Himachal Express: JP Nadda के BJP अध्यक्ष बनने पर हिमाचल में जश्न का माहौल, पढ़ें बड़ी खबरें

Monday, Jan 20, 2020 - 05:05 PM (IST)

शिमला: बिलासपुर के जगत प्रकाश नड्डा दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी कही जाने वाली भाजपा की सरदारी संभालेंगे। भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा को निर्विरोध भारतीय जनता पार्टी का अध्यक्ष चुन लिया गया है, तो अब दिन भर की बड़ी खबरें पढ़ें।

JP नड्डा ने संभाली राष्ट्रीय दल भाजपा की कमान
बिलासपुर के जगत प्रकाश नड्डा दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी कही जाने वाली भाजपा की सरदारी संभालेंगे। भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा को निर्विरोध भारतीय जनता पार्टी का अध्यक्ष चुन लिया गया है। निर्वाचन अधिकारी राधामोहन सिंह ने इसकी घोषणा की। राष्ट्रीय कार्यालय में संपन्न हुई चुनावी प्रक्रिया के दौरान अमित शाह, राजनाथ सिंह समेत भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी उपस्थित रहे।

शिमला में कार्यकर्ताओं ने बांटे लड्डू
जेपी नड्डा के बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने पर हिमाचल प्रदेश में भाजपा कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौल है। शिमला में भाजपा कार्यकर्ताओं ने पटाखे फोड़ कर और लड्डू बांट कर अपनी खुशी जाहिर की। शिमला बीजेपी मंडल के महामंत्री गगन लखन पाल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश से भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनना प्रदेश के गौरव के लिए बड़ी बात है। 

दो युवकों की मेहनत से बना मनाली में इग्लू
हिमाचल प्रदेश में 2 युवकों ने कमाल कर दिखाया है। बता दें कि इन युवकों मनाली से करीब 13 किलोमीटर की दूरी पर स्थित सेथन गांव में ईग्लू का निर्माण किया। जिसे देखने के लिए स्थानीय लोगों सहित दूर-दूर से पर्यटक यहां पहुंच रहे है।

71वे गणतंत्र दिवस की परेड की रिहर्सल में जुटी पुलिस
71वें गणतंत्र दिवस को लेकर शिमला पुलिस परेड की रिहर्सल में जुट गई है।शिमला के रिज मैदान में 26 जनवरी को राज्यस्तरीय गणतंत्र दिवस मनाया जाएगा। जिसमें भारतीय सेना, आईटीबीपी, पुलिस, गृह रक्षक, भूतपूर्व सैनिक, अग्निशमन सेवा, एनसीसी, एनएसएस व भारत स्काउट एंड गाईड सहित 22 टुकड़ियों के जवानों द्वारा आकर्षित परेड का प्रदर्शन होगा। परेड में पहली बार भारतीय डाक सेवा के पोस्टमैन भी भाग लेंगे। कार्यक्रम में राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय मुख्यातिथि होंगे। परेड की शुरुआत राज्यपाल को सलामी देकर की जाएगी।

NH5 पर हुआ भूस्खलन
हिमाचल प्रदेश के किन्नौर सोमवार को भूस्खलन होने से वाहनों की रफ्तार पर ब्रेक लग गई है। बता दें कि भावानगर में पुराने एसडीएम आफिस के पास सुबह पहाड़ से बड़ी-बड़ी चट्टानें एनएच -5 गिरी। जिससे यह मार्ग बंद हो गया। बताया जा रहा है कि सड़क पर मलबा आ जाने के कारण दोनों तरफवाहनों की कतारें लग गई है। मार्ग बंद होने के बाद एनएचएआई और बीआरओ हाईवे चट्टानों को हटाने में जुटे हुए हैं।

राठौर ने जेपी नड्डा को दी बधाई
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर हिमाचल के जेपी नड्डा की ताजपोशी हो गई है और राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने पर जहा हिमाचल प्रदेश में बीजेपी कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर है। वही कांग्रेस ने भी उन्हें बधाई दी है। कुलदीप राठौर ने कहा कि जे पी नड्डा विश्वविद्यालय में उनके सहपाठी रहे है और हिमाचल से जुडे नेता का किसी राष्टीय पार्टी का अध्यक्ष बनना एक बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि जेपी नड्डा ने जो संगठन में जो काम किया है उसी बल पर उन्हें ये मुकाम हासिल हआ है।

चरस तस्करी के मामले में 1 रशियन सहित नेपाली गिरफ्तार
कुल्लू के बजौरा व मणिकर्ण घाटी के जरी में पुलिस ने चरस तस्करी के आरोप में 1 रशियन सहित नेपाली व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। वहीं पुलिस ने दोनों के कब्जे से 2 किलो से अधिक चरस बरामद कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। दोनों आरोपियों को अदालत में पेश करने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार देर रात जब भुंतर पुलिस की टीम ने बजौरा के पास नाका लगाया था तो उसी दौरान बस में बैठे रशियन नागरिक की जब तलाशी ली गई तो उसके कब्जे से 1 किलो 263 ग्राम चरस बरामद की गई।

लो वोल्टेज स्कूली बच्चों के लिए बनी आफत
सिरमौर जिला के गिरीपार के अंतर्गत वाले कफोटा बाजार व आस पास के गाव में बीते 20 दिनों से लो-वोल्टेज की समस्या बनी हुई है। इस कारण गांव की जनता काफी परेशान नजर आ रही है। दिन हो या फिर रात यहां लो-वोल्टेज की समस्या बनी हुई है। बिजली की आंख मिचौली के इस खेल में ग्रामीणों में विद्युत विभाग के प्रति काफी नाराजगी है। जिसके चलते ग्रामीण को जमकर कोस रहा है।

PM मोदी का परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम
बच्चों को परीक्षाओं के दौरान तनाव मुक्त रखने के लिए जिला भर के स्कूलों में परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान जिला के विभिन्न स्कूलों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लाइव प्रसारण को दिखाया गया। पीएम ने बच्चों को परीक्षा के समय तनाव मुक्त रहकर अपनी तैयारी करने के टिप्स दिए। पीएम ने अपने संबोधन में कहा कि नए संकल्प व नए अरमान के साथ आगे बढ़े, सफलता अपने आप मिलेगी। इसके लिए उन्होंने बच्चों को शुभकामनाएं भी दी।

स्कूल बसों में भेड़ बकरियों की तरह ठूंसे जा रहे बच्चे
पिछले कुछ अरसे में स्कूली बसों की हुई दुर्घटनाओं के बाद प्रशासन बेशक नहीं जागा है लेकिन अविभावक जागरूक हो गए है। आज ऊना के लालसिंगी में अपने बच्चो को स्कूली बसों में भेड़ बकरियों की तरह ठूंसे जाने से नाराज परिजनों ने एक निजी स्कूल की दो बसों को रोक लिया। ऊना सदर से कांग्रेस के विधायक सतपाल रायजादा के गृह गांव के अविभावकों ने बसों को रोकने के बाद विधायक को भी मौका पर बुलाया और प्रशासन को अवगत कराने की मांग उठाई। 

 

kirti