Himachal Express: गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम में हादसा, गहरी खाई में गिरने से 2 की मौत

Sunday, Jan 26, 2020 - 05:10 PM (IST)

शिमला: बिलासपुर जिले में गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के पंडाल में एक हादसा हो गया। तो अब एक क्लिक में पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें।

हिमाचल मना रहा 71वां गणतंत्र दिवस
शिमला जिले के रिज मैदान पर 71वें गणतंत्र दिवस के चलते राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने ध्वजारोहण किया। इसके साथ ही उन्होंने खुली जीप में रिज मैदान पर परेड का निरीक्षण किया और सलामी ली। इस अवसर पर सीएम जयराम ठाकुर के अलावा चीफ व्हिप नरेंद्र बरागटा, कांग्रेस के विधायक विक्रमादित्य सिंह, चौपाल के विधायक बलबीर सिंह वर्मा, शिमला नगर निगम की मेयर सत्या कौंडल भी रिज पर मौजूद हैं।

गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में हादसा
बिलासपुर जिले में गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम में एक हादसा हो गया। जहां गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर पर फूल बरसाने वाला पैराग्लाइडर अचानक से नीचे गिर गया। हालांकि उसे ज्यादा चोटें नहीं आईं। बताया जा रहा है कि पैराग्लाइडर बैलेंस बिगड़ने के कारण नीचे गिरा था। पैराग्लाइडर ने बताया कि जब वह नीचे उतर रहा था। तो लैंडिग के कुछ ही सेकेंड पहले उसका बैलेंस बिगड़ गया और वह नीचे गिर गया। उसे वहां मौजूद अन्य लोगों ने तुरंत उठाया। उसे हल्की चोटें लगी थीं। इसके बाद आईपीएच मंत्री ने इस पैराग्लाइडर को मंच पर सम्मानित भी किया।

मासूम की मौत का मामला
दौलतपुर चौक के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के सैप्टिक टैंक में गिरने से अढ़ाई वर्षीय परी की मौत हो गई थी। शनिवार को जिला चिकित्सालय में पोस्टमार्टम के बाद परिजनों, विधायक राजेश ठाकुर, बाबा राकेश शाह और सैंकड़ों लोगों ने नम आंखों से परी को विदाई दी।

कांगड़ा फैस्ट में पड़ा रंग में भंग
कांगड़ा में 2 दिवसीय नगरकोट फैस्ट की अंतिम सांस्कृतिक संध्या के दौरान शनिवार देर रात उस समय हंगामा हो गया जब मशहूर सूफी गायक सतिंदर सरताज की प्रस्तुति के दौरान एक युवक की कथित तौर पर लेडी पुलिस कांस्टेबल से छेड़छाड़ के आरोप में पुलिस जवानों ने मौके पर जमकर पिटाई कर दी। बताया जा रहा है कि आरोपी युवक योल का निवासी है और कथित तौर पर शराब के नशे में धुत्त था।

देशवासियों को दी गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं
हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर ने सभी प्रदेश एवं देश वासियों को 71वें गणतंत्र दिवस पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी है। उन्होंने कहा कि इस राष्ट्रीय पर्व पर मैं उन सभी स्वतंत्रता सेनानियों एवं महानपुरुषों को नमन करता हूं जिन्होंने भारत को विश्व का सबसे बड़ा लोकतंत्र बनाया है।

स्वास्थ्य मंत्री का तीखा हमला
कांग्रेस लगातार जयराम सरकार पर खनन, वन, भू और नशा माफिया को संरक्षण देने के आरोप लगा रही है। कांग्रेस के इन्ही आरोपों को लेकर स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोला है। परमार ने कहा कि माफिया के आरोप लगाने वाले खुद ही माफिया के संरक्षक भी है और माफिया जन्मदाता भी वो ही है।

Republic Day पर कंगना सहित इन्हें मिला Padma Shri
भारत के 71 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर 7 हस्तियों को पद्म विभूषण, 16 को पद्म भूषण सहित 118 को पद्मश्री पुरस्कार देने की घोषणा हो गई है। जिसमें पद्म विभूषण पाने वालों में पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का भी नाम है। वहीं मंडी के सरकाघाट की रहने वाली एक्ट्रेस कंगना रणौत और हिमाचल प्रदेश विश्विद्यालय में संस्कृत विभाग की स्थापना करने वाले प्रो. अभिराज राजेंद्र मिश्र को मोदी सरकार ने द्मश्री अवार्डप से नवाजा है।

सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा का मामला
पहली बार विवादों में आई कक्षा छठी व 9वीं में सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा में बैठे अभ्यर्थियों के अभिभावकों को शातिर लोगों के कॉल आने के मामले थम नहीं रहे हैं। प्रदेश के ही सैकड़ों बच्चों के अभिभावकों को सैनिक स्कूल में बच्चे की शर्तिया एडमिशन दिलाने की एवज में 10,000 रुपए की मांग की जा रही है, लेकिन मामला सुर्खियों में आने के बाद भी शातिर लोग खामोश नहीं बैठ रहे हैं।

700 मीटर गहरी खाई में गिरी Bolero
हिमाचल प्रदेश में एक सड़क हादसा हो गया। जहां एक बोलेरो कैंपर 700 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। हादसा उत्तराखंड और हिमाचल की सीमा पर फेडेज पुल और अटाल के बीच हुआ। इस हादसे में 2 लोग घायल हो गए। जिन्हें पुलिस स्थानीय लोगों ने संयुक्त रेस्क्यू कर खाई से बाहर निकाला और प्राइवेट वाहन की मदद से नजदीकी पीएचसी त्यूणी भिजवाया। जहां अस्पताल में डॉक्टर ने दोनों को मृत घोषित किया।

भाई सरकारी कर्मचारी और बहन रहती है ट्रक के कबाड़ में
जिला की खनन मंडी सतौन में एक महिला अज्ञातवास सा जीवन जी रही है। महिला यहां पिछले एक साल खड़े कबाडऩुमा ट्रक में रह रही है। महिला आम तौर पर किसी से बात नहीं करती लेकिन पूछे जाने पर स्वयं को पांवटा साहिब के एक प्रतिष्ठित परिवार से बताती है। आसपास के लोग ही उसे खाना व कपड़े आदि दे देते हैं। कुछ लोग उसके पास जाने से डरते हैं।

स्वास्थ्य मंत्री का तीखा हमला
कांग्रेस लगातार जयराम सरकार पर खनन, वन, भू और नशा माफिया को संरक्षण देने के आरोप लगा रही है। कांग्रेस के इन्ही आरोपों को लेकर स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोला है। परमार ने कहा कि माफिया के आरोप लगाने वाले खुद ही माफिया के संरक्षक भी है और माफिया जन्मदाता भी वो ही है। परमार ने कहा कि कांग्रेस अपने गिरेबां में झांके और अपने कार्यकाल के पांच साल का लेखा झोखा जनता के सामने रखने के साथ ही खुद भी उसका अवलोकन करे। 

 

kirti