ के गांवों के असंख्य लोगों के लिए आवाजाही का यह एकमात्र सस्पैंशन पुल ही था। कुछ वर्ष पहले इस पुल पर तार टूटने की वजह से हादसा भी हुआ था। 

रामस्वरूप शर्मा बोले- डंके की चोट पर मांगूंगा PM और CM के नाम पर वोट
सांसद राम स्वरूप शर्मा का कहना है कि वह डंके की चोट पर पीएम और सीएम के नाम पर वोट मांगेंगे क्योंकि मैं एक कार्यकर्ता के नाते चुनाव लड़ रहा हूं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मेरे नेता हैं। यह बात उन्होंने मंडी में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान कही। जब उनसे पूछा गया कि वह पीएम और सीएम के नाम पर वोट क्यों मांग रहे हैं तो वह थोड़े आक्रोशित हो उठे। उन्होंने कहा कि उन्होंने पांच वर्षों तक मंडी संसदीय क्षेत्र के लिए विकास के कई काम किए हैं लेकिन वह एक साधारण कार्यकर्ता के नाते चुनाव लड़ रहे हैं। 

कुल्लू में दर्दनाक हादसा: गहरी खाई में गिरी बोलेरो कैंपर, एक की मौत
कुल्लू जिला में एक दर्दनाक हादसा होने का मामला सामने आया है। जहां एक बोलेरो कैंपर गहरी खाई में गिर गई। जिससे हादसे में एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 3 लोग घायल हो गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार हादसे के समय बोलेरो कैंपर (HP 66 A 1833) गड़सा से भलाण जा रही थी, अचानक शार्दा के समीप वह अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिरी जिसमें भलाणा निवासी 48 वर्षीय गोकुल चंद की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।  

5 दशकों से हाटी को मिला सिर्फ आश्वासन
यह है प्रदेश के सबसे दुर्गम इलाकों में शुमार सिरमौर जिले का गिरिपार इलाका। यहां के लोग पिछले करीब 50 सालों से इस क्षेत्र को जनजाति क्षेत्र घोषित करने की मांग कर रहे है। कई सरकारें आई और गई जनजातीय क्षेत्र घोषित करवाने के वायदे भी हुए। लेकिन दशकों पुरानी यह मांग अभी तक पूरी नहीं हुई। लोगों का कहना है कि उनका सिर्फ वोट बैंक के लिए किया गया। लोगों का कहना है कि साल 2014 में बीजेपी ने वादा किया था कि अगर वह सत्ता में आती है तो इस क्षेत्र को जनजातीय क्षेत्र घोषित किया जाएगा। उनका कहना है कि खुद इस बात का आश्वासन तत्कालीन भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने नाहन में आयोजित जनसभा के दौरान दिया था। 

Ekta