Himachal Express: ऊना में कोरोना वायरस का संदिग्ध मामला, शिमला में नेपाली की हत्या

Monday, Feb 03, 2020 - 05:17 PM (IST)

शिमला: पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में पढ़ें हिमाचल की राजनीति से लेकर अपराध जगत तक की बड़ी खबरें।

नेपाली बना हैवान
शिमला जिला की जुब्बल तहसील के तहत एक व्यक्ति की हत्या का समाचार है। हत्या करने वाला कोई और नहीं बल्कि उसका अपना ही साथी है। पुलिस ने आरोपी दिनेश टायसन पुत्र अमर थापा को मौके पर गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के अनुसार जुब्बल तहसील के तहत मुरल (बरथाटा) में 2 नेपाली मूल के व्यक्ति दिनेश टायसन और चंद्र बहादुर स्थानीय व्यक्ति दुला राम के बगीचे में काम करते थे।

बिलासपुर में मिला पाकिस्तानी गुब्बारा
बिलासपुर में पाकिस्तानी गुब्बारा मिलने से हड़कंप मच गया। बता दें कि यह गुब्बारा सोमवार सुबह जुखाला क्षेत्र के साथ लगते अप्पर स्याहुला के एक खेत में मिला। गांव की एक महिला निर्मला देवी पत्नी बालक राम आयु 54 वर्ष सुबह-सुबह अपने पशुओ को चारा डालने के लिए पशुशाला जा रही थी उस समय इस महिला ने खेत में पड़ा यह गुबारा देखा।

ऊना में सामने आया कोरोना वायरस का संदिग्ध मामला
हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में कोरोना वायरस का एक संदिग्ध मामला सामना आया है। चिकित्सकों ने संदिग्ध मरीज को पीजीआई चंडीगढ़ में टैस्ट करवाने की सलाह दी है। जानकारी के अनुसार ऊना जिला के एक गांव का युवक कुछ दिन पहले ही थाईलैंड से घर लौटा था। घर पहुंचने के बाद अचानक उसे बुखार आ गया, जिस पर उसे कोरोना वायरस होने का डर सताने लगा।

टायर में अचानक हुआ ब्लास्ट
हिमाचल प्रदेश के पांवटा में एक सड़क हादसा हो गया। जहां ट्रक का टायर फट जाने से एक व्यक्ति घायल हो गया। जिसे इलाज के लिए सिविल अस्पताल पांवटा साहिब लाया जा रहा था जिसकी रास्ते में ही मौत हो गई। हादसा पांवटा साहिब के सतौन में हुआ। मृतक की पहचान बलजीत हरियाणा निवासी के रुप में हुई। जिसका परिवार काफी समय से पांवटा साहिब के सतौन में रह रहा था।

ज्वालामुखी में गुप्त नवरात्र संपन्न
विश्वविख्यात शक्तिपीठ श्री ज्वालामुखी मंदिर में 9 दिनों से चल रहे गुप्त नवरात्रों का सोमवार को विधिवत समापन हो गया। मंदिर परिसर में एसडीएम अंकुश शर्मा व मंदिर अधिकारी विशन दास शर्मा व पुजारी वर्ग ने हवन पूजा का आयोजन किया। इस दौरान मंदिर न्यास सदस्य पुजारी व आचार्य मधुसूदन शर्मा, सौरव शर्मा व प्रशांत शर्मा ने विधिवत मंत्रोउच्चारण से आहुतियां डलवाईं।

लापता शुभम की तलाश को खाकी ने छाने जंगल और पहाड़
शिमला जिला के ठियोग उपमंडल के देहा थाना क्षेत्र से गायब हुए जुब्बल के शुभम का मामला दिन-प्रतिदिन प्रदेश सरकार के लिए उलझनें पैदा कर रहा है। 30 नवम्बर की रात से गायब शुभम हर किसी के लिए एक पहेली से कम नहीं है। जिस तरीके से शुभम लापता हुआ है वो अपने आप में एक रहस्य बना है। अपने दोस्तों के साथ देहा के जंगलों में घूमने निकला शुभम यूं गुम हुआ कि उसके साथ गए दोस्तों को भी पता नहीं चला।

विधवा मां के साथ हैवान बेटे कर रहे मारपीट
पांवटा साहिब के अजोली पंचायत में सुनीता नामक एक विधवा को उसके बेटों द्वारा मार पिटाई का मामला सामने आया है। महिला बेटों की मार पिटाई से घायल हो गई। जिसे सिविल अस्पताल पांवटा साहिब लाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसका इलाज किया। जिसकी उम्र 40 वर्ष है वह अजोली की रहने वाली है। जिसके तीन बेटे है जोकि मां को बोल रहे थे जमीन हमारे नाम कर दे।

गत्ता फैक्ट्री में लगी भीषण आग
कुल्लू के शमशी स्थित औद्योगिक क्षेत्र में एक फैक्ट्री में आग लगने से पूरे क्षेत्र में अफरातफरी मच गई। हालांकि हादसे में किसी तरह के जान माल का नुकसान नहीं हुआ है। लेकिन फैक्ट्री में गत्ते के स्टोर समेत चार से पांच मशीनें जलकर राख हो गई हैं जिसमें करीब दो करोड़ रुपये का नुकसान आंका गया है। रात को भड़की आग के बाद अग्निशमन विभाग कुल्लू की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया।

गुप्त नवरात्रों के अंतिम दिन हजारों श्रद्धालुओं ने किए मां नयना देवी के दर्शन
शक्तिपीठों पर चल रहे गुप्त नवरात्रों की अंतिम दिन माता नयना देवी में पंजाब, हिमाचल, हरियाणा, दिल्ली और अन्य प्रदेशों से हजारों श्रद्धालुओं ने माता के दर्शन किए और अपने परिवार की सुख-शांति की कामना की। श्रद्धालुओं द्वारा नवरात्र के पावन उपलक्ष्य पर हवन-यज्ञ भी किया गया वहीं विश्व शांति एवं भाईचारे हेतु पुजारी वर्ग द्वारा शतचंडी महायज्ञ का आयोजन भी किया गया।

गहरी खाई में गिरी स्कॉर्पियो कार
शिमला के अंतर्गत आते उपमंडल रोहड़ू में एक स्कॉर्पियो कार हादसे का शिकार हो गई। हादसे के दौरान स्कॉर्पियो कार गहरी खाई में जा गिरी, जिससे कार में सवार 2 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे सिविल अस्पताल रोहड़ू में भर्ती करवाया गया है। यह हादसा रोहड़ू-करासा सड़क मार्ग पर विजयनगर स्कूल से करीब 100 मीटर की दूरी पर हुआ।

kirti