Himachal Express: लैंड करते मिट्टी में धंसा जयराम का Helicopter, श्रद्धालुओं की कार में लगी आग

Sunday, Mar 15, 2020 - 04:02 PM (IST)

शिमला: पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में पढ़ें हिमाचल की राजनीति से लेकर अपराध जगत तक की बड़ी खबरें।

चिंतपूर्णी मंदिर में निजी लंगर लगाने पर लगी रोक
कोरोना वायरस को देखते हुए आगामी चैत्र नवरात्र मेलों पर जिला प्रशासन ऊना ने एडवाइजरी जारी की है। उपायुक्त ऊना संदीप कुमार ने कहा कि जिला प्रशासन सभी श्रद्धालुओं की भावनाओं का सम्मान करता है, लेकिन पूरे देश में कोरोना वायरस के चलते बने हालात को देखते हुए सावधानी बरती जानी चाहिए।

नयना देवी माथा टेकने जा रहे श्रद्धालुओं की कार में लगी आग
बिलासपुर में एक कार में आग लगने का मामला सामने आया है। मामला एनएच 205 चंडीगढ मनाली पर रविवार को कल्लर के समीप का है। जहां एक चलती कार में अचानक आग लग गई। जिसमें चार लोग सवार थे। जोकि सुंदरनगर से नयना देवी माथा टेकने जा रहे थे।

अस्पतालों में कोरोना को लेकर सरकारी इंतजामों की जांच कर रही कांग्रेस
कोरोना वायरस तेजी से दुनिया भर में पैर पसार रहा है, जिससे स्थिति भयावह होती जा रही है। जिसके चलते कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौरने रविवार को शिमला के कमला नेहरू अस्पताल में इस कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सरकार के प्रयासों का जायजा लिया।

खेल-खेल में पानी की टंकी में जा गिरा 4 साल का मासूम
हिमाचल प्रदेश में एक 4 साल के बच्चे की पानी के टंकी में गिरने से मौत हो गई। जिसकी पहचान तरुण चौधरी पुत्र गुरबख्श निवासी बट्टखुर्द के रूप में हुई। मामला ऊना जिले के हरोली के तहत गांव बट्ट खुर्द का है। जहां बच्चा अपने भाई कर्णदीप के साथ खेतों के समीप खेल रहा था।

भारी बारिश के उफान में बही भेड़ बकरियां
हिमाचल प्रदेश में मौसम अपना रंग दिखाने लग गया है। जगह-जगह कही भारी बारिश तो कही भारी भूस्खलन हो रहा है। कही बड़ी-बड़ी चट्टानें गिर रही है। वहीं अब एक ओर मामला सामने आया है। जहां बारिश बारिश के कारण गद्दी समुदाय की भेड़ बकरियां पानी में बह गई है।

लैंड करते मिट्टी में धंसा जयराम ठाकुर का Helicopter
हिमाचल प्रदेश के पांवटा में उस समय अफरा तफरी मच गई जब जयराम ठाकुर का हेलीकॉप्टर मिट्टी में धंस गया। मामला पांवटा साहिब का है। जहां जयराम ठाकुर बीजेपी की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में शामिल होने के लिए जा रहे थे कि जैसे ही सीएम के हेलीकॉप्टर ने वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय तारूवाला में लैंड किया।

ज्वालामुखी मंदिर में सैड़कों श्रद्धालु मां के दर्शन करने पहुंच रहे
तेरी जगमग ज्योति ने जग में किया उजाला मां, जय ज्वाला मां जय ज्वाला मां... इसी तर्ज पर आज रविवार के दिन ज्वाला माता के भक्त भी कोरोना वायरस से बेखौफ होकर दर्शन करने पहुंच रहे हैं। ज्वालामुखी मंदिर में पिछले दिनों से लगातार श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ रही है।

बारिश किसानों की फसल के लिए बनी संजीवनी
कुल्लू जिले में बीते 3 दिनों से लगातार बारिश-बर्फबारी होने से किसानों की लहसुन, गेंहू, मटर,जौं सहित विभिन्न प्रकार की सब्जियों को संजीवनी मिली है। किसानों का कहना है कि यह मौसम उनके लिए तोफा लेकर आया है।

बिना Helmet एक ही बाइक पर 4 लोग बैठ दौड़ रहे सड़कों पर
कुल्लू के लैफ्ट बैंक सड़क पर दोपहिया वाहन चालक यातायात के नियमों का उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहे हैं। हालांकि प्रदेश सरकार ने सड़क सुरक्षा के मद्देनजर सवारों को हैल्मेट पहनने की व्यवस्था को लागू किया है जिसमें दोपहिया वाहन चालक के साथ पीछे बैठने वाले सवार को भी अब हैल्मेट पहनना जरूरी है, लेकिन हैल्मेट पहनना तो दूर की बात, अकेले बाइक चालक भी हैल्मेट नहीं पहन रहे हैं।    

kirti