SP दिवाकर की Singham Style में चौकी में दबिश, शिमला में परोसे गए बीड़ी वाले पकौड़े, देखिए Himachal E

Thursday, Jan 31, 2019 - 04:25 PM (IST)

शिमला: हिमाचल प्रदेश में कड़ाके की ठंड के दौरान चाए व पकोड़ों की जमकर बिक्री हो रही है। ऐसे में ढाबे वाले ज्यादा मुनाफे के चक्कर में लोगों की सेहत से सरेआम खिलवाड़ कर रहे है। शिमला जिला के रामपुर के बिथल में एक दर्दनाक कार हादसा होने से वन अधिकारी की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि रेंजर और फॉरेस्ट गार्ड घायल हैं। शिमला जिला के सुन्नी क्षेत्र में एक गुरुवार को दो मंजिला मकान में आग का तांडव देखने को मिला। हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बेंगलुरू के बाद हैदराबाद में गुरुवार को उद्योगपतियों से मुलाकात की। आधी रात को एसपी दिवाकर शर्मा ने टाहलीवाल पुलिस चौकी का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान एक हेड कांस्टेबल व एक कांस्टेबल नशे में धुत्त पाए गए। 5 जनवरी को सिरमौर के रेणुका में हुए दर्दनाक स्कूल बस हादसे की मजिस्ट्रेट जांच में स्कूल प्रबंधन की लापरवाही सामने आई है जिसके बाद प्रशासन प्रबंधन के खिलाफ सख्ती से निपटने की तैयारी में है। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में आज घटित 10 बड़ी खबरों से हम आपको अवगत कराते हैं- 

शिमला में खुलेआम लोगों को परोसे जा रहे बीड़ी वाले पकौड़े

हिमाचल प्रदेश में कड़ाके की ठंड के दौरान चाए व पकोड़ों की जमकर बिक्री हो रही है। ऐसे में ढाबे वाले ज्यादा मुनाफे के चक्कर में लोगों की सेहत से सरेआम खिलवाड़ कर रहे है। यह वाकया शिमला के प्रमुख टूरिस्ट स्पॉट माल रोड का है। जहां एक ढाबे में पकोड़े खाते समय एक व्यक्ति को अचानक अपनी प्लेट में सिगरेट और बीड़ी के हिस्से नजर आए।

शिमला में आग का तांडव

शिमला जिला के सुन्नी क्षेत्र में एक गुरुवार को दो मंजिला मकान में आग का तांडव देखने को मिला। जहां आगजनी में लाखों की संपत्ति का नुकसान बताया जा रहा है।मकान सुन्नी निवासी जगदीश गुप्ता पुत्र गोपी चंद का है।

चुनाव नजदीक आते ही फिर गर्माया CD कांड का मुद्दा

चुनाव नजदीक आते ही एक बार फिर सीडी का राग शुरू होने लग गया है। द्रंग से भाजपा के विधायक जवाहर ठाकुर ने सीएम जयराम ठाकुर की सरकार से कांग्रेस सरकार के समय वायरल हुई सीडी की जांच करवाने की मांग की है। यह मांग उन्होंने मंडी में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान की। हालांकि जवाहर ठाकुर ने प्रत्यक्ष रूप से कांग्रेसी नेता का नाम नहीं लिया लेकिन इशारों ही इशारों में काफी कुछ कह दिया। बता दें कि पूर्व की कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में एक ऑडियो सीडी वायरल हुई थी जिसमें पूर्व मंत्री और एक महिला की अश्लील बातों की रिकार्डिंग थी।

बेंगलुरू के बाद अब हैदराबाद में बड़े उद्योगपतियों से मिले CM जयराम

हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बेंगलुरू के बाद हैदराबाद में गुरुवार को उद्योगपतियों से मुलाकात की। इस दौरान सीएम ने सभी उद्योगपतियों को हिमाचल में निवेश का न्योता दिया। वहीं एनसीसी ने पर्यटन क्षेत्र में हिमाचल में निवेश करने की मंशा जाहिर की है।  

अर्जित सेन ठाकुर ने संभाला SP हमीरपुर का पदभार

हमीरपुर के नए एस.पी. अर्जित सेन ठाकुर ने पदभार संभालते ही पुलिस विभाग को चुस्त-दुरुस्त करने की बात कही है। पहले दिन ही अर्जित सेन ने पुलिस थाना अध्यक्षों के साथ आपात बैठक करके जिलाभर में कानून व्यवस्था दुरुस्त रखने के निर्देश जारी किए हैं। एस.पी. ने क्राइम पर नकेल कसने के लिए जनता का सहयोग मांगा है, साथ ही उन्होंने नशे पर काबू पाने के लिए ठोस रणनीति बनाकर काम करने की बात कही है।  

देवता की आस्था के आगे बौने साबित हुए बर्फ के पहाड़

हिमाचल में बर्फबारी से लोगों की मुश्किलें कम होने की बजाए बढ़ती जा रही है। जिसके कारण लोगों को बर्फ में मीलों सफर तय करना पड़ रहा है। ऐसा ही कुछ कुल्लू में देखने को मिला। जहां देवता की आस्था के आगे बर्फ के पहाड़ भी बौने साबित हुए। 

दर्दनाक हादसा: खाई में गिरी कार, वन अधिकारी की मौके पर मौत- 2 घायल

शिमला जिला के रामपुर के बिथल में एक दर्दनाक कार हादसा होने से वन अधिकारी की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि रेंजर और फॉरेस्ट गार्ड घायल हैं। घायलों कमल जीत और मोहन लाल वर्मा का अस्पताल में इलाज चल रहा है। घटना बुधवार देर रात करीब 12:30 बजे की है। जब एक कार (HP09 B-1029) बिथल के साथ लिंक रोड पर 100 मीटर नीचे खाई में गिर गई। मृतक रामलाल अचेत अवस्था में कार में ही था। पुुलिस ने सूचना मिलने पर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए कुमारसैन भेज दिया है। घायलों का इलाज भी कुमारसैन और रामपुर में करवाया जा रहा है।  

बद्दी के एरोबिन उद्योग में लगी भीषण आग

नालागढ़ के औद्योगिक क्षेत्र बद्दी के मानपुरा में एक एरोबिन उद्योग में भीषण आग लगने का मामला सामने आया है। जहां गैस सिलेंडर के फटने से आग ज्यादा भड़क गई। जिससे पूरा उद्योग आग की चपेट में आ गया। 

आधी रात SP दिवाकर ने Singham Style में चौकी में दी दबिश

आधी रात को एसपी दिवाकर शर्मा ने टाहलीवाल पुलिस चौकी का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान एक हेड कांस्टेबल व एक कांस्टेबल नशे में धुत्त पाए गए। जिनको एसपी ने तुरंत लाइन हाजिर होने के निर्देश दिए, जबकि रक्कड़ कालोनी में एक होमगार्ड जवान नशे में धत्त होकर गहरी नींद में सो रहा था। उसे एसपी ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। एसपी के इस तरह औचक निरीक्षण के बाद पुलिस कर्मियों में हड़कंप मच गया।  

रेणुका बस हादसा: रद्द होगी DAVN स्कूल की मान्यता

5 जनवरी को सिरमौर के रेणुका में हुए दर्दनाक स्कूल बस हादसे की मजिस्ट्रेट जांच में स्कूल प्रबंधन की लापरवाही सामने आई है जिसके बाद प्रशासन प्रबंधन के खिलाफ सख्ती से निपटने की तैयारी में है। रेणुका के ददाहू स्थित दयानंद आदर्श विद्या निकेतन स्कूल बस हादसे की मजिस्ट्रेट जांच में पाया गया है कि चालक के पास बस को चलाने का कोई लाइसेंस नहीं था। इस दर्दनाक हादसे में 7 बच्चों सहित चालक की भी मौत हो गई थी जिसके बाद प्रशासन द्वारा गठित जांच कमेटी पूरी दुर्घटना की जांच कर रही थी। हादसे के बाद प्रशासन ने पहले ही सख्ती से निपटने के संकेत दिए थे।

Ekta