पति-पत्नी का शव मिलने से फैली सनसनी, सोलन में 12 शराब के ठेके सील, पढ़िए Himachal Express

Monday, Jan 21, 2019 - 05:03 PM (IST)

शिमला: सोलन के कंडाघाट की बीशा पंचायत में पति-पत्नी के शव मिलने से सनसनी फैल गई है। जानकारी के मुताबिक पति की लाश के साथ नीचे पत्नी का भी शव मिला है। नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री द्वारा भाजपा के पन्ना प्रमुखों को हीरा लाल पन्ना लाल बताने के बाद भाजपा भड़क उठी है। राजधानी शिमला के ढली थाना के अंतर्गत एक नाबालिग लड़की से रेप का मामला सामने आया है। हिमाचल कांग्रेस के नए अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने शिमला में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच नारेबाजी के बाद हुई हाथापाई के मामले में जांच के लिए 2 सदस्य कमेटी का गठन किया है। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में आज घटित 10 बड़ी खबरों से हम आपको अवगत कराते हैं- 

अग्निहोत्री के बयान पर BJP का पलटवार
नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री द्वारा भाजपा के पन्ना प्रमुखों को हीरा लाल पन्ना लाल बताने के बाद भाजपा भड़क उठी है। भाजपा प्रवक्ता एवं राज्य औद्योगिक विकास निगम के उपाध्यक्ष राम कुमार ने ऊना में नेता विपक्ष पर जुबानी हमला बोला है। उन्होंने कहा कि भाजपा के हीरा पन्ना लाल कांग्रेस के चिट्टा लालों से बहुत बेहतर है।

पेड़ से लटकी मिली पति की लाश, नीचे पड़ा था पत्नी का शव
सोलन के कंडाघाट की बीशा पंचायत में पति-पत्नी के शव मिलने से सनसनी फैल गई है। जानकारी के मुताबिक पति की लाश के साथ नीचे पत्नी का भी शव मिला है। मृतकों की पहचान नेपाली मूल के युवक प्रवीण (23) जबकि युवती आस्मिता (20) साल के रूप में हुई है। घटना की सूचना मिलते ही एसपी सोलन मदु सुधन व डी एसपी सोलन अमित ठाकुर ने मौके पर पहुंचे।

युवक ने होटल के कमरे में किया नाबालिग लड़की से रेप
राजधानी शिमला के ढली थाना के अंतर्गत एक नाबालिग लड़की से रेप का मामला सामने आया है। घटना 18 जनवरी की है जब 10वीं में पढ़ने वाली लड़की शिमला अपने नाना के घर से अचानक गायब हो गई जिस पर घरवालों ने थाने में गुमशुदा की शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने लड़की को 19 जनवरी को घरवालों के हवाले कर दिया था। पीड़िता के घरवालों ने जब उससे पूछा वह कहां गई थी तो उसने बताया कि वह बुआ के घर गई थी। लेकिन पिछले कल 20 जनवरी को लड़की की मां ने ढली थाने में उसको बहला-फुसला कर रेप करने का मामला दर्ज करवाया है।

कांग्रेस हाथापाई मामले में जांच के लिए कमेटी का गठन
हिमाचल कांग्रेस के नए अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने शिमला में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच नारेबाजी के बाद हुई हाथापाई के मामले में जांच के लिए 2 सदस्य कमेटी का गठन किया है। इस कमेटी में उच्च न्यायालय के दो वकील शामिल किए गए हैं जो कि पूरे मामले में 5 दिनों के अंदर अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे। सोलन में पत्रकार वार्ता के दौरान कुलदीप राठौर ने इसका खुलासा किया। राठौर ने कहा कि वे अनुशासित व्यक्ति हैं और पार्टी में किसी भी प्रकार की अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं करेंगे।

अब हिमाचल में भी होंगे मंगलेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन
देवभूमि हिमाचल में शक्ति, भक्ति और आस्था का संगम हर जगह देखने को मिलता है। यहां रहने वाले लोगों की देवी-देवताओं से आस्थाएं जुड़ी हैं। ऐसी ही आस्था की कुछ तस्वीरें हम आपको दिखाते हैं, जहां एक मंगलेश्वर ज्योतिर्लिंग स्थापित करने के लिए दर्जनों लोग 1600 किलोमीटर का पैदल सफर तय कर रहे हैं।

HRTC बस से जबरदस्त भिड़ंत के बाद हवा में लटकी कार
हिमाचल के चंबा जिला में एक बड़ा हादसा होने से टल गया। जहां एक एचआरटीसी बस और कार की जबरदस्त भिड़ंत हो गई। हादसे के समय स्विफ्ट कार (Hp 38d, 5118) पैरापिट को तोड़ते हुए हवा में झूल गई। जिसमें कार सवार घायल हो गया है। जबकि बस में सवार करीब 30 यात्री सुरक्षित हैं। 

कैसे करें HPSSC हमीरपुर के लिए आवेदन
हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर द्वारा विभिन्न 31 पोस्ट कोड के सैकड़ों पदों को भरने के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई है। जिसमें आवेदन करने के लिए एक माह का समय पात्र उम्मीदवारों को दिया गया था लेकिन अब तय समय सीमा पूरी होने को कुछ दिन ही शेष हैं और आयोग की वैबसाइट ने जवाब दे दिया है।  

कठिनाइयों से लड़कर इस दिव्यांग युवक ने पाई सफलता
कामयाबी नाम है जुनून का। एक ऐसे जज्‍बे का जिसे किसी बैसाखी की जरूरत नहीं होती है। यही बात साबित की है कुल्लू के युवक एस.के. सिंघानिया ने। जो शारीरिक रूप से अक्षम होने के बाद भी अपने आप को समाज की मुख्यधारा के बीच ढाल रहा है। सिंघानिया दिव्यांग होने के बाद भी डांस, अभिनय में अपनी प्रतिभा का जलवा दिखा रहा है। बता दें कि रविवार को कुल्लू में आयोजित डांस की पाठशाला कार्यक्रम में जब उसने अपनी प्रतिभा का सटीक अभिनय का प्रदर्शन किया तो देव सदन में बैठे सैकड़ों लोग हैरत में पड़ गए।

Smart City के प्रोजेक्ट शुरू होने से धर्मशाला की होगी एक अलग ही पहचान
हिमाचल प्रदेश में जयराम ठाकुर ने कहा कि स्मार्ट सिटी के तहत आज शुरू किए जाने वाले प्रोजेक्ट जब पूरे होंगे तो धर्मशाला पर्यटन की दृष्टि से अलग पहचान बनाएगा। मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि धर्मशाला के लिए आज ऐतिहासिक दिन है, यहां पर 145 करोड़ के प्रोजेक्टों का एक ही दिन शिलान्यास और शुभारंभ हो रहा है। पर्यटन के क्षेत्र में प्रदेश के दो शहर धर्मशाला व शिमला अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अलग पहचान बनाए हुए हैं।  

3 करोड़ न देने पर सोलन में 12 शराब के ठेके सील
राज्य कर एवं आबकारी विभाग ने सोलन के 3 यूनिटों के शराब के करीब 12 ठेकों को सील कर दिया है। इन ठेका मालिकों से विभाग ने करीब 3 करोड़ रुपए लाइसेंस फीस के तौर पर लेने हैं। इन 13 में से एक शराब के ठेकेदार द्वारा पैसा जमा करवा देने के बाद उसे विभाग ने दोबारा खोलने के आदेश की जारी कर दिए हैं।

Ekta