Himachal Express : भोले के जयकारों से गूंजे शिवालय, शिमला-कालका ट्रैक पर दौड़ा स्टीम इंजन

Friday, Feb 21, 2020 - 07:15 PM (IST)

शिमला: पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में पढ़ें हिमाचल की राजनीति से लेकर अपराध जगत तक की बड़ी खबरें।

हिमाचल में शिवरात्रि की धूम, मंदिरों में उमड़ा शिव भक्तों का सैलाब
आज देशभर में शिवरात्रि का त्योहार धूमधाम व श्रद्धा से मनाया जा रहा है। शिव मंदिरों में भगवान शिव की पूजा-अर्चना के लिए भक्तों का तांता लगा हुआ है। इस पर्व को लेकर जिला मंडी के प्रसिद्ध शिव मंदिर महादेव में रात्रि 1 बजे से ही भक्तों की भीड़ लगनी शुरु हो गई।

शिमला-कालका ट्रैक पर दौड़ा 114 साल पुराना स्टीम इंजन
विश्व धरोहर शिमला-कालका रेलवे ट्रैक पर एक बार फिर 114 साल पुराना स्टीम इंजन दौड़ा। शुक्रवार को इस स्टीम इंजन में लगे 3 कोचों में यूके (यूनाइटिड किंगडम) के 29 पर्यटकों ने सफर किया और शिमला की हसीन वादियों का नाजारा लिया।

सोलन में आम हुई गुंडागर्दी, मारपीट का यह वीडियो हो रहा Viral
सस्ती शराब का असर अब सोलन में दिखना शुरू हो गया है। उपायुक्त चौक पर शुक्रवार रात को दो गुटों में जबरदस्त मारपीट हुई। गुंडागर्दी का यह नाच काफी देर तक चलता रहा । नशे में धुत युवक उपायुक्त चौक से रेलवे स्टेशन रोड तक चले गए।

12.49 ग्राम चिट्टे के साथ कार सवार दंपति गिरफ्तार
जिला बिलासपुर की सुरक्षा शाखा टीम ने कार सवार एक दंपति को चिट्टे की खेप के साथ गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार शुक्रवार सुबह के समय सुरक्षा शाखा टीम बद्दाघाट रोड पर गश्त पर थी। जब टीम बद्दाघाट रोड से बॉडी मझेड़वां की तरफ आ रही थी।

नाके पर कार से 4.600 किलोग्राम चरस बरामद, 3 युवक गिरफ्तार
बंजार पुलिस ने नाके के दौरान होशियारपुर के 3 युवकों को चरस के साथ गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार बंजार पुलिस के हैड कांस्टेबल समीर कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम ने फागू पुल के पास शुक्रवार सुबह के समय नाका लगाया हुआ था।

मंदिर के ऊपर गिरी आसमानी बिजली
पर्यटन नगरी चायल का देश-विदेश में मशहूर काली टिब्बे स्थित काली माता के मंदिर में बीते देर रात्रि आसमानी बिजली गिरने से मन्दिर के ऊपर बना गुम्बद गिर गया। यही नहीं, आसमानी बिजली गिरने से मन्दिर को काफी नुक्सान हुआ है।

खूनी नहर में आज तक कइयों की बचाई जान, सरकार और BBMB ने नहीं किया सम्मान
खूनी नहर से मशहूर बीएसएल नहर आज तक सैंकड़ों लोगों को काल का ग्रास बना चुकी है, वहीं दूसरी और मंडी जिला का एक शख्स आज तक नहर से कई लोगों की जान बचा कर अपनी जांबाजी साबित कर चुका है, जिसके लिए उसे राष्ट्रपति जीवन रक्षक अवार्ड से समानित भी कर चुके हैं।

बाइक के पीछे बैठे व्यक्ति को मिली दर्दनाक मौत
हिमाचल प्रदेश में एक सड़क हादसा हो गया। जहां एक बाइक के पीछे बैठे व्यक्ति की मौत हो गई। हादसा धर्मपुर के राष्ट्रीय उच्च मार्ग-5 में राष्ट्रीय उच्च मार्ग-5 पर हुआ। जहां धर्मपुर में सड़क किनारे एक गाड़ी (एचपी-15-7268) खड़ी थी।

अब 24 घंटे सातों दिन बुक करवा पाएंगे उपभोक्ता सिलैंडर
नगर परिषद घुमारवीं के रसोई गैस उपभोक्ता अब 24 घंटे सातों दिन गैस बुकिंग करवा सकते हैं। यह शहर वासियों के लिए एक राहत भरी खबर है। बताते चलें कि नगर परिषद घुमारवीं में रसोई गैस के 3200 उपभोक्ता हैं। अब घर बैठे 24 घंटे गैस की बुकिंग हो सकेगी।

शिमला के 5 सैंटर में लगभग 2,000 बच्चे देंगे CBSE की बोर्ड परीक्षा
प्रदेशभर में सीबीएसई की बोर्ड परीक्षाएं वीरवार से शुरू हो गई हैं। शिमला में सी.बी.एस.ई. बोर्ड परीक्षा के लिए 5 सैंटर बनाए गए हैं। इन सैंटरों में लगभग 2,000 से अधिक बच्चे सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा देंगे। शिमला में केंद्रीय विद्यालय जाखू, दयानंद पब्लिक स्कूल, सेंट थॉमस, डीएवी व तिब्बतियन स्कूल छोटा शिमला में परीक्षा सैंटर बनाए गए हैं।

CM ने प्रदेश के वार्षिक मानक आवंटन में वृद्धि का मामला नाबार्ड से उठाया
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि वित्त वर्ष 2019-20 के लिए प्रदेश का वार्षिक मानक आवंटन वर्तमान 700 करोड़ रुपए से कम से कम 1000 करोड़ रुपये तक बढ़ाने का मामला नाबार्ड से उठाया गया है। मुख्यमंत्री आज यहां नाबार्ड के अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

Vijay