Himachal Express: टीचर्स को नहीं मिलेगी कोई छुट्टी, सिर कटी लाश मिलने से मचा हड़कंप

Monday, Mar 16, 2020 - 04:30 PM (IST)

शिमला: पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में पढ़ें हिमाचल की राजनीति से लेकर अपराध जगत तक की बड़ी खबरें।

बस चालक व परिचालक हुए कोरोना से खौफजदा
हिमाचल पथ परिवहन निगम बिलासपुर के चालक परिचालक जो बाहरी राज्यों पर रूटों पर बस लेकर जाते हैं करोना वायरस को लेकर काफी खौफजदा है। हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसें जो बाहरी राज्यों के लिए चलती है, देश और विदेश के सैलानी इन बसों से हिमाचल घूमने के लिए आते हैं।

सोलन में कोरोना वायरस का पहला संदेहास्पद मामला
क्षेत्रीय अस्पताल सोलन में कोरोना वायरस का पहला संदेहास्पद मामला आया है। कोरोना का संदेह होने पर व्यक्ति एम्बुलैंस की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया है। मामला आने के बाद डाक्टरों की टीम प्रारंभिक जांच में जुट गई है और सैम्पल लेकर आईजीएमसी शिमला भेजे जा रहे हैं।

मरे हुए चमगादड़ मिलने से मचा हड़कंप
फतेहपुर उपमंडल के अंतर्गत राजा का तालाब लारथ, वांसा दा मोड़ चोंक में सुबह लगभग दस से बारह मरे चमगादड़ मिलने से लोगों में दहशत का माहौल पैदा हो गया। कुछ चमगादड़ दो पलाख के वृक्षों पर मरे हुए लटके थे। जबकि कुछ जमीन पर मरे हुए पड़े मिले।

कोमल शर्मा बनी नगर परिषद कांगड़ा की अध्यक्ष
स्व पंडित बालकृष्ण शर्मा की बहू कोमल शर्मा नगर परिषद कांगड़ा की अध्यक्ष चुन ली गई हैं। अध्यक्ष पद के चयन के लिए सोमवार को नगर परिषद के कार्यालय में हुई बैठक में सभी सदस्यों की मौजूदगी में उनका चयन किया गया।

BJP कार्यसमिति की बैठक में भाग लेने पहुंचे उत्तराखंड के CM
हिमाचल प्रदेश भारतीय जनता पार्टी की कार्यसमिति बैठक के दूसरे दिन सोमवार को उत्तराखंड के CM पहुंचे है। जहां सीएम जयराम ठाकुर ने उनका स्वागत किया। वहीं सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि इस बार लोगों का भ्रम टूटेगा और 2022 में फिर से उत्तराखंड और हिमाचल में सरकार रिपीट होगी।

पर्वत श्रृंखलाओं से ऐसे निकलती है अद्भूत औषधी शिलाजीत
आयुर्वेद में कई चमत्कारी औषधियों का वर्णन मिलता है। इसमें में एक औषधी है शिलाजीत। ऊँचे पर्वत श्रृंखलाओं के मध्य शिलाओं निकलने वाले रस को कहते है शिलाजीत। शिलाजीत दुर्लभता से ही किसी चट्टान में निकलता है।  आयुर्वेदा में इसे कई बीमारियों में रामबाण माना गया है।

आस्था एवं संस्कार केंद्र ने उठाया कोरोना के प्रति जागरूक करने का बीड़ा
आस्था एवं संस्कार केंद्र ज्वालामुखी के सदस्यों ने लोगों, श्रद्धालुओं को कोरोना के प्रति जागरूक करने का बीड़ा उठाया है। जिसके लिए आज संस्था के सदस्यों ने ज्वालामुखी मंदिर से शुरुआत की। उन्होंने मन्दिर के मुख्य गेट के पास मन्दिर को जाने वाली रेलिंग व परिसर में लगे अन्य उपकरणों, जिन पर श्रद्धालु हाथ लगाते हैं, उनको ग्लब्ज पहन कर सेनिटाइजर से साफ किया।

छुट्टियों में भी शिक्षकों को जाना होगा स्कूल
कोरोना वायरस के खौफ के चलते सरकार ने 31 मार्च तक सभी स्कूलों, काॅलेजों में 31 मार्च तक का अवकाश घोषित किया है। हालांकि सरकार के आदेश के अनुसार यह अवकाश स्कूलों और काॅलेजों के विद्यार्थियों के लिए ही मान्य होगा।

टैक्सी ड्राइवर की सिर कटी लाश मिलने से मचा हड़कंप
हिमाचल प्रदेश में एक युवक की सिर कटी लाश मिलने से हड़कंप मच गया है। जिसकी पहचान सुधेड़ निवासी 29 वर्षीय जसविंद्र उर्फ लांबू के रूप में हुई है। मामला स्मार्ट सिटी धर्मशाला में एचआरटीसी वर्कशॉप के पास एक टैक्सी ड्राइवर का है। रविवार देर शाम लामा और अन्य ड्राइवरों ने चीलगाडी के जंगल में पार्टी की।

गश्त के दौरान मिली सफलता
हिमाचल प्रदेश में पुलिस के हाथ एक सफलता लगी है। गगरेट के आशादेवी के समीप पुलिस ने गश्त के दौरान गाड़ी में सवार तीन युवकों से चिट्टा पकड़ा है। देर रात एक गाड़ी (HP19B-7825) आशा देवी के समीप बने रेन शल्टर के पास सुनसान जगह खड़ी थी। जैसे ही पुलिस वहां पहुंची तो तस्कर अपनी गाड़ी को भगाने लगे लेकिन पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया।

हिमाचल के बेटे ने साकार किया मां-बाप का सपना
किसी ने सच ही कहा है कि अगर व्यक्ति अपनी मंजिल को पाने के लिए सच्ची मेहनत और लगन के साथ कार्य करें तो वह अपने जीवन में सफलता हासिल कर ही लेता है। यही कुछ हुआ निरमंड निवासी संजीव कुमार के साथ।

कोरोना वायरस के खतरे के चलते मेलों और सार्वजनिक उत्सवों पर
जिला हमीरपुर में कोरोना वायरस के खतरे के चलते सुजानपुर मेले सहित अन्य सभी मेले तुरंत प्रभाव से बंद करवा दिए गए हैं। डीसी हमीरपुर हरिकेश मीणा ने इस आदेश को पारित कर सख्ती से लागू करने के भी आदेश दिए हैं। 
     

kirti