Himachal Express: BJP के अध्यक्ष पद पर बिंदल की ताजपोशी, मंडी में Car Mechanic का कमाल

punjabkesari.in Saturday, Jan 18, 2020 - 05:08 PM (IST)

शिमला: हिमाचल प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष के पद पर डॉ राजीव बिंदल की ताजपोशी हो गई है। तो पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें। 

राजीव बिंदल बने हिमाचल भाजपा के नए बॉस
हिमाचल प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष के पद पर डॉ राजीव बिंदल की ताजपोशी हो गई है। भाजपा राष्ट्रीय सचिव सुनील देवधर ने राजीव बिंदल की हिमाचल प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष बनाये जाने की घोषणा की। ताजपोशी में केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक,अनुराग सिंह ठाकुर,भाजपा राष्ट्रीय सचिव सुनील देवधर, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, प्रदेश भाजपा प्रभारी मंगल पांडेय सहित तमाम मंत्री, विधायक और बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Bindal की ताजपोशी को लेकर माहौल हुआ भगवा
हिमाचल प्रदेश के शिमला में शनिवार को राज्य अतिथि गह पीटरहॉफ का माहौल पूरी तरह भगवा बना है। जहां कई बड़े-बड़े नेता व कार्यकर्ता पहुंचे है और नाटियां भी डाली जा रही है। बिदल भी ने भी फूलों के हार पहने हुए है। बता दें कि बीजेपी के नए अध्यक्ष की आधिकारिक घोषणा कुछ ही देर में होने ही वाली है। बताया जा रहा है कि सीएम जयराम ठाकुर व उनके कैबिनेट सहयोगी भी पीटरहॉफ पहुंच चुके हैं।

JEE Main परीक्षा में हमीरपुर का दबदबा
हमीरपुर में दो बच्चों ने जेईई मेन परीक्षा परिणामों में अच्छें नंबर लेकर जिला का नाम रोशन किया है। बता दें कि हमीरपुर के हिम अकादमी पब्लिक स्कूल विकासनगर के दो बच्चों अनमोल शर्मा ने 99,44 अंक और माधव आनंद ने 98,25 अंक हासिल किए है। इसके अलावा स्कूल में एक दर्जन छात्रों ने अच्छे नंबर हासिल किए है।

ट्राला फंसने से चार घंटे बंद रहा चंडीगढ़-मनाली NH
राष्ट्रीय उच्च मार्ग 205 चंडीगढ़-मनाली पर बनेर स्थान पर सडक के आर-पार फंसे ट्राले और तीन अन्य ख़राब ट्रकों ने हाईवे की रफ्तार रोक दी। देखते ही देखते हाईवे पर जाम कई-कई किलोमीटर लम्बा पहुंच गया। बता दें कि शनिवार सुबह बिलासपुर से कीरतपुर की तरफ भारी मशीनरी को ले जाता हुआ एक ट्राला(नम्बर आरजे06जीसी-3477) बनेर स्थान पर बने के तीखे मोड़ को काटते समय बीच सडक में फंस गया।

सिरमौर का ये इलाका है कुछ खास
सिरमौर जिला का गिरिपार इलाका अपनी प्राचीन संस्कृति के लिए जाना जाता है। यहां कई तरह की परंपराएं आज भी कायम हैं। इसी तरह की एक है दैवीय जागरण परंपरा, जो खासकर इस माह यानी माघ महीने के दौरान निभाई जाती है। आखिर क्या है यह परंपरा आइए आपको बताते हैं।

NH-5 पर पहाड़ी से लगातार गिर रहीं चट्टानें
जनजातीय जिला किन्नौर के पुरबनी झूला के समीप शनिवार सुबह पहाड़ी से चट्टानें टूटकर एनएच-5 पर आ गिरीं, जिससे पीओ पूह मुख्य मार्ग अवरुद्ध हो गया है। वहीं काजा की ओर जाने वाले यात्री इस अवरुद्ध मार्ग में फंस चुके हैं। सड़क बहाली के लिए बीआरओ के मजदूरों समेत मशीनें पहुंच गई हैं लेकिन पहाड़ों से लगातार गिर रही चट्टानों के बीच काम करना मुश्किल हो रहा है।

शातिर ने 2 साल पहले बंद हुए फेसबुक अकाऊंट को किया हैक
शातिर एटीएम कार्ड बदलकर, ओटीपी मांगकर या लॉटरी का झांसा देखकर प्रदेश के भोलेभाले लोगों को ठगी का शिकार बना रहे हैं लेकिन अब शातिरों के निशाने पर लोगों के फेसबुक अकाऊंट भी आ गए हैं, जिन्हें हैक कर दूसरे लोगों को ठगी का शिकार बनाया जा रहा है या फिर बनाने की कोशिश की जा रही है।

Car Mechanic का कमाल
हिमाचल के जिला मंडी शहर के ऐतिहासिक घंटाघर की घड़ियों में कार मैकेनिक ने नई जान डाल दी है।  जिस घंटाघर की घड़ियों को ठीक करवाने के लिए कोलकात्ता से लाखों  रुपए खर्च करके कारीगर बुलाने पड़ते थे, उस घंटाघर की घड़ियों को एक कार मैकेनिक ने ठीक कर दिया है। मंडी शहर के साथ लगते ब्राधीवीर में कार मैकेनिक का काम करने वाले सन्नी ने यह कार्य करके दिखाया है।

विदा की विधवा बहू की डोली
हमारे समाज में कम लोग ही ऐसे होते हैं जो बहू को बेटी बना लेते हैं। इसी तरह की ताजा मिसाल पेश की है मंडी जिला के सरकाघाट के ब्रह्मदास और संतोषी देवी ने। जानकारी के अनुसार उपमंडल सरकाघाट की रखोह पंचायत के गध्यानी गांव के सास संतोषी देवी और ससुर ब्रह्मदास ने डेढ़ साल पहले बेटे की आकस्मिक मौत हो गई थी और उनकी बहू विधवा हो गई थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News