Himachal Express: पुलिस कांस्टेबल भर्ती का निकला रिजल्ट, मंत्री ने बुजुर्ग को अपनी गाड़ी में दी लिफ्

Friday, Jan 24, 2020 - 05:22 PM (IST)

शिमला: ग्रामीण विकास मंत्री वीरेंद्र कंवर ने अपना काफिला रोककर 83 वर्षीय के ईश्वर सिंह को लिफ्ट दी। तो अब एक क्लिक में पढ़ें बड़ी खबरें

मंत्री ने 83 वर्षीय बुजुर्ग को गाड़ी में बिठा दी लिफ्ट
ग्रामीण विकास मंत्री वीरेंद्र कंवर ने अपना काफिला रोककर 83 वर्षीय के ईश्वर सिंह को लिफ्ट दी। उन्होंने सड़क पर चलते हुए लकड़ी के सहारे एक बुजुर्ग को देखा तो उन्होंने अपने ड्राइवर को गाड़ी रोकने के निर्देश दिए। जिसके बाद बुजुर्ग को गाड़ी में बिठा लिया गया।

पुलिस कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित
हिमाचल प्रदेश पुलिस विभाग ने पुलिस कांस्टेबल सीटीएस भर्ती के लिए आयोजित की गई लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। बता दें कि पुलिस कांस्टेबल के इन पदों के लिए 22 दिसम्बर 2019 को लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया था। लिखित परीक्षा में सफल हुए अभ्यर्थियों को जल्द ही विभाग की तरफ से साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा।

Himachal Day पर होगा कुछ खास
25 जनवरी, 1971 को पूर्ण राज्य का दर्जा हासिल किए हिमाचल प्रदेश को पूरे 49 साल हो जाएंगे, जिसको लेकर बिलासपुर के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय झंडूता में राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। जहां पुलिस स्कोह और शिमला होमगार्ड के संयुक्त बैंड की धुने झंडुत्ता में सुनाई दे रही है।

InternationalBook Of Record में दर्ज ऊनाके गुरदेव का नाम
मंजिल उन्हीं को मिलती है, जिनके सपनो में जान होती है, पंखों से कुछ नहीं होता, हौंसलों से ही उड़ान होती है। इन्ही पंक्तियों को अपने हौंसलों से सच कर दिखाया है ऊना के 12 वर्षीय गुरदेव ठाकुर ने। गुरदेव ठाकुर ऊना के डीएवी सेंटेनरी स्कूल में आठवीं कक्षा का छात्र है। गुरदेव ने साइकिलिंग में बिना रूके 45 किलोमीटर सफर तय कर इंटरनेशनल बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाया है।

राजपथ पर परेड करेंगे सिरमौर NCC के 2 कैडेट्स
गणतंत्र दिवस पर दिल्ली के राजपथ पर होने वाली परेड में सिरमौर जिला के दो बेटे जिले का मान बढ़ाएंगे। दरअसल यहां से एनसीसी के 2 युवाओं को परेड के लिए चयनित किया गया है। राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय नाहन के मोहित और राजकीय संस्कृत महाविद्यालय नाहन के ही रामप्रकाश राजपथ पर परेड करते नजर आएंगे।

स्कूली भवन की दीवार गचक की तरह उखड़ी
सीएम जयराम ठाकुर के गृह जिला मंडी में स्कूली बच्चे जर्जर भवन के कारण डर के साये में जीने को मजबूर हैं। सुंदरनगर शहर के एक प्राइमरी स्कूल के असुरक्षित घोषित हो चुके भवन को गिराकर नया निर्माण करना शिक्षा विभाग भूल चुका है। मामला शिक्षा विभाग जिला मंडी के राजकीय केंद्रीय प्राथमिक पाठशाला(बाल) सुंदरनगर-1 का है,जहां पर विभाग द्वारा स्कूल के नए भवन का निर्माण तो कर दिया गया है।

साइबर अपराधियों के निशाने पर सैनिक स्कूल
देश को बाहरी दुशमनों से सुरक्षित रखने वाली सेना के बच्चों के स्कूलों में अब आतंरिक दुशमनों की सेंध लग चुकी है। दरअसल साइबर क्राइम की दुनिया में सक्रिय जालसाजों ने हिमाचल के एकमात्र सैनिक स्कूल सुजानपुर में सेंध लगाई है। साइबर क्राइम की दुनिया में सक्रिय इन जालसाजों ने सैनिक स्कूल सुजानपुर का आतंरिक डाटा हैक कर उन अभिवावकों से संपर्क साधा है, जिनके बच्चों ने सैनिक स्कूल की प्रवेश परीक्षा दी थी।

करसोग के तरौर में गिरा टिप्पर
हिमाचल प्रदेश में एक सड़क हादसा हो गया। जहां एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई। हादसा सुबह शिमला मार्ग के अलसिंडी के समीप तरौर में शुक्रवार को टिप्पर गिरने से हुआ। जब एक एप्लाइड फॉर टिप्पर तत्तापानी से चुराग की ओर गटका ले जा रहा था तो अचानक जमीन धंसने से टिप्पर लुढ़क कर गहरी खाई में चला गया। जिसके बाद करसोग थाना से पुलिस की टीम मौके पर पहुंची।

HRTC Bus व बाइक में जोरदार टक्कर
हिमाचल प्रदेश में एक सड़क हादसा हो गया। जहां एक एचआरटीसी बस और बाइक में जोरदार टक्कर हो गई। हादसा शुक्रवार सुबह पांवटा साहिब के बाईपास के समीप हुआ। जहां देहरादून की ओर जा रही एचआरटीसी के नाहन डिपो की बस (एचपी18बी-9784) से एक बाइक टकरा गई। हादसे के बाद युवक को गंभीर हालत में 108 एम्बुलेंस में सिविल अस्पताल पांवटा पहुंचाया गया।

kirti