कॉलेज छात्र ने उठाया खौफनाक कदम, आश्रय ने पिता अनिल शर्मा को लेकर दिया बड़ा बयान, पढ़ें Top-10

Tuesday, Apr 02, 2019 - 05:31 PM (IST)

शिमला: मंडी संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी आश्रय शर्मा ने अपने पिता अनिल शर्मा को लेकर बड़ा बयान दिया है। आश्रय का कहना है कि अनिल शर्मा उनके पिता हैं और वो कभी भाजपा के नहीं हो सकते। यह बात उन्होंने सलापड़ में मीडिया कर्मियों से अनौपचारिक बातचीत में कही। सोलन पुलिस को नशे के काले कारोबार पर अंकुश लगाने मे बहुत बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने चिट्टा सप्लाई करने को लेकर दिल्ली से नाइजीरियन नशा तस्कर को गिरफ्तार किया है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कांग्रेस पार्टी की ओर से मंगलवार को नई दिल्ली में जारी मेनिफेस्टो को मात्र छलावा और जनता को भ्रमित करने वाला करार दिया है। ज्यों ज्यों चुनाव नजदीक आते जा रहे हैं त्यों त्यों सत्तापक्ष और विपक्ष में जुबानी जंग भी तेज होती जा रही है। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती द्वारा नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री को हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की चुनौती के बाद उन्होंने सत्ती पर कड़ा प्रहार किया है। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित बड़ी खबरों से हम आपको अवगत कराते हैं- 

बड़ी सफलता: शिक्षक की कॉल डिटेल से पकड़ा गया अंतर्राष्ट्रीय नशा तस्कर
सोलन पुलिस को नशे के काले कारोबार पर अंकुश लगाने में बहुत बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने चिट्टा सप्लाई करने को लेकर दिल्ली से नाइजीरियन नशा तस्कर को गिरफ्तार किया है। यह कामयाबी पुलिस को स्थानीय नशा सप्लयार को दबोचने के बाद उसकी कॉल डिटेल के आधार पर मिली है। जानकारी के अनुसार पुलिस ने कुछ दिन पहले धर्मपुर के एक व्यक्ति से 30.1 ग्राम हैरोइन बरामद की थी, जिस पर उसे रिमांड में लिया गया था। 

CM जयराम बोले- कांग्रेस पार्टी का Manifesto मात्र छलावा
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कांग्रेस पार्टी की ओर से मंगलवार को नई दिल्ली में जारी मेनिफेस्टो को मात्र छलावा और जनता को भ्रमित करने वाला करार दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इसका एकमात्र उद्देश्य लोक लुभावने वायदे कर सत्ता हथियाना है, क्योंकि कांग्रेस के नेता सत्ता के बिना नहीं रह सकते और अब उनकी छटपटाहट साफ दिखाई दे रही है। यहां जारी प्रेस वार्ता में मुख्यमंत्री ने कहा कि देश के लोग कांग्रेस के इस झूठ के पुलिंदे से प्रभावित होने वाले नहीं हैं क्योंकि वे दोबारा नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने का मन बना चुके हैं। 

बावा के सुक्खू पर आरोप
इंटक के प्रदेशाध्यक्ष हरदीप बावा ने कहा है कि इंटक के प्रदेश अध्यक्ष को लेकर किसी भी तरह का विवाद नहीं है जो लोग खुद को इंटक का अध्यक्ष बता रहे हैं आज वे कहीं भी नजर नहीं आ रहे हैं। बाबा ने पूर्व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष रहते समय इंटक के समांतर एक अलग से कार्यकारिणी का गठन कर उसे इंटक का नाम दिया था जबकि उस कार्यकारिणी की ना तो प्रदेश सरकार, न हीं कांग्रेस पार्टी से और ना ही 148 ट्रेड यूनियनों से कोई मान्यता है।  

कांग्रेस के चुनावी घोषणा पत्र पर अनुराग ने ली चुटकी
कांग्रेस पार्टी के चुनावी घोषणा पत्र पर हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के सांसद अनुराग ठाकुर ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। हमीरपुर के भोरंज में महिला मोर्चा के सम्मेलन के बाद सांसद ने कांग्रेस के चुनावी घोषणा पत्र पर चुटकी लेते हुए कहा कि कांग्रेस हर बार झूठे वायदे जनता से करती है फिर मुकर जाती है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी केवल वायदे करते हैं और लूटते हैं और हिमाचल जैसे राज्य को कर्जे में डूबाते हैं। 

मनरेगा में धर्मशाला अव्वल, केंद्र सरकार से भी मिली शाबाशी
मनरेगा के तहत निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त करने में हिमाचल प्रदेश का स्मार्ट सिटी धर्मशाला ब्लाक ने देश भर में टॉप किया है मनरेगा के तहत रुके हुए सभी विकास कार्यों और मौजूदा समय के लक्ष्य को प्राप्त करने वाला देश का पहला ब्लाक बन गया है पूर्व के वर्षों के रुके हुए कार्यों को भी विकास खंड धर्मशाला ने सबसे पहले पूरा किया है। गौरतलब है कि 2015 से लेकर 2018 तक के लक्ष्यों में बाजी मारने पर अब केंद्र सरकार से भी धर्मशाला को शाबाशी मिली है महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना मनरेगा में वर्ष 2017-18 तक के सभी कार्य पूर्ण करने वाला विकास खंड धर्मशाला देश भर का एकमात्र ब्लाक बन गया है।

फंदे पर झूला 19 वर्षीय युवक
हिमाचल प्रदेश कांगड़ा में एक 19 वर्षीय युवक ने फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। मामला ज्वालामुखी में टिहरी क्षेत्र के गांव कोलड़ी का है। जानकारी के अनुसार कोलड़ी मेें देर शाम एक युवक ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों को इस बात का पता तब चला जब युवक ने अपने कमरे का दरबाजा अंदर से नही खोला। जिसके बाद परिजनों ने दरबाजा तोड़कर अंदर देखा तो वह पंखे से लटका हुआ था। जिसे उन्होंने ज्वालाजी अस्पताल पहुंचाया। लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

अग्निहोत्री बोले, मुझे ललकारने वाले सत्ती-अनुराग की जगह खुद लड़ें चुनाव
ज्यों ज्यों चुनाव नजदीक आते जा रहे हैं त्यों त्यों सत्तापक्ष और विपक्ष में जुबानी जंग भी तेज होती जा रही है। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती द्वारा नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री को हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की चुनौती के बाद उन्होंने सत्ती पर कड़ा प्रहार किया है। मुकेश ने कहा कि मुझे ललकारने की बजाय सत्ती को चाहिए कि वो खुद अनुराग का टिकट कटवा कर चुनाव लड़ लें, क्योंकि मैं तो विधानसभा जीता हुआ हूं और कांग्रेस ने प्रदेश में मेरी भूमिका तय की है लेकिन सत्ती तो विधानसभा का चुनाव हार चुके हैं और उन्हें यह चुनाव लड़ने की ज्यादा जरूरत है।  

मंडी में आश्रय का जोरदार स्वागत, पिता अनिल शर्मा को लेकर दिया बड़ा बयान
मंडी संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी आश्रय शर्मा ने अपने पिता अनिल शर्मा को लेकर बड़ा बयान दिया है। आश्रय का कहना है कि अनिल शर्मा उनके पिता हैं और वो कभी भाजपा के नहीं हो सकते। यह बात उन्होंने सलापड़ में मीडिया कर्मियों से अनौपचारिक बातचीत में कही। कांग्रेस में दोबारा शामिल होने और पार्टी का टिकट लेने के बाद मंगलवार को आश्रय शर्मा और पंडित सुखराम मंडी पहुंचे। मंडी जिला के प्रवेश द्वार सलापड़ के पास सैंकड़ों कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने आश्रय शर्मा और पंडित सुखराम का जोरदार स्वागत किया। 

सिरमौर में उड़नदस्ता वाहन GPS सिस्टम से लैस
लोकसभा चुनाव के स्वतंत्र एवं निष्पक्ष करवाने के मद्देनजर सिरमौर जिला में एक और अच्छी पहल की गई है। जहां चुनाव के मद्देनजर गठित उड़न दस्ता की गाड़ियों में जीपीएस सिस्टम स्थापित कर दिए गए हैं ताकि वाहनों की आवाजाही पर निगरानी रखी जा सके। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि उड़न दस्तों के सभी वाहनों पर कार्यालय में बैठकर नजर रखी जा सकेंगी और उनकी सभी मूमेंट का पता चलेगा। वहीं इस बार चुनाव आयोग ने डाईस नाम का एक विशेष सिस्टम तैयार किया है जो रेंडमाइजेशन सिस्टम के जरिए चुनाव में कर्मचारियों की ड्यूटी लगाएगा।

कॉलेज छात्र ने उठाया खौफनाक कदम
सुंदरनगर शहर के अंतर्गत वार्ड नंबर-3 पुंघ में एक युवक द्वारा फंदा लगाकर आत्महत्या करने से सनसनी फैल गई। जानकारी के अनुसार मंगलवार दोपहर सुंदरनगर के एक कॉलेज में बी.ए. प्रथम वर्ष की पढ़ाई करने वाले एक 19 वर्षीय छात्र ने पंखे के साथ फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक युवक की पहचान विक्की भारद्वाज पुत्र कन्हैया लाल निवासी घीड़ी रोहांडा तहसील सुंदरनगर जिला मंडी के रूप में हुई है। मृतक पुंघ में एक रिहायशी मकान में बतौर किराए के कमरे में रहता था।

Ekta