मंडी में Landslide का Live Video आया सामने, श्रद्धालुओं से भरा पलटा टैंपो, पढ़िए बड़ी खबरें

Wednesday, Apr 10, 2019 - 05:35 PM (IST)

शिमला: अंतरराष्ट्रीय कबड्डी स्टार पद्मश्री अजय ठाकुर हिंदु रीति-रिवाज से संदीप राणा के साथ परिणय सूत्र में बंध गए हैं। उन्होंने बुधवार को नालागढ़ की ही पंचायत जोघों के गांव जगतपुर निवासी संदीप राणा के साथ शादी की है। मंडी जिला की बरोट पंचायत के तरवाण गांव के समीप बुहणी फाल नामक स्थान पर भारी ल्हासा गिरने के कारण 100 फुट लंबा पैदल चलने योग्य रास्ता ढह गया है। बिलासपुर के शाहतलाई में प्रसिद्ध धार्मिक स्थल बाबा बालक नाथ मंदिर सेे दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं से भरा टैंपो पलट गया। जहां हादसे में करीब 20 श्रद्धालु घायल हुई हैं जिन्हें इलाज के लिए स्वास्थ्य केंद्र शाहतलाई में भर्ती करवाया गया है। ऊना के टाहलीवाल औद्योगिक क्षेत्र के बेला बाथड़ी स्थित न्यासा इंडस्ट्री में भीषण आग लगी। आगजनी की घटना मंगलवार रात करीब 1 बजे की बताई जा रही है। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित बड़ी खबरों से हम आपको अवगत कराते हैं-    

परिणय सूत्र में बंधे अंतरराष्ट्रीय कबड्डी स्टार पद्मश्री अजय ठाकुर
अंतरराष्ट्रीय कबड्डी स्टार पद्मश्री अजय ठाकुर हिंदु रीति-रिवाज से संदीप राणा के साथ परिणय सूत्र में बंध गए हैं। उन्होंने बुधवार को नालागढ़ की ही पंचायत जोघों के गांव जगतपुर निवासी संदीप राणा के साथ शादी की है। अजय ठाकुर अपने पैतृक गांव दभोटा से बारात लेकर नालागढ़ उपमंडल के जगतपुर गए। यहां संदीप राणा के साथ सात फेरे लेकर वैवाहिक बंधन में बंधे। बारात में अंतरराष्ट्रीय महिला मुक्केबाज स्वीटी बूरा और कबड्डी खिलाड़ी दीपक हुड्डा भी शामिल हुए। शादी में अजय ठाकुर ने शेरवानी पहनी थी, जबकि संदीप राणा ने खास लहंगा पहना था। 

मंडी के पास Landslide, Live Video आया सामने
मंडी जिला की बरोट पंचायत के तरवाण गांव के समीप बुहणी फाल नामक स्थान पर भारी ल्हासा गिरने के कारण 100 फुट लंबा पैदल चलने योग्य रास्ता ढह गया है। तरवाण गांव के लोगों की लगभग कई बीघा उपजाऊ जमीन इसकी चपेट में आने से पूरी तरह से तहस-नहस हो गई है। ल्हासा गिरने से कैल, देवदार तथा अन्य दर्जनों पेड़ ऊहल नदी में समा गए हैं। इस घटना को लोगों ने अपने मोबाइल में भी कैद कर लिया है।  

70 साल के बुजुर्ग ने 10 फीट बर्फ में पैदल चलकर पार किया Rohtang Pass
10 फीट तक बर्फ से लदे रोहतांग दर्रे को पार करने में युवाओं की सांसें फूल जाती है। लेकिन 70 साल के बुजुर्ग सोनम तंडूप ने रोहतांग दर्रे को पैदल पार कर जोखिम भरा सफर तय किया। इतना ही नहीं उसने यह काम कर अपना साहस का परिचय भी दिया। बता दें कि लाहौल के गोंधला निवासी सोनम तंडूप करीब 40 किलोमीटर बर्फ पर और 10 किलोमीटर संकरे रास्ते को पार कर सुरक्षित मनाली पहुंचे। दरअसल केलांग-रोहतांग-मनाली मार्ग बंद होने और हेलीकॉप्टर की उड़ानें नहीं होने पर नाराज बुजुर्ग पैदल ही निकल पड़े। इसमें उनका बर्फ पर चलने का तजुर्बा भी काम आया।  

बाबा बालक नाथ से दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं से भरा टैंपो पलटा
बिलासपुर के शाहतलाई में प्रसिद्ध धार्मिक स्थल बाबा बालक नाथ मंदिर सेे दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं से भरा टैंपो पलट गया। जहां हादसे में करीब 20 श्रद्धालु घायल हुई हैं जिन्हें इलाज के लिए स्वास्थ्य केंद्र शाहतलाई में भर्ती करवाया गया है। बताया जा रहा है कि बुधवार दोपहर टैंपो में सवार होकर श्रद्धालु शिव बौड़ी मंदिर माथा टेककर घर लौट रहे थे। 

हिमाचली बेटी ने IIM कोलकाता से हासिल की MBA की उपाधि
जिला सिरमौर के गिरिपार क्षेत्र के दुगाना गांव की बेटी शालिनी शर्मा ने IIM कोलकाता से MBA की उपाधि हासिल कर जिला व प्रदेश का मान बढ़ाया है। जिला सिरमौर से संभवत: पहली युवती व प्रदेश मे भी अग्रणी स्थान बनाने वाली शालिनी शर्मा ने यह उपाधि हासिल कर साबित कर दिया है कि आज हिमाचल की बेटी भी हर मामले में बेटों से बढ़कर है। 

'लमन बैंड' के अभिषेक बिष्ठ ने BJP छोड़ कांग्रेस का थामा हाथ
यूट्यूब पर 'लमन' के नाम से मशहूर गायक अभिषेक बिष्ठ ने भाजपा को छोड़कर कांग्रेस का हाथ थाम लिया है। आज सुबह उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी आश्रय शर्मा के घर पर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की और कांग्रेस पार्टी के प्रति अपनी आस्था जताई। आश्रय शर्मा ने कांग्रेस का पटका पहनाकर गायक अभिषेक बिष्ठ का पार्टी में स्वागत किया। बता दें कि अभिषेक बिष्ठ मूलतः मंडी शहर के भगवाहन मुहल्ला के रहने वाले हैं और हिमाचल प्रदेश के जाने-माने गायक हैं। ’’शिव कैलाशों के वासी, धौलीधारों के राजा’’ गाना इन्होंने ही गाया है जोकि न सिर्फ देश में बल्कि वर्ल्ड फेमस हो चुका है।  

जब आश्रय ने विक्रमादित्य के बारे में कही ये बात
मंडी में हुए कांग्रेस पार्टी के सम्मेलन में प्रत्याशी आश्रय शर्मा को दोहरा साथ और खुशी मिली। शिमला से मंडी पहुंचकर जहां विक्रमादित्य सिंह ने यह संदेश देने का प्रयास किया कि पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह और वह खुद आश्रय शर्मा के साथ हैं। वहीं आश्रय शर्मा की मां सुनीता शर्मा ने भी इस सम्मेलन में शिरकत करके अपने बेटे का साथ देने का ऐलान कर दिया। बता दें कि आश्रय के पिता अनिल शर्मा अभी तक भाजपा में हैं और अपने बेटे के कांग्रेस में जाने के बाद पूरी तरह से अंडरग्राउंड हो गए हैं।  

हमीरपुर में रेल मुद्दे को लेकर गरमाई सियासत
हमीरपुर में चुनावों के नजदीक सियासी पारा चढ़ने लगा है और आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी हो गया है। बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष प्रवीण शर्मा ने कांग्रेस के रेल लाइन के मुद्दे पर बयानबाजी करने पर खरी खोटी सुनाई है तो कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता प्रेम कौशल ने अनुराग ठाकुर को गुरू ज्ञान देते हुए झूठी राजनीति न करने की सलाह दी है। कौशल ने कहा कि आज बैकफुट पर पूरे देश में बीजेपी पार्टी है और हमीरपुर सांसद अनुराग झूठ बोलने में माहिर है। उन्होंने कहा कि अनुराग ने वायदा किया था कि हमीरपुर रेल पहुंचेगी लेकिन वायदा पूरा नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि यह भी पता नहीं है कि रेल सर्वे हुआ भी है या नहीं। 

जयराम बोले- बेटे के लिए प्रचार किया तो छोड़नी होगी BJP
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता के रूप में अनिल शर्मा अपने कर्तव्य का निर्वहन नहीं कर रहे हैं। वहीं उन्होंने स्पष्ट किया कि अनिल शर्मा यदि बेटे के पक्ष में प्रचार करते हैं तो त्यागपत्र लेने की नौबत ही नहीं आएगी, अपितु उनकी सदस्यता समाप्त हो जाएगी। पत्रकारों के प्रश्नों के उत्तर में मुख्यमंत्री ने कहा कि अनिल शर्मा भाजपा के लिए कमजोर कड़ी नहीं बन चुके हैं तथा यदि वह पार्टी में नहीं होते तब भी बीजेपी मंडी संसदीय क्षेत्र से जीत दर्ज करती। उन्होंने कहा कि पार्टी के लिए प्रचार न कर तथा पार्टी के कार्यक्रमों में भाग न लेकर अनिल शर्मा पार्टी के प्रति अपने कर्तव्य का निर्वहन नहीं कर रहे हैं। 

ऊना की Nyasa Industry में भीषण अग्निकांड
ऊना के टाहलीवाल औद्योगिक क्षेत्र के बेला बाथड़ी स्थित न्यासा इंडस्ट्री में भीषण आग लगी। आगजनी की घटना मंगलवार रात करीब 1 बजे की बताई जा रही है। लोगों ने आग को बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग नहीं बुझ पाई। हालांकि आगजनी में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है।

Ekta