Himachal Express : हिमाचल ने फिर ओढ़ा Snow Blanket, जेल में कैदियों की Cocktail Party

Tuesday, Jan 28, 2020 - 05:45 PM (IST)

शिमला: हिमाचल में एक बार फिर मौसम ने अपने तेवर दिखा दिए हैं। प्रदेश की ऊंची चोटियों पर बर्फबारी और निचले इलाकों में बारिश का दौर शुरू हो चुका है। वहीं एक जेल में कैदियों की कॉकटेल पार्टी का वीडियो वायरल हुआ है। तो अब एक क्लिक पर पढ़ें राज्य की अब तक की बड़ी खबरें।

फिर बेइमान हुआ मौसम: पहाड़ों पर बर्फबारी, मैदानों में बारिश
हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर मौसम ने करवट बदल ली और इसी के साथ एक बार फिर पारा में गिरावट दर्ज की गई है। बता दें कि प्रदेश की ऊंची चोटियों पर बर्फबारी और निचले इलाकों में बारिश का दौर शुरू हो चुका है। प्रदेश में सोमवार शाम से ही ऊंचाई और मध्य पर्वतीय इलाकों में बारिश और बर्फबारी हो रही है।

हिमाचल की आदर्श जेल में कैदियों की ‘कॉकटेल पार्टी’
अब तक देश के अन्य राज्यों की जेलों में कैदियों की मौज के वीडियो सामने आते रहे हैं लेकिन अब हिमाचल में भी एक ऐसा ही वीडियो सामने आया है, जिसमें कैदी न केवल शराब पीते हुए नजर आ रहे हैं बल्कि वहां चरस भी साफतौर पर रखी हुई नजर आ रही है।

सिरमौर के ऊपरी इलाकों में बर्फबारी का दौर जारी
हिमाचल में बीती देर शाम से बिगड़े मौसम के मिजाज के चलते बर्फबारी का दौर शुरू हो चुका है। इसी कड़ी में सिरमौर जिला के ऊपरी इलाकों में बर्फबारी का क्रम लगातार जारी है। अभी तक करीब 3 से 4 इंच ताजा बर्फबारी दर्ज की जा चुकी है।

बर्फ पर फिसल कर खाई में गिरी कार, 2 की मौके पर मौत
सिरमौर जिला में हरिपुरधार के समीप हुए एक दर्दनाक सड़क हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार हरिपुरधार से नाहन की तरफ आ रही कार अचानक अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गई, जिससे कार में सवार 2 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।

सड़क पर चलती कार बनी आग का गोला, पति-पत्नी ने ऐसे बचाई जान
कुल्लू जिला के आनी उपमंडल के निथर में एक चलती कार में आग लग गई, जिसमें सवार पति-पत्नी बाल बाल बच गए। मिली जानकारी के मुताबिक आनी उपमंडल के निथर में सड़क पर चल रही कार महिंद्र एक्सयूवी (एचपी 06-8872) से अचानक धुआं निकलने लगा।

हिमाचल की ममता भारद्धाज ने जीता दिल
हिमाचल प्रदेश की उभरती गायिका ममता भारद्वाज ने जी टी.वी. के नए रियलिटी शो में हिमाचल का नाम रोशन किया है। ममता लगातार इस शो में अपनी खास जगह बनाए हुए है और विख्यात पंजाबी गायिका सोनू कक्कड़ की टीम में शामिल हैं।

कोरोना वायरस को लेकर कांगड़ा में अलर्ट
चीन में जहां कोरोना वायरस से हालात बेकाबू हैं, वहीं जिला कांगड़ा में भी वारयस को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। एहतियात के तौर पर जिला के 3 प्रमुख अस्पतालों जोनल अस्पताल धर्मशाला, टांडा अस्पताल और पालमपुर अस्पताल में कफ कॉनर्स स्थापित किए गए हैं।

दिल्ली से मनाली जा रही बस में पकड़ा चिट्टा, एक युवक गिरफ्तार
मंडी जिला पुलिस की एसआईयू टीम द्वारा नैशनल हाईवे-21 पर एक युवक को 3.76 ग्राम चिट्टे के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार एसआईयू टीम नैशनल हाईवे-21 पर सलापड़ पुल पर मौजूद थी।

चुनाव प्रचार के लिए दिल्ली रवाना हुए बिंदल
दिल्ली विधानसभा चुनाव में चुनाव प्रचार के लिए हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर सहित कई दिग्गज नेता दिल्ली पहुंच चुके हैं। हिमाचल बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल भी दिल्ली में प्रचार के लिए रवाना हो गए हैं।

अभिषेक ने साधा अनुराग पर निशाना, कहा-किसको गद्दार बोल रहे मंत्री
दिल्ली विधानसभा चुनाव में हिमाचल से सांसद एवं केंद्रीय राज्य वित्त मंत्री अनुराग ठाकुर द्वारा देश के गद्दारों को, गोली मारो सालों को जैसी विवादास्पद टिप्पणी पर लोगों में सरकार की किरकिरी हो रही है। इसी मुद्दे को लेकर प्रदेश कांग्रेस सोशल मीडिया के चेयरमैन अभिषेक राणा ने कहा कि एक ओर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मन की बात कार्यक्रम में कह रहे हैं।

Vijay