Himachal Express : कर्फ्यू के बीच कामगार ने लगाया फंदा, सवारियां ढोते पकड़ीं एम्बुलैंस

3/26/2020 5:18:48 PM

शिमला : पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में पढ़ें हिमाचल की राजनीति से लेकर अपराध जगत तक की बड़ी खबरें।

डंडे के बिना नहीं मान रहे लोग
ऊना जिला में पिछले दो दिन से कर्फ्यू लगा हुआ है, जिसको लेकर पूरी सड़के सुनसान है। लेकिन कुछ लोग कर्फ्यू के निमयों का उल्लंघन करते हुए सड़कों पर घूम रहे है। पुलिस द्वारा समझाने के बावजूद भी लोग नहीं मान रहे है। ऐेसे में पुलिस को सख्त रूख भी अपनाना पड़ रहा है।

हिमाचल में कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर 10 मामले दर्ज
हिमाचल प्रदेश में कर्फ्यू के तीसरे दिन सिरमौर जिला प्रशासन ने लोगों को आवश्यक वस्तुएं खरीदने के लिए हल्की ढील दी थी। प्रशासन द्वारा जारी आदेशों के मुताबिक लोगों को सुबह 10 बजे 1 बजे तक खरीदारी करने का समय दिया गया था।

कर्फ्यू के दौरान हुई कोई मौत
कोरोना वायरस से संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश और प्रदेश में कर्फ्यू लगाया गया है। हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिला में इस दौरान किसी की मौत (कोरोना वायरस से नहीं) हो जाने पर संबंधित क्षेत्र के एसडीएम कर्फ्यू पास जारी करेंगे।

एक मीटर के फासले से खरीदी करने की हिदायत
हमीरपुर में कर्फ्यू के दौरान सुबह के समय दी गई छूट के दौरान करोना वायरस से निपटने के लिए जिला प्रशासन भी कोई कोताही नहीं बरतना चाह रहा है। इसके चलते ही जिला प्रशासन ने दुकानों के बाहर सर्कल लगाकर लोगों को एक मीटर के फासले में ही रहकर खरीददारी करने के लिए हिदायत दी है।

पूर्व विधायक के बेटे ने कर्फ्यू के बीच कर डाला ये काम
कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर लगाए गए कर्फ्यू की अवहेलना करने वालों पर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। प्रभावशाली लोगों से भी सख्ती से निपटा जा रहा है। इसी कड़ी में बिलासपुर शहर के चेतना चौक के पास पुलिस नाका तोड़कर गाड़ी भगा ले जाने के आरोप में पूर्व विधायक के बेटे के खिलाफ  मामला दर्ज किया गया है।

कर्फ्यू के बीच दाने-दाने को मोहताज था ये शख्स
कोरोना वायरस के चलते हिमाचल प्रदेश में लॉकडाऊन होने के कारण मंडी जिला के सुंदरनगर में एनएच-21 चंडीगढ़-मनाली पर स्थित नरेश चौक पर एक मानसिक रूप से बीमार व्यक्ति दाने-दाने को मोहताज हो गया है। कोरोना वायरस के चलते जारी कर्फ्यू के कारण ढाबे बंद होने की वजह से इसका खाने का इंतजाम नहीं हो पा रहा था।

जरूरतमंदों को 5-5 किलोग्राम आटे की 1000 थैलियां देगा गुरू का लंगर ट्रस्ट
पिछले लगभग 7 माह से क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में लोगों के लिए निरंतर एवं निशुल्क भोजन प्रदान करने में लगी गुरू का लंगर सेवा समिति ट्रस्ट महादेव मंदिर की ओर से अब कफ्र्यू के दौरान जरूरतमंदों को प्रदान करने के लिए 5-5 किलोग्राम आटे की 1000 थैलियां प्रशासन के माध्यम से प्रदान की जाएंगी। 

हिमाचल में सब्जी व दवा की दुकानों का समय तय
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देशव्यापी लॉक डाउन की घोषणा के बाद शिमला में हर रोज दवाओं और आवश्यक वस्तुओं की बिक्री करने वाली दुकानें खुलेंगी, ऐसे में लोगों को घबराने की कोई जरूरत नहीं है। शिमला में जिला प्रशासन ने कर्फ्यू में ढील देते हुए सब्जी मंडियों व दवा की दुकानें खोलने के निर्देश कुछ समय के लिए दिए। 

मनाली में वीजा पर रूके विदेशियों पर पुलिस ने बनाई नजर
पर्यटन स्थल मनाली में वीजा लेकर रूके विदेशियों पर पुलिस प्रशासन खास ध्यान देने में जुट गया है। मनाली में पिछले एक माह से जितने भी विदेशी मेहमान ठहरे हुए हैं उनके स्वास्थ्य की कड़ी जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है। 

कोरोना से लड़ने अनुराग ने दिए 51 लाख
पूरे विश्व में कोरोना अपना कहर दिखा रहा है। विश्व के कई देश और शहर लाॅकडाउन की स्थिति में हैं। ऐसे में हर कोई लाॅकडाउन प्रभावितों को मदद पहंुचाने के लिए प्रयास कर रहा है। इसी कड़ी में हमीरपुर के सांसद एवं केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने हमीरपुर के उपायुक्त को लिखे पत्र में कहा है 

Lockdown के चलते रोजी-रोटी को मोहताज मजदूर ने लगाया फंदा
हिमाचल प्रदेश में एक प्रवासी मजदूर ने लॉकडॉन के चलते फंदा लगाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया है। मामला उपमंडल नादौन के जलाड़ी के पास एक प्रवासी मजदूर का है। 


kirti

Related News