Himachal Express: IGMC के डॉक्टर की कमरे में मिली लाश, सड़क हादसे में 3 की दर्दनाक मौत

Saturday, Mar 07, 2020 - 05:49 PM (IST)

शिमला: पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में पढ़ें हिमाचल की राजनीति से लेकर अपराध जगत तक की बड़ी खबरें।

IGMC के डॉक्टर का कमरे में मिला शव
शिमला में सबसे बड़े अस्पताल आईजीएमसी के एक सीनियर रेजिडेंट ऑर्थो डॉक्टर आदित्य अहलावत का शव उनके कमरे में मिलने से सनसनी फैल गई है। शुरुआती जांच में मामला आत्महत्या का लग रहा है। बता दें कि यह डॉक्टर हरियाणा के रहने वाला थे जोकि डेढ़ साल से आईजीएमसी में अपनी सेवाएं दे रहे थे।

घर से भारी मात्रा में चिट्टे सहित पुलिस ने पकड़ी महिला
हिमाचल प्रदेश में पुलिस थाना इंदौरा के अंतर्गत एक घर से भारी मात्रा में चिट्टे सहित महिला पकड़ी गई है। यह सफलता इंदौरा पुलिस को समीपवर्ती गांव टांडा के वार्ड 7 में गुप्त सूचना के आधार पर मिली है। बता दें कि आरोपी महिला पर पहले भी नशा तस्करी के 3 मामले दर्ज हैं जो न्यायालय में विचाराधीन हैं। 

गहरी खाई में गिरी कार
हिमाचल प्रदेश के चम्बा जिला में शुक्रवार सुबह हुए एक दर्दनाक सड़क हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई जबकि एक घायल हो गया, जिसका इलाज मैडीकल कॉलेज चम्बा में चल रहा है। यह दर्दनाक हादसा चम्बा-सिल्लाघ्राट मार्ग पर नंद गांव के समीप पेश आया है। हादसे को लेकर पुलिस ने मुकद्दमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

हिमाचल में बर्फबारी का दौर जारी
कुल्लू जिला में 4 दिनों से भारी बारिश बर्फबारी के चलते बागवानों को फसल खराब होने की चिंता सता रही है। वहीं ऊंचाई वाले  क्षेत्रों में बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है, जिससे कुल्लू जिला के निचले क्षेत्रों में प्लम, खुरमानी, आड़ू, बादाम के पेड़ों में बंपर फ्लावरिंग हुई है, जिससे पहाड़ों पर बर्फबारी से तापमान में भारी गिरावट हुई है। 

युवक ने घर पर उठा लिया ये खौफनाक कदम
पांवटा साहिब में शनिवार दोपहर एक युवक ने घर में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। फिलहाल आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल सका है। पुलिस मामले में जांच कर रही है। जानकारी के अनुसार टीकाराम (22 ) पुत्र खड़ा नंद ने अपने घर के कमरे में पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

हिमाचल में नहीं कोरोना वायरस
हिमाचल वासियों के लिए कोरोना वायरस को लेकर राहत भरी खबर आई है। प्रदेश के तीनों संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट नैगेटिव आई है। बता दें कि आईजीएमसी शिमला में एक संदिग्ध मरीज को कोरोना वायरस होने की आशंका के चलते दाखिल किया गया था, वहीं टांडा मैडीकल कॉलेज में भी 2 मरीज दाखिल थे। 

कालका-शिमला NH से जाने की सोच रहे हैं तो पहले पढ़ें ये खबर
कालका-शिमला राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर सफर करना खतरों भरा हो गया है। यहां पर पिछले दिन से लगातार हो रही तेज बारिश के कारण पहाड़ी से पत्थर गिर रहें हैं। इस कारण यहां पर हर समय हादसा होने का डर बना हुआ है। हालांकि फोरलेन निर्माण कंपनी ने यात्रियों की सुरक्षा के चलते पत्थर गिरने वाले संभावित जगहों पर एक लाइन को ट्रैफिक के लिए बंद कर दिया है।

कोरोना वायरस को लेकर DC ने की बैठक
उपायुक्त शिमला अमित कश्यप ने बचत भवन में शिमला में स्थित निजी व सरकारी स्कूलों के प्रधानाचार्यों, प्रतिनिधियों व नगर निगम पार्षदों तथा विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ कोरोना वायरस से बचाव के संबंध में चर्चा की। उन्होंने कहा कि इस संदर्भ में किसी तरह से घबराने की आवश्यकता नहीं है बल्कि एहतियात बरतने व समय रहते चिकित्सीय परामर्श से बचाव सम्भव है।

जब युवती ने नौकरी छोड़ी तो Boyfriend ने सैलून पहुंचकर पीट डाला मालिक
हमीरपुर जिला के गांधी चौक पर एक सैलून में काम करने वाली एक लड़की ने अचानक नौकरी छोड़ दी लेकिन जब उस लड़की के बॉयफ्रैंड को इसका पता चला तो वह आपे से बाहर हो गया, जिसके चलते शनिवार को सैलून में पहुंचकर उसने करीब 1 घंटे तक हंगामा किया। इस दौरान गांधी चौक पर लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। 

सतलुज नदी का सीना छलनी करने में जुटा खनन माफिया
जिला किन्नौर में खनन माफिया दिन-रात सतलुज नदी का सीना छलनी करने में जुटा हुआ है जबकि किन्नौर जिला प्रशासन पूरी तरह से मूकदर्शक बनकर तमाशा देखा रहा है, ऐसे में सवाल उठता है कि शासन व प्रशासन अखिर क्यों खनन माफिया पर नकेल कसने में नाकाम साबित हो रहे हैं। 

kirti