कैबिनेट मंत्री अनिल शर्मा ने दिया पद से इस्तीफा, श्रद्धालुओं से भरा टैंपो पलटा, पढ़िए बड़ी खबरें

Friday, Apr 12, 2019 - 05:59 PM (IST)

शिमला: आखिरकार चुनाव से पहले ही कैबिनेट मंत्री अनिल शर्मा ने पद से इस्तीफा दे दिया है। शुक्रवार दोपहर को अनिल शर्मा ने ऊर्जा मंत्री के पद से इस्तीफा सीएम जयराम ठाकुर को भेजा। पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वीरभद्र सिंह ने गुस्से भरे लहजे में भाजपा के राष्ट्रवाद के मुद्दे को लेकर बड़ा हमला बोला है। वीरभद्र सिंह ने कहा कि भाजपा का राष्ट्रवाद के फर्जी मुद्दे पर चुनाव लड़ना चाहती है लेकिन देश और प्रदेश के असली मुद्दों से भाग रही है। ऊना-होशियारपुर रोड पर वनखंडी के निकट यात्रियों से भरा टैंपो पलट गया। जिससे हादसे में पंजाब के लुधियाना से संबंधित दर्जनों यात्री घायल हो गए। हादसा शुक्रवार दोपहर करीब 3 बजे तब हुआ, जब टैंपो यात्रियों को लेकर होशियारपुर की तरफ जा रहा था। इन सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित खबरों से हम आपको अवगत करवाते हैं। 

चुनाव से पहले ही हिमाचल के कैबिनेट मंत्री अनिल शर्मा ने दिया पद से इस्तीफा
आखिरकार चुनाव से पहले ही कैबिनेट मंत्री अनिल शर्मा ने पद से इस्तीफा दे दिया है। शुक्रवार दोपहर को अनिल शर्मा ने ऊर्जा मंत्री के पद से इस्तीफा सीएम जयराम ठाकुर को भेजा। आश्रय शर्मा को मंडी से कांग्रेस का टिकट मिलने के बाद भाजपा ने अनिल शर्मा को साफ शब्दों में कह दिया था कि या तो वे अपने बेटे को चुने या पार्टी के प्रत्याशी रामस्वरूप शर्मा के लिए मंडी में अपने बेटे के खिलाफ प्रचार में जाए। जिसके बाद अनिल शर्मा ने बेटे का साथ देने जा फैसला लिया है और मुख्यमंत्री को अपना इस्तीफा भेज दिया है। 

अनिल शर्मा के इस्तीफे के बाद CM जयराम का पहला बयान
हिमाचल सरकार में कैबिनेट मंत्री अनिल शर्मा के इस्तीफे के बाद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का पहला बयान सामने आया है। जहां जयराम ने कहा कि मुझे लगता है कि बहुत दिनों से मंडी लोकसभा क्षेत्र चर्चा का विश्व बना था। पार्टी के प्रत्याशी जो कांग्रेस पार्टी से हैं उनके पिता जी हमारे मंत्रिमंडल में थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैंने अनिल शर्मा से एक बात जरूर कही थी कि आपके बेटे को कांग्रेस पार्टी का टिकट मिला इससे हमें कोई एतराज नहीं। ऐसी स्थिति में आपकी भूमिका स्पष्ट रहनी चाहिए।  

कैबिनेट पद से इस्तीफे के बाद जानिए क्या बोले अनिल शर्मा 
कैबिनेट पद से इस्तीफा देने के बाद अनिल शर्मा ने मुख्यमंत्री जयराम पर जुबानी हमला बोला है। अनिल शर्मा ने कहा कि उन्होंने सीएम जयराम से मिलकर पीडब्ल्यूडी विभाग की इच्छा जताई थी। उन्होंने मुख्यमंत्री को नसीहत देते हुए कहा कि पंडित सुखराम और अनिल शर्मा को छोड़कर प्रदेश के विकास की बात करें। सड़कों और स्वास्थ्य सुविधाओं की हालत खराब है, वह इन पर ध्यान दें। उन्होंने कहा कि शांता कुमार व दूसरे नेताओं का उन पर भारी दबाव रहा है।  

वीरभद्र बोले- फर्जी और ढोंग है भाजपा का राष्ट्रवाद का मुद्दा
पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वीरभद्र सिंह ने गुस्से भरे लहजे में भाजपा के राष्ट्रवाद के मुद्दे को लेकर बड़ा हमला बोला है। शिमला कांग्रेस भवन में संसदीय क्षेत्र के जर्नल हाउस में पहुंचे। वीरभद्र सिंह ने कहा कि भाजपा का राष्ट्रवाद के फर्जी मुद्दे पर चुनाव लड़ना चाहती है लेकिन देश और प्रदेश के असली मुद्दों से भाग रही है। भाजपा का राष्ट्रवाद का मुद्दा फर्जी और ढोंग है। भाजपा राष्ट्रवादी नहीं बल्कि राष्ट्र शोषक है।  

एक बार फिर बाबा बालक नाथ से लौट रहे श्रद्धालुओं से भरा टैंपो पलटा
ऊना-होशियारपुर रोड पर वनखंडी के निकट यात्रियों से भरा टैंपो पलट गया। जिससे हादसे में पंजाब के लुधियाना से संबंधित दर्जनों यात्री घायल हो गए। हादसा शुक्रवार दोपहर करीब 3 बजे तब हुआ, जब टैंपो यात्रियों को लेकर होशियारपुर की तरफ जा रहा था। 

पिता अनिल के इस्तीफे के बाद देखिए क्या बोले आश्रय शर्मा
कांग्रेस प्रत्याशी आश्रय शर्मा का कहना है कि हमें मंत्री पद का कोई लालच नहीं इसलिए उनके पिता ने आज मंत्रीपद से अपना त्यागपत्र दे दिया है। आश्रय शर्मा ने कहा कि उनका परिवार मान-सम्मान के लिए भाजपा में गया था, न कि मंत्री पद के लिए। आश्रय शर्मा ने कहा कि पिछले कल सीएम जयराम ठाकुर ने सदर विधानसभा क्षेत्र के साईगलू में आकर खुले मंच से कहा कि अनिल शर्मा मंत्री पद के लिए भाजपा में आए थे और मंत्री पद उन्होंने मांगकर किया था। आश्रय ने कहा कि यह बात पूरी तरह से गलत है। उन्होंने कहा कि पिता अनिल शर्मा के मंत्रीपद से इस्तीफा देने के बाद अब पूरे संसदीय क्षेत्र में यह संदेश चला गया है कि उनकी आत्मा अभी भी कांग्रेस में ही है। 

भूस्खलन के कारण बंद हुआ कुल्लू-मनाली NH बहाल
कुल्लू जिला मुख्यालय से 3 किलोमीटर दूर कुल्लू मनाली वामतट सड़क मार्ग छरूड़ू नाले में भूस्खलन का भारी मलबा सड़क पड़ आने से ढाई घंटे तक बंद रहा है। जिससे सड़क के दोनों तरफ सैकड़ों वाहनों के पहिए थमे रहे। जिसे लोक निर्माण विभाग द्वारा बहाल किया गया है। बताया जा रहा है कि भूस्खलन के कारण पर्यटकों के साथ-साथ स्थानीय लोगों व स्कूल, कॉलेज के छात्राओं के साथ आमजनता को भी परेशानियों का सामना करना पड़ा। 

नशे के खिलाफ पुलिस सख्त, 9 किलो चुरापोस्ट सहित नष्ट किए 3000 अफीम के पौधे
हिमाचल पुलिस ने नशे का कारोबार करने वालों के खिलाफ एक मुहिम छेड़ी है। इसी कड़ी में सिरमौर पुलिस ने भी पिछले 3 महीनों में 14 नशे के बड़े सौदागरों के खिलाफ मुकदमे दर्ज किए हैं। जानकारी के मुताबिक श्री रेणुका जी थाना के तहत एसआईयू की टीम ने अफीम की खेती करने वाले दो अलग-अलग मामलों का पर्दाफाश किया है और 1354 पौधे नष्ट किए है। 

सोलन में धोखे से ATM कार्ड बदलकर व्यक्ति ने निकाले 20 हजार रुपए
सोलन जिले में एक युवती की मदद के बहाने ठगी करने का मामला सामने आया है। जहां एक व्यक्ति ने युवती का ए.टी.एम. बदलकर उसके खाते से 20 हजार रुपए निकाल लिए है। जिसका एक सीसीटीवी वीडियो भी सामने आया है। जिसमें साफ दिख रहा है कि एटीएम में भीड़ होने के बावजूद ठगी करने वाले ने मदद के बहाने किसी तरह से लड़की को झांसा देकर उसका एटीएम बदल दिया और बाद में उसके खाते से पैसे निकाल लिए। जिसके बाद युवती ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है।  

नाहन में शुरु हुआ पॉलिथीन हटाओ अभियान
स्वच्छता की ओर कदम बढ़ाते हुए सिरमौर जिला में पॉलिथीन हटाओ अभियान का शुभारंभ नाहन के झमिरिया से किया गया। अभियान का शुभारंभ वन विभाग के अरण्यपाल बीएल नेगी ने किया। दरअसल पोलिथीन के इस्तेमाल पर प्रदेश में पहले ही प्रतिबंध लगा हुआ है परन्तु पड़ोसी राज्य से विभिन्न प्रकार के पदार्थों की पैकिंग में पॉलिथीन काफी मात्रा में प्रदेश में आ रहा है। जिससे पर्यावरण पर प्रतिकूल असर पड़ रहा है।

Ekta